Unilever Layoff: 7500 कर्मचारियों को निकालेगी यूनिलीवर, आइसक्रीम बिजनेस भी करेगी अलग, ये है पूरा प्लान

Unilever Layoff: यूनिलीवर ने कहा है कि इस कदम से प्रभावित नौकरियां काफी हद तक ऑफिस वाली होंगी। कंपनी प्रोडक्टिविटी बढ़ाने और पैसे बचाने के लिए टेक्नोलॉजी में निवेश करना चाहती है।

Unilever Layoffs 2024

7500 कर्मचारियों को निकालेगी यूनिलीवर

मुख्य बातें
  • 7500 कर्मचारियों को निकालेगी यूनिलीवर,
  • आइसक्रीम बिजनेस भी करेगी अलग
  • टेक्नोलॉजी पर करेगी फोकस
Unilever Layoff: कंज्यूमर गुड्स की दिग्गज कंपनी यूनिलीवर ने अगले तीन वर्षों में लगभग 800 मिलियन यूरो (7200 करोड़ रु) बचाने के उद्देश्य से दुनिया भर में लगभग 7,500 नौकरियों में कटौती करने की योजना की घोषणा की है। यानी यूनिलीवर का प्लान खर्चों में कटौती करने के लिए अगले 3 सालों में 7,500 लोगों को निकालने का है। मर्माइट से लेकर डव साबुन तक बनाने वाली फर्म ने यह भी खुलासा किया कि वह अपने आइसक्रीम बिजनेस को अलग करेगी, जिसमें बेन एंड जेरी, वॉल्स और मैग्नम ब्रांड शामिल हैं।
ये भी पढ़ें -

टेक्नोलॉजी पर करेगी फोकस

ब्रैकनेल न्यूज के अनुसार यूनिलीवर ने कहा है कि इस कदम से प्रभावित नौकरियां काफी हद तक ऑफिस वाली होंगी क्योंकि कंपनी प्रोडक्टिविटी बढ़ाने और पैसे बचाने के लिए टेक्नोलॉजी में निवेश करना चाहती है। हालांकि नौकरियों में कटौती के बारे में कंपनी कर्मचारियों से विचार-विमर्श करेगी।

यूके के कर्मचारी भी होंगे प्रभावित

यूनिलीवर ने यह नहीं बताया कि हर देश में कितनी नौकरियाँ जाएंगी, लेकिन अनुमान लगाया जा रहा है कि इसकी यूके की वर्कफोर्स भी प्रभावित होगी। यूनिलीवर का मुख्यालय ब्लैकफ्रायर्स, लंदन में है। इसके वैश्विक स्तर पर 128,000 कर्मचारी हैं, जिनमें से 6,000 यूके में हैं।
यूनिलीवर के चीफ एग्जेक्यूटिव हेन शूमाकर ने कहा है कि ग्रोथ एक्श प्लान के तहत हम कम चीजों को बेहतर और अधिक प्रभावी तरीके से करेंगे। हम जिन बदलावों की घोषणा कर रहे हैं, उनसे हमें इस योजना को गति देने में मदद मिलेगी।

आइसक्रीम बिजनेस का क्या होगा

यूनिलीवर ने कहा कि आइसक्रीम यूनिट को अलग किया जाएगा। लेकिन इसने साथ ही यह भी कहा कि वह शेयरधारकों के लिए अधिकतम रिटर्न सुनिश्चित करने के लिए अन्य ऑप्शनों पर भी विचार करेगी।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

काशिद हुसैन author

काशिद हुसैन अप्रैल 2023 से Timesnowhindi.Com (टाइम्स नाउ नवभारत) के साथ काम कर रहे हैं। यहां पर वे सीनियर कॉरेस्पोंडेंट हैं। टाइम्स नाउ नवभारत की ब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited