Sterlite Technologies Cuts Salary: वेदांता ग्रुप की एसटीएल ने छंटनी के बाद 25% तक काटी सैलरी, 1750 कर्मचारियों को नुकसान

Sterlite Technologies Cuts Salary: वेदांत ग्रुप की पुणे स्थित ऑप्टिक फाइबर केबल (ओएफसी) मैन्युफैक्चरिंग कंपनी स्टरलाइट टेक्नोलॉजीज लिमिटेड (एसटीएल) ने हाल ही में अपने कर्मचारियों के वेतन में 15% से 25% तक की कटौती की है। पिछले साल इसने छंटनी भी की थी।

Sterlite Technologies Cuts Salary

स्टरलाइट टेक्नोलॉजीज ने वेतन में कटौती की

मुख्य बातें
  • एसटीएल ने की सैलरी में कटौती
  • आधे कर्मचारियों को होगा नुकसान
  • पिछले साल की थी छंटनी
Sterlite Technologies Cuts Salary: वेदांत ग्रुप की पुणे स्थित ऑप्टिक फाइबर केबल (ओएफसी) मैन्युफैक्चरिंग कंपनी स्टरलाइट टेक्नोलॉजीज लिमिटेड (एसटीएल) ने हाल ही में अपने कर्मचारियों के वेतन में 15% से 25% तक की कटौती की है। इससे कंपनी के लगभग आधे कर्मचारियों पर असर पड़ेगा। यानी कंपनी के 3,500 कर्मचारियों में से लगभग 50% प्रभावित होंगे। एसटीएल ने सैलरी में कटौती का फैसला नए ऑर्डरों की कमी के कारण बने चुनौतीपूर्ण बिजनेस हालातों के बीच लिया है। कंपनी को कम नए ऑर्डर मिल रहे हैं, जिससे इसे कठिन समय का सामना करना पड़ रहा है।
ये भी पढ़ें -

पिछले साल की थी छंटनी

एसटीएल ने पिछले साल छंटनी भी की थी। तब इसने 100 लोगों को नौकरी से निकाल दिया था। ईटी की रिपोर्ट के अनुसार अब इसने कर्मचारियों की सैलरी में कटौती का फैसला किया है। इससे पहले कंपनी ने नॉन-कोर बिजनेस से बाहर निकलने का फैसला किया था।

एसटीएल के सामने हैं चुनौती

फाइनेंशियल दिक्कतों का सामना कर रही एसटीएल ने चुनौतीपूर्ण बिजनेस हालातों से निपटने के लिए लागत कम करने के उपायों को लागू करने का विकल्प चुना है। इसी के तहत कंपनी ने नॉन-कोर बिजनेस से बाहर निकलने, छंटनी और अब कर्मचारियों की सैलरी घटाने का फैसला किया है।

कितना है कंपनी पर कर्ज
एसटीएल ने आधिकारिक तौर पर सैलरी में कटौती या कंपनसेशन पैकेज में कटौती को लागू करने से इनकार किया है, मगर इसने अस्थायी रूप से मध्य से वरिष्ठ स्तर के कर्मचारियों के लिए कंपनसेशन स्ट्रक्चर की रिस्ट्रक्चरिंग करने की बात कही है। ईटी की रिपोर्ट के अनुसार, एसटीएल का वित्तीय संकट इसके 3,121 करोड़ रुपये के कर्ज से जाहिर है, जिसके लिए ये लागत कम करने वाले उपायों को लागू कर रही है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

काशिद हुसैन author

काशिद हुसैन अप्रैल 2023 से Timesnowhindi.Com (टाइम्स नाउ नवभारत) के साथ काम कर रहे हैं। यहां पर वे सीनियर कॉरेस्पोंडेंट हैं। टाइम्स नाउ नवभारत की ब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited