इन 8 मसालों से विकास मालू ने बनाई अरबों की दौलत; दूसरी पत्नी-लग्जरी लाइफ के क्या कहने

Who is Vikas Malu: अपने पिता द्वारा 1985 में स्थापित "कुबेर ग्रुप" को संभालकर, विकास मालू ने 1993 में डायरेक्टर के रूप में अपना करियर शुरू किया था। कुबेर ग्रेन्स एंड स्पाइसेस, केविन मेटपैक प्राइवेट लिमिटेड जैसी कुछ ऐसी कंपनियां हैं जो कुबेर समूह के अंतर्गत सामान बनाती हैं।

Vikas Malu second wife saanvi malu

कुबेर ग्रुपअब पान मसाला, माउथ फ्रेशनर, अगरबत्ती आदि भी बेचती है। कंपनी का कुल टर्नओवर हजार करोड़ों में है।

Who is Vikas Malu: विकास मालू कुबेर ग्रुप के मालिक हैं। जिनको यह बिजनेस विरासत में मिला था। दरअसल कुबेर ग्रुप की स्थापना साल 1985 में विकास मालू के पिता मूलचंद मालू ने की थी। रिपोर्ट्स के मुताबिक अब इस ग्रुप के अकेले ब्रांड कुबेर खैनी से 16 करोड़ रुपये से अधिक तक का बिजनेस हो जाता है। उन्होंने यह बिजनेस तंबाकू उत्पाद बेचकर शुरू किया था। अब, उनके 50 देशों में 45 व्यवसाय हैं। कंपनी अब पान मसाला, माउथ फ्रेशनर, अगरबत्ती आदि भी बेचती है। कंपनी का कुल टर्नओवर हजार करोड़ों में है।

विकास मालू का करियर

अपने पिता द्वारा 1985 में स्थापित कुबेर ग्रुप को संभालकर, विकास मालू ने 1993 में डायरेक्टर के रूप में अपना करियर शुरू किया था। कुबेर ग्रेन्स एंड स्पाइसेस, केविन मेटपैक प्राइवेट लिमिटेड, एनवी लाइफस्टाइल्स, कुबेर गेस्टलाइन होटल्स एंड रिसॉर्ट्स, सौर्या और विमान एयरलाइंस, कुबेर एयरो टेक्नोलॉजी, कुबेर शॉप, और अल बुर्ज कुछ ऐसी कंपनियां हैं जो कुबेर समूह के अंतर्गत सामान बनाती हैं। उन्होंने 2004 में केन अमेरिकन इंटरनेशनल टोबैको कंपनी लिमिटेड के लिए काम करना शुरू किया। उन्होंने 2021 में बॉलीवुड फिल्म "कागज़" में भी काम किया है।

कुबेर समूह द्वारा बेचे जाने वाले कुछ प्रोडक्ट्स के नाम

  • कुबेर गोल्ड बंबे बिरयानी मसाला
  • कुबेर गोल्ड चाय मसाला।
  • कुबेर गोल्ड दालचीनी पाउडर
  • कुबेर गोल्ड अदरक पाउडर
  • सरसों राई के बीज
  • कुबेर काली मिर्च के बीज
  • कुबेर मसाले मेथी के बीज
  • कुबेर छोटी इलायची

विवादों से भी जुड़ा नाम

विकास मालू को एक अच्छा बिजनेस रणनीतिकार माना जाता है। वह समूह की कुल कंपनियों में से 12 का नेतृत्व करते हैं। हाल ही में उन्हें वर्धमान इंटरनेशनल प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक के रूप में नियुक्त किया गया था। हालांकि कई बार उनका विवादों में भी नाम रहा था। दरअसल बिजनेसमैन की दूसरी पत्नी सानवी मालू ने विकास मालू के खिलाफ 2022 में रेप का मामला दर्ज कराया था। उनकी यह दूसरी शादी 2019 में हुई थी तब सानवी मालू उनकी पर्सनल सीक्रेटरी थीं। विकास मालू की दो बेटियां हर्षिता और साक्षी, एक बेटा विनीत मालू है।

विकास मालू की लग्जरी लाइफ

विकास मालू एक शानदार जीवनशैली जीते हैं। उनका इंस्टाग्राम प्रोफाइल उन तस्वीरों से भरा पड़ा है, जिनमें वह प्राइवेट जेट में, शानदार कारों के बीच और दोस्तों के साथ मौज-मस्ती करते हुए नजर आ रहे हैं। उन्हें सलमान खान और रणवीर सिंह के साथ पोज देते हुए भी देखा जा सकता है।

विकास मालू का कार कलेक्शन

सैकड़ों महंगी लक्जरी और स्पोर्ट्स कारों से भरा उनके पास एक गैराज है। जिसमें टोयोटा फॉर्च्यूनर एस्कॉर्ट, लेम्बोर्गिनी उरुस एसयूवी,बेंटले कॉन्टिनेंटल जीटी हैं। इतना ही नहीं उनके गैरेज में आप लेम्बोर्गिनी हुराकैन एसटीओ, हुराकेन सुपर ट्रोफियो ईवो रेस कार, जिसकी कीमत लगभग 4.99 करोड़ रुपये (एक्स-शोरूम) है। ऑल-ब्लैक बेंटले फ्लाइंग स्पर बेंटले बेंटायगा मर्सिडीज-मेबैक जीएल600 एसयूवी, टोयोटा टुंड्रा पिकअप, मोडिफाइड फोर्ड मस्टैंग, मल्टीपल बेंटले और एक कस्टम-निर्मित रोल्स रॉयस फैंटम सहित कई अन्य कारें शामिल हैं। उनका दुबई में भी व्यवसाय है और वहां उनके पास कई रोल्स रॉयस और लक्जरी कारें हैं।

एक्सीडेंट की वजह से हैं चर्चा में

आज तक की खबर के अनुसार जिस 10 करोड़ की रोल्स-रॉयल फैंटम कार से हादसा हुआ है उस कार में कुबेर ग्रुप के मलिक विकास मालू थे। जिन्हें गुरुग्राम के मेदांता हॉस्पिटल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। हालांकि टाइम्स नाउ डिजिटल हिन्दी इस बात की पुष्टि नहीं करता है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

    TNN बिजनेस डेस्क author

    TNN बिजनेस डेस्कऔर देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited