Waaree Energies Share Price: वारी एनर्जीज के शेयरों की मजबूत शुरुआत, 2500 रु पर हुआ लिस्ट, 66.3 फीसदी की दिखी बढ़त

Waaree Energies IPO GMP Today:वारी एनर्जीज के शेयर का सोमवार, 28 अक्टूबर को एनएसई पर 2,500 रु पर लिस्टिंग हुई, जो ₹ 1,503 के इश्यू प्राइस से 66.33 फीसदी ज्यादा है। इस बीच, बीएसई पर यह अपने आईपीओ प्राइस से 69.66 फीसदी ऊपर ₹ 2,550 पर लिस्ट हुआ।

Waaree Energies Share Price, Waaree Energies Share Price Listing, Waaree Energies IPO Listing

वारी एनर्जीज लिमिटेड शेयर प्राइस।

Waaree Energies Share Price: भारत के सौर ऊर्जा क्षेत्र की एक प्रमुख कंपनी वारी एनर्जीज लिमिटेड का आज शेयर बाजार में डेब्यू हो चुका है। वारी एनर्जीज के शेयर का सोमवार, 28 अक्टूबर को एनएसई पर 2,500 रु पर लिस्टिंग हुई, जो ₹ 1,503 के इश्यू प्राइस से 66.33 फीसदी ज्यादा है। इस बीच, बीएसई पर यह अपने आईपीओ प्राइस से 69.66 फीसदी ऊपर ₹ 2,550 पर लिस्ट हुआ।

4,321.44 करोड़ रुपये मूल्य का आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) 21 अक्टूबर से 23 अक्टूबर तक सब्सक्रिप्शन के लिए खुला था। सार्वजनिक निर्गम का मूल्य 1,427-1,503 रुपये प्रति शेयर के दायरे में था।

तीन दिनों की बोली के बाद, वारी एनर्जीज आईपीओ को 79.44 गुना बोलियाँ प्राप्त हुईं और यह जबरदस्त मांग के साथ बंद हुआ। आईपीओ को 2.02 करोड़ शेयरों के मुकाबले 160.91 करोड़ शेयरों के लिए बोलियाँ मिलीं। खुदरा निवेशक खंड को 11.27 गुना बुक किया गया, जबकि गैर-संस्थागत निवेशकों (एनआईआई) श्रेणी में 65.25 गुना सब्सक्रिप्शन मिला । इस बीच, योग्य संस्थागत खरीदारों (क्यूआईबी) कोटे को 215.03 गुना बोलियाँ मिली थी।

Waaree Energies IPO current GMP: कितना चल रहा था ग्रे मार्केट प्रीमियम?

Investorgain डॉट कॉम के अनुसार, वारी एनर्जीज के IPO के लिए नवीनतम ग्रे मार्केट प्रीमियम (GMP) 1,275 रुपये है। 1,503.00 रुपये पर निर्धारित ऊपरी मूल्य बैंड के साथ, वारी एनर्जीज के शेयरों के लिए अनुमानित लिस्टिंग मूल्य 2,778 रुपये (ऊपरी मूल्य बैंड + आज का GMP) था। इसका मतलब है कि प्रति शेयर 84.83% की अपेक्षित प्रतिशत वृद्धि का अनुमान था।

Should investors 'hold' Waaree Energies: क्या निवेशकों को इसे 'होल्ड' करना चाहिए?

विश्लेषकों का सुझाव है कि निवेशक मध्यम से लंबी अवधि के लिए वारी के शेयरों को रखने पर विचार करें, क्योंकि इसकी मांग बहुत ज़्यादा है, रणनीतिक स्थिति और वित्तीय स्थिरता है। अनुकूल लिस्टिंग आउटलुक और ठोस परिचालन आधार के साथ, वारी भारत के स्वच्छ ऊर्जा पर बढ़ते फोकस के साथ एक आकर्षक निवेश अवसर प्रस्तुत करता है।

What's the price band of Waaree Energies IPO: वारी एनर्जीज आईपीओ का प्राइस बैंड क्या था

1,427 रुपये से 1,503 रुपये प्रति शेयर के बीच मूल्य पर वारी एनर्जीज के आईपीओ ने खुलने से पहले ही एंकर निवेशकों से 1,277 करोड़ रुपये जुटा लिए।

कंपनी के बारे मेंदिसंबर 1990 में स्थापित, वारी एनर्जीज लिमिटेड एक भारतीय कंपनी है जो सौर पीवी मॉड्यूल के निर्माण में विशेषज्ञता रखती है, जिसकी कुल स्थापित क्षमता 12 गीगावॉट है। इसके सौर ऊर्जा उत्पाद लाइनअप में कई तरह के पीवी मॉड्यूल शामिल हैं, जैसे कि मल्टीक्रिस्टलाइन और मोनोक्रिस्टलाइन मॉड्यूल। इसके अतिरिक्त, वारी टॉपकॉन मॉड्यूल प्रदान करता है, जिसमें लचीले द्विमुखी मॉड्यूल (मोनो पीईआरसी) होते हैं, जो फ़्रेमयुक्त और बिना फ़्रेमयुक्त दोनों प्रारूपों में उपलब्ध होते हैं, साथ ही बिल्डिंग-इंटीग्रेटेड फोटोवोल्टिक (बीआईपीवी) मॉड्यूल भी उपलब्ध होते हैं।

वारी एनर्जीज भारत में सौर पीवी मॉड्यूल का सबसे बड़ा निर्माता है, जिसकी जून 2024 तक उच्चतम कुल स्थापित क्षमता 12 गीगावाट है।

डिस्क्लेमर : यहां मुख्य तौर पर IPO की जानकारी दी गयी है, निवेश की सलाह नहीं। इक्विटी मार्केट में जोखिम होता है, इसलिए निवेश अपने जोखिम पर करें। निवेश करने से पहले एक्सपर्ट की राय जरूर लें।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। बिजनेस (Business News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

आशीष कुशवाहा author

आशीष कुमार कुशवाहा Timesnowhindi.com में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। वह मई 2023 से Timesnowhindi.com के साथ जुड़े हैं। वह यहां शेयर बाजा...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited