Waaree Energies IPO: जानिए सब्सक्रिप्शन और अलॉटमेंट तारीख, क्या है GMP और प्राइस बैंड

Waaree Energies IPO: भारत में सोलर पीवी मॉड्यूल्स की सबसे बड़ी निर्माता वारी एनर्जीज का इनिशियल पब्लिक ऑफरिंग (IPO) की काफी डिमांड है। यह सोमवार 21 अक्टूबर को पब्लिक सब्सक्रिप्शन के लिए खुलेगा।

Waaree Energies IPO,  Waaree Energies IPO GMP, Waaree Energies IPO Price Band, Waaree Energies IPO Listing Date, Waaree Energies IPO Subscription Date

आ रहा है Waaree Energies का IPO

Waaree Energies IPO: वारी एनर्जीज का इनिशियल पब्लिक ऑफरिंग (IPO) ग्रे मार्केट में काफी डिमांड में है क्योंकि यह इश्यू सोमवार 21 अक्टूबर को पब्लिक सब्सक्रिप्शन के लिए खुलेगा। यह बुधवार 23 अक्टूबर को बंद होगा। एक्सिस कैपिटल, IIFL सिक्योरिटीज, जेफरीज इंडिया, नोमुरा फाइनेंशियल एडवाइजरी एंड सिक्योरिटीज (इंडिया), SBI कैपिटल मार्केट्स, इंटेंसिव फिस्कल सर्विसेज और ITI कैपिटल इस इशू के बुक रनिंग लीड मैनेजर हैं। लिंक इनटाइम इंडिया प्राइवेट लिमिटेड इस इशू का रजिस्ट्रार है।

Waaree Energies IPO GMP टूडे प्राइस

ग्रे मार्केट गतिविधियों पर नजर रखने वाली कई वेबसाइटों के मुताबिक वारी एनर्जीज आईपीओ 1275-1350 रुपये प्रति शेयर की सीमा में मजबूत प्रीमियम पर चल रहा है। IPO का ग्रे मार्केट प्रीमियम (GMP ) इशू मूल्य के ऊपरी बैंड पर 84-90 प्रतिशत की सीमा में लिस्टिंग बेनिफिट का संकेत देता है। हालांकि यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि ग्रे मार्केट प्रीमियम केवल एक इंडिकेटर है कि कंपनी के शेयरों की स्थिति गैर-लिस्टेड बाजार में कैसी है और इसमें तेजी से बदलाव हो सकता है।

Waaree Energies IPO प्राइस बैंड

वारी एनर्जीज आईपीओ के लिए प्राइस बैंड 1427 से 1503 रुपये प्रति शेयर निर्धारित किया गया है। आवेदन के लिए न्यूनतम लॉट साइज 9 शेयर है और खुदरा निवेशकों द्वारा जरूरी न्यूनतम निवेश राशि 13,527 रुपये है। एसएनआईआई के लिए न्यूनतम लॉट साइज निवेश 15 लॉट (135 शेयर) है, जिसकी राशि 2,02,905 रुपये है और bNII के लिए यह 74 लॉट (666 शेयर) है, जिसकी राशि 10,00,998 रुपये है।

Waaree Energies IPO आवंटन, लिस्टिंग डेट

वारी एनर्जीज के शेयरों को गुरुवार 24 अक्तूबर 2024 को अंतिम रूप दिए जाने की उम्मीद है। आईपीओ की संभावित लिस्टिंग तारीख सोमवार 28 अक्तूबर 2024 है। शेयर दोनों एक्सचेंजों - एनएसई और बीएसई पर पहली बार लिस्टेड होंगे।

Waaree Energies IPO का उद्देश्य

कंपनी आईपीओ से प्राप्त शुद्ध आय का उपयोग ओडिशा में सिल्लियां, वेफर्स, सौर सेल और पीवी मॉड्यूल के लिए 6 गीगावाट (जीडब्ल्यू) विनिर्माण सुविधा स्थापित करने के साथ-साथ सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों का समर्थन करने के लिए करने का प्रस्ताव करती है।

Waaree Energies के बारे में

वारी एनर्जीज भारत में सोलर पीवी मॉड्यूल्स की सबसे बड़ी निर्माता है, जिसकी जून 2024 तक कुल स्थापित क्षमता 12 गीगावॉट है।

Waaree Energies वित्तीय स्थिति

वित्त वर्ष 24 के लिए वारी एनर्जीज का परिचालन से राजस्व साल-दर-साल (YoY) 69 प्रतिशत बढ़कर 11,398 करोड़ रुपये हो गया, जबकि टैक्स के बाद लाभ (PAT) दोगुना से अधिक बढ़कर 1,274 करोड़ रुपये हो गया।

(डिस्क्लेमर: उपरोक्त लेख केवल जानकारी के उद्देश्यों के लिए है और इसे किसी भी निवेश सलाह के रूप में नहीं माना जाना चाहिए। टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल अपने पाठकों/दर्शकों को सुझाव देता है कि वे पैसे से संबंधित कोई भी फैसले लेने से पहले अपने वित्तीय सलाहकारों से परामर्श करें।)

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। बिजनेस (Business News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

रामानुज सिंह author

रामानुज सिंह अगस्त 2017 से Timesnowhindi.com के साथ करियर को आगे बढ़ा रहे हैं। यहां वे असिस्टेंट एडिटर के तौर पर काम कर रहे हैं। वह बिजनेस टीम में ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited