युवाओं के आलसी होने.... नारायणमूर्ति के 70 घंटे काम करने के बयान पर अशनीर ग्रोवर ने कह दी ये बात

भारतपे के को-फाउंडर अशनीर ग्रोवर (Ashneer Grover) ने भी नारायणमूर्ति के बयान पर प्रतिक्रिया दी है। एनआर नारायणमूर्ति (NR Narayana Murthy) ने कहा कि अगर भारत को दुनिया के सबसे ताकतवर देशों का मुकाबला करना है, तो युवाओं को हर हफ्ते 70 घंटे काम करने के लिए तैयार रहना होगा।

Ashneer Grover, Narayana Murthy

Ashneer Grover, Narayana Murthy

इंफोसिस (Infosys) के को-फाउंडर एनआर नारायणमूर्ति (NR Narayana Murthy) ने पिछले दिनों कहा था कि भारत के युवाओं को हर सप्ताह 70 घंटे काम करना चाहिए। उनके इस बयान के बाद बहस शुरू हो गई है। भारतपे के को-फाउंडर अशनीर ग्रोवर (Ashneer Grover) ने भी नारायणमूर्ति के बयान पर प्रतिक्रिया दी है। अशनीर ग्रोवर ने X पर कहा कि आम लोगों को नारायणमूर्ति का बयान पसंद नहीं आया। अशनीर ग्रोवर ने कहा कि नारायणमूर्ति का बयान लोगों को इसलिए पसंद नहीं आया होगा, क्योंकि अब भी ऑफिस में काम को नतीजों की जगह घंटों में मापा जाता है। ग्रोवर ने मजाकिया लहजे में कहा कि क्रिकेट, धर्म, जाति या भाषा से ज्यादा नाराज होना हमें एकजुट करता है।

भारत का वर्क प्रोडक्शन

दूसरी बात यह है कि इससे ऐसा लगता है कि युवाओं के आलसी होने की वजह से ही इंडिया विकसित नहीं बन पा रहा है। मूर्ति ने पॉडकास्ट, द रिकॉर्ड के लिए पूर्व इंफोसिस सीएफओ मोहनदास पई से बात करते हुए कहा कि भारत का वर्क प्रोडक्शन दुनिया में सबसे कम में से एक है। उन्होंने कहा कि जब तक अपने देश वर्क प्रोडक्शन में सुधार नहीं करेगा, वह उन देशों के साथ प्रतिस्पर्धा नहीं कर पाएगा जिन्होंने जबरदस्त प्रगति की है।

70 घंटे काम

नारायणमूर्ति ने कहा कि अगर भारत को दुनिया के सबसे ताकतवर देशों का मुकाबला करना है, तो युवाओं को हर हफ्ते 70 घंटे काम करने के लिए तैयार रहना होगा। इसका मतलब यह है कि हफ्ते में सात दिन बिना छुट्टी लिए युवाओं को हर दिन 10 घंटे काम करना होगा। हालांकि, ऐसा नहीं है कि नारायणमूर्ति के बयान का सिर्फ विरोध ही हो रहा है।
ओला के सीईओ भाविष अग्रवाल ने नारायणमूर्ति के बयान का समर्थन किया। भाविष अग्रवाल ने कहा कि वो नारायणमूर्ति के बयान से सहमत हैं। दरअसल, भारत की आबादी में युवाओं की ही हिस्सेदरी सबसे अधिक है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

    TNN बिजनेस डेस्क author

    TNN बिजनेस डेस्कऔर देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited