WazirX: 1909 करोड़ रुपये गंवाने वाले WazirX पर आया नया अपडेट, CEO निश्चल शेट्टी ने कही ये बात

WazirX cyberattack latest news update: मुंबई की क्रिप्टोकरेंसी एक्सचेंज वजीरएक्स ने हैकिंग घटना के बाद अपने प्लेटफॉर्म से विड्रॉल को बंद कर दिया है। वजीहएक्स भारत में सबसे बड़े क्रिप्टोकरेंसी एक्सचेंज के रूप में जाना जाता है। वज़ीरएक्स के मल्टीसिग वॉलेट ( Multisig wallets) में से $230 मिलियन (करीब 1,909 करोड़ रुपये) से अधिक की डिजिटल संपत्ति का नुकसान हुआ है।

wazirx,socialized loss strategy,wazirx's controversial solution

वज़ीरएक्स के मल्टीसिग वॉलेट।

WazirX cyberattack latest news update: भारत की क्रिप्टोकरेंसी एक्सचेंज वजीरएक्स के मल्टीसिग वॉलेट ( Multisig wallets) में साइबर अटैक का हालही में मामला आया। जिसमें $230 मिलियन (करीब 1,909 करोड़ रुपये) से अधिक की डिजिटल संपत्ति का नुकसान हुआ है। अब इस पर WazirX ने नया अपडेट दिया है। साइबर अटैक से प्रभावित क्रिप्टो एक्सचेंज वजीरएक्स ने शनिवार को कहा कि 230 मिलियन डॉलर की अभूतपूर्व 'चोरी' से निपटने के लिए समाधान की तलाश में पोल समाप्त हो गया है और फ़र्म प्रतिक्रिया का विश्लेषण कर रही है।
अपने एक्स हैंडल पर बात करते हुए, वजीरएक्स के को-फाउंडर निश्चल शेट्टी ने कहा कि 'सोशलाइज़िंग' घाटे का प्रस्तावित समाधान यूजर्स की प्राथमिकताओं को बेहतर ढंग से समझने के तरीकों में से एक है। उम्मीद है कि फ़र्म संकट का समाधान खोजने के लिए प्लेटफ़ॉर्म यूजर्स से इनपुट लेने के लिए एक विस्तृत फ़ीडबैक फ़ॉर्म लॉन्च करेगी। वजीरएक्स पर हुए नुकसान को सामाजिक बनाने की योजना बना रहा है।

वजीरएक्स के को-फाउंडर निश्चल शेट्टी ने क्या कहा

शेट्टी ने एक पोस्ट में कहा, "हम इस अंतर को कम करने के लिए और अधिक विकल्पों पर काम करना जारी रखेंगे। इन विकल्पों में अधिक समय लगता है। विशेष रूप से विभिन्न भागीदारों तक पहुंचने और इस समस्या को हल करने का तरीका खोजने की पूरी प्रक्रिया..."

वजीरएक्स पर 230 मिलियन डॉलर का साइबर हमला: असल में क्या हुआ?

जैसा कि पहले बताया गया था, क्रिप्टो ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म वजीरएक्स पर साइबर अटैक हुआ, जिससे $230 मिलियन या इसके यूजर्स के पैसे का 45% नुकसान हुआ। इससे पहले, इकोनॉमिक टाइम्स ने ब्लॉकचेन विशेषज्ञों का हवाला देते हुए बताया था कि हमले में साइबर अपराधी समूह लाज़ारस की संभावित संलिप्तता थी। इसके बाद की कार्रवाई में, वजीरएक्स ने अपने उपयोगकर्ताओं के लिए कई समाधान प्रस्तावित किए, उनमें से एक पोर्टफोलियो में नुकसान को सामाजिक बनाना था।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

आशीष कुशवाहा author

आशीष कुमार कुशवाहा Timesnowhindi.com में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। वह मई 2023 से Timesnowhindi.com के साथ जुड़े हैं। वह यहां शेयर बाजा...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited