विकास मालू कैसे बन गया 500 करोड़ का मालिक, प्राइवेट जेट और कारें देख रह जाएंगे हैरान

Vikas Malu Income And Property :अगर हम विकास मालू की नेटवर्थ की बात करें तो यह लगभग 500 करोड़ रुपये है। विकास को लग्जरी कारें रखने का बहुत शौक है, इसलिए उनके गैराज में 6 रोल्स रॉयस खड़ी हैं।

Vikas Malu Income Property Net worth

विकास मालू की अनुमानित कुल संपत्ति 500 करोड़ रुपये से अधिक है।

Vikas Malu Income And Property : विकास मालू एक बिजनेसमैन हैं। वह कुबेर ग्रुप के मालिक हैं जिसने तंबाकू उत्पाद बेचकर अपना व्यवसाय शुरू किया था। ग्रुप ने शुरुआत में 'कुबेर खियानी' ब्रांड नाम से तंबाकू उत्पादन शुरू किया था।
अब, उनके 50 देशों में 45 व्यवसाय हैं।

विकास मालू का करियर
अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद विकास कुबेर ग्रुप में शामिल हुए। उन्होंने तंबाकू उत्पादन के बाद FMCG, पैकेजिंग और लेमिनेशन, होलोग्राफिक टेक्नोलॉजीज, पॉली फिल्म्स, रियल एस्टेट और अन्य क्षेत्रों में भी काम शुरू किया। वह वर्तमान में कुबेर ग्रुप के भीतर 12 महत्वपूर्ण फर्मों के संचालन के प्रभारी हैं और 50 से अधिक देशों में संचालित होने वाले 45 व्यवसायों के एक पोर्टफोलियो का प्रबंधन देखते हैं और उसे संचालित करते हैं।

विकास मालू के पिता ने की ग्रुप की शुरुआत
कुबेर ग्रुप की स्थापना साल 1985 में विकास मालू के पिता मूलचंद मालू ने की थी। अकेले ब्रांड की कुबेर खैनी से 16 करोड़ रुपये से अधिक का बिजनेस होता है। कंपनी पान मसाला, माउथ फ्रेशनर, अगरबत्ती आदि भी बेचती है। कंपनी का कुल टर्नओवर हजार करोड़ों में है।

विकास मालू की नेटवर्थ

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, विकास मालू की अनुमानित कुल संपत्ति 500 करोड़ रुपये से अधिक है। हाल ही में उन्होंने वर्धमान इंटरनेशनल प्राइवेट लिमिटेड में निदेशक के रूप में काम करना शुरू किया है। वह सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय हैं और अकसर सेलिब्रिटी लोगों के साथ बातचीत करते हैं।

प्राइवेट जेट के मालिक हैं विकास मालू

विकास मालू एक शानदार जीवनशैली जीते हैं। उनका इंस्टाग्राम उन तस्वीरों से भरा पड़ा है, जिनमें वह प्राइवेट जेट में, शानदार कारों के बीच और दोस्तों के साथ मौज-मस्ती करते हुए नजर आ रहे हैं। उन्हें सलमान खान और रणवीर सिंह के साथ पोज देते हुए भी देखा जा सकता है।

विकास मालू के पास 6 रॉल्स रॉयस का कार कलेक्शन

सैकड़ों महंगी लक्जरी और स्पोर्ट्स कारों से भरा उनके पास एक गैराज है। जिसमें टोयोटा फॉर्च्यूनर एस्कॉर्ट, लेम्बोर्गिनी उरुस एसयूवी,बेंटले कॉन्टिनेंटल जीटी हैं। इतना ही नहीं उनके गैरेज में आप लेम्बोर्गिनी हुराकैन एसटीओ, हुराकेन सुपर ट्रोफियो ईवो रेस कार, जिसकी कीमत लगभग 4.99 करोड़ रुपये (एक्स-शोरूम) है। ऑल-ब्लैक बेंटले फ्लाइंग स्पर बेंटले बेंटायगा मर्सिडीज-मेबैक जीएल600 एसयूवी, टोयोटा टुंड्रा पिकअप, मोडिफाइड फोर्ड मस्टैंग, मल्टीपल बेंटले और एक कस्टम-निर्मित रोल्स रॉयस फैंटम सहित कई अन्य कारें शामिल हैं। उनका दुबई में भी व्यवसाय है और वहां उनके पास कई रोल्स रॉयस और लक्जरी कारें हैं।

क्यों है चर्चा में

आज तक के खबर के अनुसार जिस 10 करोड़ की रोल्स-रॉयल फैंटम कार से हादसा हुआ है उस कार में कुबेर ग्रुप के मलिक विकास मालू थे। जिन्हें गुरुग्राम के मेदांता हॉस्पिटल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। हालांकि टाइम्स नाउ डिजिटल हिन्दी इस बात की पुष्टि नहीं करता है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

    TNN बिजनेस डेस्क author

    TNN बिजनेस डेस्कऔर देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited