भारतीय बनेगा Paytm का सबसे बड़ा मालिक, चाइनीज कंपनी बेच रही हिस्सेदारी

Vijay Shekhar Sharma To Buy Stake In Paytm: विजय शेखर शर्मा, जो वन 97 कम्युनिकेशंस के फाउंडर और सीईओ हैं, अपनी 100 फीसदी ओनरशिप वाली विदेशी कंपनी रेजिलिएंट एसेट मैनेजमेंट के जरिए एंटफिन (नीदरलैंड्स) होल्डिंग से पेटीएम में 10.30% हिस्सेदारी खरीदेंगे।

Vijay Shekhar Sharma To Buy Stake In Paytm

विजय शेखर शर्मा पेटीएम में हिस्सेदारी खरीदेंगे

मुख्य बातें
  • विजय शेखर शर्मा पेटीएम में बढ़ाएंगे हिस्सेदारी
  • एंट फाइनेंशियल से खरीदेंगे हिस्सेदारी
  • 10.3 फीसदी हिस्सेदारी के लिए करेंगे डील
Vijay Shekhar Sharma To Buy Stake In Paytm: पेटीएम (Paytm) के टॉप बॉस विजय शेखर शर्मा (Vijay Shekhar Sharma) वन97 कम्युनिकेशंस (One97 Communications) में 10.30 फीसदी हिस्सेदारी खरीदेंगे। इसके लिए उन्होंने एंट फाइनेंशियल (Ant Financial) के साथ एक समझौता किया है। इस डील के बाद, एंट फाइनेंशियल पेटीएम में सबसे बड़ी शेयरधारक नहीं रहेगी।

कौन सी कंपनी करेगी डील

शर्मा, जो वन 97 कम्युनिकेशंस के फाउंडर और सीईओ हैं, अपनी 100 फीसदी ओनरशिप वाली विदेशी कंपनी रेजिलिएंट एसेट मैनेजमेंट (Resilient Asset Management) के जरिए एंटफिन (नीदरलैंड्स) होल्डिंग से पेटीएम में 10.30% हिस्सेदारी खरीदेंगे।

कंपनी को होगा फायदा

समझौते के तहत, ट्रांसफर के लिए और इकोनॉमिक वैल्यू बनाए रखने के लिए एंटफिन को रेजिलिएंट एसेट मैनेजमेंट द्वारा ओसीडी (ऑप्शनल कंवर्टिबल डिबेंचर) जारी किए जाएंगे। पेटीएम ने आगे कहा है कि नए ओनरशिप स्ट्रक्चर से कंपनी को फायदा होने की संभावना है।

शर्मा की हिस्सेदारी कितनी हो जाएगी

इस लेनदेन के बाद, पेटीएम में शर्मा की हिस्सेदारी, डायरेक्ट और इनडायरेक्ट मिलाकर, बढ़ कर 19.42 फीसदी हो जाएगी, जबकि एंटफिन की हिस्सेदारी घटकर 13.5 फीसदी हो जाएगी। रेजिलिएंट एसेट मैनेजमेंट शर्मा की 100 फीसदी ओनरशिप वाली विदेशी कंपनी है। पेटीएम का कोई प्रमोटर नहीं है। लिस्टिंग से पहले शर्मा को कंपनी के प्रमोटर पद से हटा दिया गया था।

कैश में नहीं होगी डील

इस हिस्सेदारी डील के लिए कोई कैश पेमेंट नहीं किया जाएगा और न ही शर्मा की तरफ से सीधे या अन्यथा कोई गिरवी, गारंटी या अन्य वैल्यू एश्योरेंस दिया जाएगा। इस डील से पेटीएम के मैनेजमेंट कंट्रोल में कोई बदलाव नहीं आएगा और शर्मा मौजूदा बोर्ड के साथ मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ बने रहेंगे।
शुक्रवार, 4 अगस्त, 2023 के पेटीएम के बीएसई पर बंद स्तर (795.45 रु) के आधार पर, 10.30% हिस्सेदारी का मूल्य 62.8 करोड़ डॉलर या 5196 करोड़ रु होता है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

काशिद हुसैन author

काशिद हुसैन अप्रैल 2023 से Timesnowhindi.Com (टाइम्स नाउ नवभारत) के साथ काम कर रहे हैं। यहां पर वे सीनियर कॉरेस्पोंडेंट हैं। टाइम्स नाउ नवभारत की ब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited