Vodafone Idea Share Price: वोडाफोन आइडिया के शेयर में 8 फीसदी का उछाल; आगे निवेश को लेकर क्या है एक्सपर्ट की सलाह

Vodafone Idea Price: वोडाफोन आइडिया के शेयर काफी दिनों से चली आ रही गिरावट पर आज विराम लगा है। आज वोडाफोन आइडिया के शेयर की कीमत में 8% से ज्यादा का उछाल देखने को मिला है। चलिए आगे समझते हैं कि इस उछाल की वजह क्या है।

Vodafone Idea Shares

वोडाफोन आइडिया के शेयरों में तेजी (Image Source: iStockphoto)

Vodafone Idea Share: वोडाफोन आइडिया के शेयर की कीमत सोमवार को शुरुआती कारोबार में 8% से ज्यादा बढ़ गई, जब कंपनी ने तीन साल की अवधि में नेटवर्क डिवाइसों की सप्लाई के लिए नोकिया, एरिक्सन और सैमसंग के साथ 3.6 बिलियन डॉलर (करीब 29,880 करोड़ रुपये) का सौदा पूरा होने की घोषणा की। रुपये प्रति शेयर पर कारोबार कर रहे थे।
यह सौदा कंपनी की 6.6 बिलियन अमेरिकी डॉलर (550 बिलियन रुपये) की बदलाव भरी तीन-वर्षीय पूंजीगत व्यय योजना के क्रियान्वयन की दिशा में पहला कदम है। वोडाफोन आइडिया ने 22 सितंबर को स्टॉक एक्सचेंज में दाखिल एक डॉक्यूमेंट में कहा कि पूंजीगत व्यय कार्यक्रम का टारगेट 4G आबादी के कवरेज को 1.03 बिलियन से बढ़ाकर 1.2 बिलियन करना, प्रमुख बाजारों में 5जी शुरू करना और डेटा वृद्धि के अनुरूप क्षमता विस्तार करना है।

1 सप्ताह में Vodafone Idea शेयर करीब 22% टूटा

पिछले 1 हफ्ते में कंपनी का शेयर करीब 22% टूट चुका है। ऐसे में जो निवेशक इस शेयर को अपने पोर्टफोलियों में रखें हुए हैं क्या उन्हें अब भी इसे होल्ड करना चाहिए या फिर एग्जिट कर जाना चाहिए या फिर किसी और टेलीकॉम सेक्टर की कंपनियों में निवेश करना चाहिए। इसी मुद्दे पर ET NOW Swadesh के दो एक्सपर्ट SBI Securities के सनी अग्रवाल और JM Financial के तेजस शाह ने अपनी राय दी है।
यहां देखें पूरा वीडियो

Vodafone Idea पर क्या एक्सपर्ट तेजस शाह की राय- Vodafone Idea Share Price Target

ET NOW Swadesh के खास शो में एक्सपर्ट ने Vodafone Idea पर कहा कि स्टॉक अपने 10 रुपये के साइकोलॉजिकल सपोर्ट पर है। शेयर का चार्ट देखेने पर RSI भी काफी ओवर सोल्ड दिख रहा है जो 20 के करीब है। एक्सपर्ट तेजस शाह के मुताबिक Vodafone Idea में एक रिलीफ रैली आ सकती है जो शेयर को 12 रुपये तक चढ़ा सकती है। एक्सपर्ट ने सलाह दी है कि अगर रिलीफ रैली आती है तो यहां से Exit करने में भलाई होगी।

Vodafone Idea से अच्छा है इस शेयर में पैसा लगाएं

ET NOW Swadesh के खास शो में SBI Securities के सनी अग्रवाल ने कहा कि कंपनी का जो रिवाइवल प्लान था उसमें बहुत अहम मुद्दा यह था कि जो कंपनी की सरकार पर लायबिलिटी है वो सरकार माफ कर देगी लेकिन सुप्रीम कार्ट ने इसे खारिज कर दिया है। इसलिए अब देखना है कि आगे जाकर कंपनी कैसे भरपाई करेगी।
डिस्क्लेमर : इक्विटी मार्केट में जोखिम होता है, इसलिए निवेश अपने जोखिम पर करें। निवेश करने से पहले एक्सपर्ट की राय जरूर लें। यहां पर दी गई सलाह ईटी नाउ स्वदेश की रिपोर्ट के आधार पर है और शेयर पर राय ईटी नाउ स्वदेश को मार्केट एक्सपर्ट द्वारा दी गई जानकारी पर आधारित है। टाइम्स नाउ नवभारत डॉट कॉम निवेश पर अपनी कोई सलाह नहीं दे रहा है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

आशीष कुशवाहा author

आशीष कुमार कुशवाहा Timesnowhindi.com में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। वह मई 2023 से Timesnowhindi.com के साथ जुड़े हैं। वह यहां शेयर बाजा...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited