आने वाले हैं 3 IPO, सेबी ने दिखाई हरी झंडी, करके रखें तैयारी

Upcoming IPO: सेबी ने 3 आईपीओ को मंजूरी दे दी है। इनमें नोवा एग्रीटेक, नेटवेब टेक्नोलॉजीज और एसपीसी लाइफ शामिल हैं। इन कंपनियों के आईपीओ जल्दी ही आने की संभावना है।

Upcoming IPO In 2023

3 कंपनियों के IPO के लिए सेबी की मंजूरी

मुख्य बातें
  • सेबी ने 3 आईपीओ को दी मंजूरी
  • जल्द आ सकते हैं ये आईपीओ
  • निवेश का होगा अच्छा मौका
Upcoming IPO: मार्केट रेगुलेटर सेबी (SEBI) ने 3 आईपीओ (IPO) को हरी झंडी दिखा दी है। इनमें नोवा एग्रीटेक (Nova Agritech), नेटवेब टेक्नोलॉजीज (Netweb Technologies) और एसपीसी लाइफ (SPC Life) शामिल हैं। इन कंपनियों के आईपीओ जल्दी ही आने की संभावना है। यदि आप इनमें से किसी आईपीओ में निवेश करना चाहते हैं तो पैसा तैयार रखें। यदि आपके पास डीमैट अकाउंट नहीं है तो खुलवा लें, क्योंकि बिना इसके आप आईपीओ में निवेश नहीं कर पाएंगे।

नोवा एग्रीटेक

ये एक तेलंगाना स्थित एग्रीकल्चर इनपुट मैन्युफैक्चरिंग कंपनी है। कंपनी मिट्टी का हेल्थ मैनेजमेंट, क्रॉप न्युट्रिशियन और क्रॉप प्रोटेक्शन प्रोडक्ट्स आदि का बिजनेस करती है। इसके आईपीओ में 140 करोड़ रु के फ्रेश शेयर बिकेंगे। वहीं प्रमोटर नुतालपति वेंकटसुब्बाराव भी ऑफर फॉर सेल के जरिए अपना हिस्सा कम करेंगे।

नेटवेब टेक्नोलॉजीज

नेटवेब टेक्नोलॉजीज का आईपीओ 257 करोड़ रु का होगा। इसके इश्यू में भी फ्रेश शेयरों के साथ साथ प्रमोटर्स अपना हिस्सा कम करने के लिए शेयर बेचेंगे। प्राइवेट क्लाउड, हायपर कंवर्ज्ड इंफ्रास्ट्रक्चर, AI एंटरप्राइजेज वर्कस्टेशन समेत डेटा सेंटर सेक्टर की ये कंपनी दिल्ली में आधारित है।

एसपीसी लाइफ

एसपीसी लाइफ एक्टिव फार्मा इंग्रीडिएंट के लिए एडवांस्ड इंटरमीडिएट मैन्युफैक्चरिंग कंपनी है। इसका पब्लिक इश्यू 300 करोड़ रु का होगा। इसमें से कंपनी 55 करोड़ रु लोन पेमेंट में यूज करेगी। वहीं 122 करोड़ से दहेज (गुजरात) में प्लांट के फेज-2 का विस्तार किया जाएगा।

बैंक देते हैं फैसिलिटी

कुछ बैंक एक साथ ट्रेडिंग, डीमैट और बैंक खाता खोलने की फैसिलिटी देते हैं। एक बार जब आप अपना ट्रेडिंग और डीमैट खाता एक्टिव कर लेते हैं, तो आप आसानी से आईपीओ में निवेश कर सकते हैं।
डिस्क्लेमर : यहां मुख्य तौर पर आगामी आईपीओ की जानकारी दी गयी है, निवेश की सलाह नहीं। इक्विटी मार्केट में जोखिम होता है, इसलिए निवेश अपने जोखिम पर करें। निवेश करने से पहले एक्सपर्ट की राय जरूर लें।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

काशिद हुसैन author

काशिद हुसैन अप्रैल 2023 से Timesnowhindi.Com (टाइम्स नाउ नवभारत) के साथ काम कर रहे हैं। यहां पर वे सीनियर कॉरेस्पोंडेंट हैं। टाइम्स नाउ नवभारत की ब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited