Sachin के निवेश वाली कंपनी लाएगी IPO, 5 और इश्यू में निवेश का मौका, जानें कहां है फायदे की उम्मीद

Upcoming IPO List 2023: आजाद इंजीनियरिंग ने अभी मार्केट रेगुलेटर सेबी (SEBI) के पास आईपीओ लाने की अनुमति हासिल करने के लिए आवेदन किया है। सचिन ने मई 2023 में इस स्टार्टअप में निवेश किया था, जो क्लीन एनर्जी, एयरोस्पेस, डिफेंस, तेल-गैस और एसएपीएस इंडस्ट्रीज को टेक्नोलॉजी सॉल्यूशंस प्रोवाइड करती है।

Upcoming IPO List 2023

आने वाले हैं कई आईपीओ

मुख्य बातें
  • खुले हुए हैं 5 आईपीओ
  • आजाद इंजीनियरिंग भी लाएगी आईपीओ
  • सचिन ने किया है कंपनी में निवेश
Upcoming IPO List 2023: जितनी कंपनियां शेयर बाजार (Stock Market) में लिस्ट होती हैं, वो सब लिस्टिंग से पहले एक पब्लिक इश्यू लाती हैं। इस पब्लिक इश्यू को आईपीओ (IPO) कहा जाता है, जिसमें निवेशकों को शेयर बेचे जाते हैं। इस समय कई कंपनियों के आईपीओ खुले हुए हैं, जिनमें सोमवार से निवेश का मौका मिलेगा। दरअसल शनिवार और रविवार को आईपीओ भी बंद रहते हैं।
वहीं दूसरी तरफ एक ऐसी कंपनी ने भी आईपीओ लाने के लिए आवेदन किया है, जिसमें दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने भी निवेश किया हुआ है। ये कंपनी है आजाद इंजीनियरिग (Azad Engineering)।

सेबी के पास किया आवेदन

आजाद इंजीनियरिंग ने अभी मार्केट रेगुलेटर सेबी (SEBI) के पास आईपीओ लाने की अनुमति हासिल करने के लिए आवेदन किया है। सचिन ने मई 2023 में इस स्टार्टअप में निवेश किया था, जो क्लीन एनर्जी, एयरोस्पेस, डिफेंस, तेल-गैस और एसएपीएस इंडस्ट्रीज को टेक्नोलॉजी सॉल्यूशंस प्रोवाइड करती है।

इन 5 कंपनियों के खुले हैं आईपीओ

प्लाडा इंफोटेक (Plada Infotech Services)
इसके आईपीओ में शेयरों का प्राइस 48 रु और शेयरों की लॉट साइज 3000 शेयरों की है। आईपीओवॉच के अनुसार इसका जीएमपी 20 रु पर है। जीएमपी यानी ग्रे मार्केट प्रीमियम ये संकेत देता है कि ग्रे मार्केट में कंपनी का शेयर आईपीओ में शेयरों के प्राइस के मुकाबले कितने अधिक रेट पर चल रहा है।

शार्प चक्स (Sharp Chucks And Machines)

इसके आईपीओ में शेयरों का प्राइस 58 रु और शेयरों की लॉट साइज 2000 शेयरों की है। इसका जीएमपी 25 रु पर है।

विष्णुसूर्या प्रोजेक्ट्स (Vishnusurya Projects and Infra)

इसके आईपीओ में शेयरों का प्राइस 68 रु और शेयरों की लॉट साइज 2000 शेयरों की है। इसका जीएमपी 32 रु पर है।

प्लाजा वायर्स (Plaza Wires)

इसके आईपीओ में शेयरों का प्राइस 54 रु और शेयरों की लॉट साइज 277 शेयरों की है। आईपीओवॉच के अनुसार इसका जीएमपी 15 रु पर है।

कर्णिका इंडस्ट्रीज (Karnika Industries)

इसके आईपीओ में शेयरों का प्राइस 76 रु और शेयरों की लॉट साइज 1600 शेयरों की है। इसका जीएमपी सामने नहीं आया है।
इन पांचों कंपनियों के आईपीओ 29 सितंबर से खुले हैं और इन पांचों में ही 5 अक्टूबर तक निवेश का मौका होगा।
डिस्क्लेमर : यहां मुख्य तौर पर आईपीओ की जानकारी दी गयी है, निवेश की सलाह नहीं। इक्विटी बाजार में जोखिम होता है, इसलिए निवेश अपने जोखिम पर करें। निवेश करने से पहले एक्सपर्ट की राय जरूर लें।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

काशिद हुसैन author

काशिद हुसैन अप्रैल 2023 से Timesnowhindi.Com (टाइम्स नाउ नवभारत) के साथ काम कर रहे हैं। यहां पर वे सीनियर कॉरेस्पोंडेंट हैं। टाइम्स नाउ नवभारत की ब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited