क्या है Crypto Day Trading, जिससे आप कमा सकते हैं रोजाना, जानिए पूरी एबीसीडी

क्रिप्टो डे ट्रेडिंग में शॉर्ट टर्म मूवमेंट का फायदा उठाने के लिए एक ही दिन में डिजिटल एसेट को खरीदना और बेचना शामिल है। क्रिप्टो डे ट्रेडिंग एक ट्रेडिंग स्ट्रेटेजी है जिसमें शॉर्ट टर्म मूवमेंट से लाभ उठाते हुए एक ही दिन में कई बार डिजिटल एसेट को खरीदा और बेचा जाता है।

How To Earn From Crypto Day Trading

क्रिप्टो डे ट्रेडिंग से कैसे कमाई करें

मुख्य बातें
  • क्रिप्टो डे ट्रेडिंग में रोज हो सकती है कमाई
  • मगर ट्रेडिंग के इस तरीके में जोखिम भी होता है
  • रिसर्च करना और जानकारी जुटाना है जरूरी
How To Earn From Crypto Day Trading : क्रिप्टोकरेंसी ट्रेडर्स (Cryptocurrency Traders) क्रिप्टो डे ट्रेडिंग (Crypto Day Trading) को काफी पसंद करते हैं। ट्रेडिंग के इस तरीके में डेली पैसा कमाया जा सकता है। अगर आप क्रिप्टोकरेंसी में निवेश करते हैं या ट्रेड करने की सोच रहे हैं तो इस स्ट्रेटेजी के बारे में जरूर जानें, जो आपके लिए डेली अर्निंग का तरीका बन सकता है।
क्या होती है क्रिप्टो डे ट्रेडिंग
क्रिप्टो डे ट्रेडिंग में शॉर्ट टर्म मूवमेंट का फायदा उठाने के लिए एक ही दिन में डिजिटल एसेट को खरीदना और बेचना शामिल है। क्रिप्टो डे ट्रेडिंग एक ट्रेडिंग स्ट्रेटेजी है जिसमें शॉर्ट टर्म मूवमेंट से लाभ उठाते हुए एक ही दिन में कई बार डिजिटल एसेट को खरीदा और बेचा जाता है। डेली ट्रेड में आप कीमतों में बहुत थोड़े उतार-चढ़ाव का लाभ उठाकर फौरन क्रिप्टोकरेंसी को बेचें।
अगर किसी क्रिप्टोकरेंसी के रेट में 2-4 फीसदी भी तेजी आई, तो आप उसे बेचें। इसी तरह गिरावट वाली किसी क्रिप्टो को खरीद लें और मुनाफे पर उसे बेचें।
तीन चीजें है अहम
  • एनालिटिक्स इनसाइट के अनुसार कामयाब डे ट्रेडिंग के लिए ट्रेडर्स को बाजार पर काफी बारीकी से निगरानी करनी होगी
  • आपको संभावित प्राइस मूवमेंट की पहचान करने में भी सक्षम होने की आवश्यकता है
  • आपके पास टेक्निकल एनालिसिस और ट्रेडिंग स्ट्रेटेजीज की गहरी समझ होनी चाहिए
जोखिम और चैलेंजेज
क्रिप्टो डे ट्रेडिंग एक प्रोफिटेबल स्ट्रेटेजी हो सकती है, मगर इसमें शामिल जोखिमों और चुनौतियों के बारे में तैयार रहना जरूरी है। क्रिप्टोकरेंसी बहुत अधिक अस्थिर होती हैं और इनमें अचानक से बहुत भारी तेजी या गिरावट आ सकती है। क्रिप्टोकरेंसी में होने वाली प्राइस मूवमेंट के बारे में अनुमान लगाना बहुत मुश्किल है। यही इसका चैलेंज है।
अगर आप इस चैलेंज को पूरा नहीं कर सकते तो डे ट्रेडिंग से बचना बेहतर है। वरना आपको भारी घाटा हो सकता है।
डिस्क्लेमर : यहां मुख्य तौर पर क्रिप्टोकरेंसी में ट्रेड करने की एक स्ट्रेटेजी की जानकारी दी गई है, निवेश की सलाह नहीं। क्रिप्टोकरेंसी में जोखिम होता है, इसलिए निवेश अपने जोखिम पर करें। निवेश करने से पहले एक्सपर्ट की राय जरूर लें।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

काशिद हुसैन author

काशिद हुसैन अप्रैल 2023 से Timesnowhindi.Com (टाइम्स नाउ नवभारत) के साथ काम कर रहे हैं। यहां पर वे सीनियर कॉरेस्पोंडेंट हैं। टाइम्स नाउ नवभारत की ब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited