विस्तारा की फ्लाइट्स में मिलेगा फ्री Wi-Fi, ऐसा करने वाली बनी पहली भारतीय एयरलाइन

First Indian airline With Free Wi-Fi Service: विस्तारा एयरलाइन अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के दौरान अपने पैसेंजर को 20 मिनट के लिए फ्री वाई-फाई कनेक्टविटी की सुविधा देगी। स्तारा अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर पेश इंटरनेट कनेक्टिविटी योजना के तहत, पूरे उड़ान के दौरान किसी भी स्तर और किसी भी केबिन के सभी क्लब विस्तारा सदस्यों को मुफ्त चैट की सुविधा दी जाएगी।

Vistara Flight

अंतरराष्ट्रीय उड़ानों में 20 मिनट की फ्री वाई-फाई इंटरनेट कनेक्टिविटी का फायदा उठा सकते हैं।

First Indian airline Free Wi-Fi Service: अब विस्तारा एयरलाइन के पैसेंजर अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के दौरान 20 मिनट के लिए फ्री वाई-फाई इंटरनेट यूज कर पाएंगे। यदि पैसेंजर 20 मिनट से ज्यादा इस सुविधा का फायदा उठाना चाहते हैं तो इसके लिए उन्हें अलग से पेमेंट करना होगा। वह अपने भारतीय क्रेडिट/डेबिट कार्ड का उपयोग करके विस्तारित वाई-फाई प्लान खरीद पाएंगे। यह पहल टाटा-सिंगापुर एयरलाइंस ने मिलकर शुरू की है।

विस्तारा वाईफाई प्लान

प्लान्सकॉम्पलीमेंट्री/पेडकेबिन/क्लास
20 मिनटकॉम्पलीमेंट्रीसभी केबिन के लिए। भारतीय क्रेडिट और डेबिट कार्ड का उपयोग करने वाले ग्राहकों के लिए।
50 एमबीकॉम्पलीमेंट्रीबिजनेस क्लास और प्लेटिनम क्लब विस्तारा मेंबर के लिए।
फ्री चैटकॉम्पलीमेंट्रीकिसी भी टियर और किसी भी केबिन क्लास के सभी क्लब विस्तारा सदस्यों के लिए। यह पैकेज पूरी उड़ान के लिए है।
चैटपेड – रु.372.74 + जीएसटीकेवल मैसेजिंग ऐप्स (अर्थात, व्हाट्सएप, फेसबुक, मैसेंजर, आदि) अनलिमिटेड डेटा के साथ (क्लब विस्तारा मेंबर के लिए फ्री)
सर्फिंगपेड – रु.1577.54 + जीएसटीअनलिमिटेड डेटा के साथ एम्बेडेड ऑडियो और वीडियो स्ट्रीमिंग (यानी, सोशल मीडिया और वेब कंटेंट) के लिए
स्ट्रीमिंगपेड – रु.2707.04 + जीएसटीअनलिमिटेड डेटा जो सभी स्ट्रीमिंग प्रोटोकॉल की अनुमति देता है।
विस्तारा के मुख्य वाणिज्यिक अधिकारी दीपक राजावत ने कहा कि "आगे रहने और सभी केबिनों में अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर स्टैंडर्ड वाई-फाई की पेशकश करने वाली पहली भारतीय एयरलाइन बनने पर प्रसन्नता हो रही है।" राजावत ने कहा, "हमें विश्वास है कि ग्राहक इस पहल की सराहना करेंगे जिसका उद्देश्य उनकी विस्तारा यात्रा को अधिक सुविधाजनक, उत्पादक बनाना है।"

अनलिमिटेड डेटा के साथ व्हाट्सएप, फेसबुक मैसेंजर कर पाएंगे यूज

विस्तारा अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर पेश इंटरनेट कनेक्टिविटी योजना के तहत, पूरे उड़ान के दौरान किसी भी स्तर और किसी भी केबिन के सभी क्लब विस्तारा सदस्यों को मुफ्त चैट की सुविधा दी जाएगी। अन्य लोगों के लिए, अनलिमिटेड डेटा के साथ व्हाट्सएप, फेसबुक मैसेंजर आदि जैसे मैसेजिंग ऐप पर चैट करने के लिए 372.74 रुपये प्लस जीएसटी लिया जाएगा। इन उड़ानों में इंटरनेट सर्फ करने के लिए, एयरलाइन ने 1577.54 रुपये प्लस जीएसटी निर्धारित किया है, जो सोशल मीडिया, वेब आदि पर सामग्री के लिए एम्बेडेड ऑडियो और वीडियो स्ट्रीमिंग देगा
विस्तारा की बोइंग 787-9 ड्रीमलाइनर और एयरबस A321neo पर चलने वाली अंतर्राष्ट्रीय उड़ानें पैनासोनिक एवियोनिक्स द्वारा संचालित मॉर्डन वायरलेस कनेक्टिविटी प्रदान करती हैं, जो 35,000 फीट पर वाई-फाई-सक्षम उपकरणों पर निर्बाध इंटरनेट एक्सेस को सक्षम करती हैं। यात्री कनेक्ट रह सकते हैं और आसानी से ईमेल, सूचना और सोशल मीडिया तक पहुँच सकते हैं।

जेटब्लू जैसी कंपनियाँ 2013 से दे रही फ्री सर्विस

विस्तारा की पेरेंट कंपनी, सिंगापुर एयरलाइंस भी अपने लॉयल्टी प्रोग्राम 'क्रिसफ़्लायर' के सदस्यों को मुफ़्त वाईफ़ाई प्रदान करती है। एयरलाइंस एक दशक से अधिक समय से बोर्ड उड़ानों में वाईफ़ाई कनेक्टिविटी की पेशकश कर रही हैं। जबकि अधिकांश एयरलाइंस इस सेवा के लिए शुल्क लेती हैं, उदाहरण के लिए, यूएस बजट वाहक जेटब्लू जैसी अन्य कंपनियाँ 2013 से इसे फ्री में दे रही हैं, जिसमें उड़ान के दौरान अनलिमिटेड डेटा और हाई-स्पीड कनेक्टिविटी है।
कई अन्य अंतर्राष्ट्रीय वाहक जैसे कि फिलीपींस एयरलाइंस, नॉर्वेजियन एयरलाइंस, चाइना ईस्टर्न एयरलाइंस और एयर न्यूज़ीलैंड भी मुफ़्त वाईफ़ाई प्रदान करते हैं, लेकिन कुछ डेटा पर एक सीमा लगाते हैं, आमतौर पर बिज़नेस और प्रथम श्रेणी के यात्रियों को अधिक डेटा प्रदान करते हैं।

ये एयरलाइन कंपनियां भी करती हैं ऑफर

कई अन्य वाहकों ने इस सेवा को अपने लॉयल्टी प्रोग्राम से जोड़ा है। एमिरेट्स, कतर एयरवेज, टर्किश एयरलाइंस, डेल्टा एयरलाइंस (और जैसा कि ऊपर बताया गया है सिंगापुर एयरलाइंस) जैसी एयरलाइंस अपने फ्रीक्वेंट फ्लायर सदस्यों के लिए यह सेवा निःशुल्क प्रदान करती हैं। इनमें से कुछ एयरलाइंस इकोनॉमी क्लास के यात्रियों के लिए वाईफ़ाई उपयोग के लिए कुछ शर्तें रखती हैं, जिनमें से अधिकांश इसे केवल अपने बिजनेस और प्रथम श्रेणी के यात्रियों के लिए निःशुल्क प्रदान करती हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

आशीष कुशवाहा author

आशीष कुमार कुशवाहा Timesnowhindi.com में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। वह मई 2023 से Timesnowhindi.com के साथ जुड़े हैं। वह यहां शेयर बाजा...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited