नहीं रुक रहा छंटनी का सिलसिला, अब Spinny ने 300 लोगों की कर दी छुट्टी

Spinny Laid Off 300 Employees: गुरुग्राम स्थित यूज्ड कार स्टार्टअप स्पिनी (Spinny) ने लगभग 300 कर्मचारियों को निकाल दिया है। ये इसके कुल वर्कफोर्स का करीब 5 फीसदी हिस्सा हैं।

Spinny Laid Off 300 Employees

स्पिनी ने 300 कर्मचारियों को नौकरी से निकाला

मुख्य बातें
  • स्पिनी ने 300 लोगों को निकाला
  • कंपनी ने अपने 5 फीसदी लोगों की कर दी छुट्टी
  • कई कंपनियां कर चुकी हैं छंटनी
Spinny Laid Off 300 Employees: गुरुग्राम स्थित यूज्ड कार स्टार्टअप स्पिनी (Spinny) ने लगभग 300 कर्मचारियों को निकाल दिया है। ये इसके कुल वर्कफोर्स का करीब 5 फीसदी हिस्सा हैं। की गई छंटनी कंपनी के एक रीस्ट्रक्चरिंग प्रोग्राम का हिस्सा है जिसमें इसका बजट और लक्जरी कार ऑफरिंग (ट्रूबिल और स्पिनी मैक्स) का मेन कंपनी स्पिनी प्लेटफॉर्म के साथ किया गया विलय है।

कौन हैं बड़े निवेशक

कंपनी के को-फाउंडर और चीफ एग्जेक्यूटिव नीरज सिंह ने बुधवार को एक कर्मचारी टाउन हॉल बैठक में रीस्ट्रक्चरिंग प्रोग्राम का ऐलान किया गया। स्पिनी के बड़े निवेशकों में टाइगर ग्लोबल (Tiger Global), एक्सेल और ब्लूम वेंचर्स जैसी कंपनियां शामिल हैं। बता दें कि इस महीने से ट्रूबिल और स्पिनी मैक्स का स्पिनी में विलय कर दिया गया है।

क्या है कंपनी का टार्गेट

ईटी की रिपोर्ट के अनुसार विलय के जरिए स्पिनी का मकसद अलग-अलग प्लेटफार्म्स पर इन्वेंट्री को बांटने के बजाय ग्राहकों को एक ही प्लेटफॉर्म पर सब कुछ प्रोवाइड करना है। जहां तक छंटनी का सवाल है तो कंपनी ने ऐसा लागत में कटौती या खराब बिजनेस हेल्थ के चलते नहीं किया है।

वर्क फ्रॉम ऑफिस कल्चर से कंपनी को फायदा

नीरज सिंह ने कहा है कि हमने विश्वसनीय, बजट-फ्रेंड्ली कारों की मांग में तेज वृद्धि देखी है क्योंकि अधिकतर लोगों ने फिर से ऑफिस से काम करना शुरू कर दिया है। कारों की अपनी लिस्ट को अलग-अलग ब्रांड प्लेटफार्मों में बांटकर हम कभी-कभी ग्राहकों को पर्याप्त ऑप्शन प्रोवाइड नहीं कर पाते थे। इस इंटीग्रेशन के साथ, हमें ग्राहकों की जरूरतों को अच्छी तरह से पूरा करने में सक्षम होंगे।
उनके मुताबिक यह बिजनेस रीऑर्गेनाइजेशन गो-टू-मार्केट बिजनेस मॉडल को मजबूत करेगा। इससे कंपनी की लागत घटेगी और मार्जिन प्रोफाइल बेहतर होगी।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

काशिद हुसैन author

काशिद हुसैन अप्रैल 2023 से Timesnowhindi.Com (टाइम्स नाउ नवभारत) के साथ काम कर रहे हैं। यहां पर वे सीनियर कॉरेस्पोंडेंट हैं। टाइम्स नाउ नवभारत की ब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited