Personal Loan: यहां मिलेगा तुरंत 20,000 का लोन, जानें कौन सा बैंक पर्सनल लोन के लिए बेस्ट

Personal Loan: हम आपको 20,000 तक के लोन लेने के लिए सबसे बेस्ट ऑप्शन के बारे में बता रहे हैं।

Personal Loan

मिनिमम 20000 रुपये का लोन

Personal Loan: कई बार हमें अचानक थोड़े-बहुत पैसों की जरूरत पड़ती है। कई बार सैलरी मिलने में देरी हो जाती है या हमारी सैलरी किसी वजह से महीने के अंत तक खत्म हो जाती है। तभी हम कर्ज लेने के बारे में सोचने लगते हैं। ऐसे में हम दोस्तों, रिश्तदारी में उधार लेने की सोचते है लेकिन निराशा ही हाथ लगती है। ऐसे हम आपको 20,000 तक के लोन लेने के लिए सबसे बेस्ट ऑप्शन के बारे में बता रहे हैं। यहां हम आपको बजाज फिनसर्व से लेकर स्टेट बैंक और एक्सिस बैंक द्वारा दी जाने लोन पर ब्याज दर, प्रोसेसिंग फीस और लोन के लिए मंथली इनकम कितनी होनी चाहिए उसके बारे में विस्तार से बता रहे हैं।

1. बजाज फिनसर्व (Bajaj Finserve)

बजाज फिंजर्व की मिनिमम 20000 रुपये से लोन देता है जो 40 लाख तक जाता है। जिसमें 11 फीसदी तक का ब्याज लिया जाता है। जिसे आप 6 महीने से लेकर 8 साल तक के लिए ले सकते हैं। यदि आप 20000 हजार का लोन 6 महीने तक लिए 11 फीसदी की ब्याज दर से लेंगे तो आपको 641 रुपये का ब्याज देना होगा।

2. क्रेडिट बी (KreditBee)

क्रेडिट बी (KreditBee) से 1,000 रुपये से लेकर 4 लाख रुपये तक लोन ले सकते हैं। जिसमें 12-30 फीसदी तक का ब्याज लिया जाता है। जिसे आप 62 दिन से से लेकर 2 साल तक के लिए ले सकते हैं। लोन में प्रोसेसिंग फीस के तौर पर 85 से लेकर 1,250 रुपये तक वसूले जाते हैं। इस लोन के लिए आपके पास 10,000 रुपये या उससे ज्यादा की सैलरी होना जरूरी है।

20,000 से कम सैलरी वाले भी ले सकते हैं लोन

यहां हम 20,000 रुपये से कम वेतन वाले को पर्सनल लोन प्रदान करने वाले बैंकों के बारे में बता रहे हैं। साथ ही हम बैंक द्वारा ली जाने वाली पर्सनल लोन ब्याज दर भी बता रहे हैं।

1. स्टेट बैंक ऑफ इंडिया

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की तरफ से 10.55%-14.55% प्रतिवर्ष ब्याज की दर से लोन दिए जाते हैं। इसके लिए आपकी सैलरी मिनिमम 15 हजार रुपये होना जरूरी है। बात डॉक्यूमेंट की करें तो आपको पहचान प्रमाण पत्र, पिछले 6 महीने का बैंक स्टेटमेंट और नई सैलरी स्लिप का होना जरूरी है। आप SBI YONO ऐप्प से लोन के लिए अप्लाई कर सकते हैं।

2. ऐक्सिस बैंक

ऐक्सिस बैंक 10.49% प्रति वर्ष की दर परर्सनल लोन देता है। आप यहां से 50,000 रुपये से लेकर 40 लाख रुपये तक का लोन ले सकते हैं। जिसका टेन्योर 1-5 साल तक होता है। इस लोन के लिए आपकी मंथली सैलरी 15 हजार रुपये होना जरूरी है। बैंक प्रोसेसिंग फीस के तौर पर 2% तक चार्ज लेता है।
डिस्केलमर- यहां दी गई जानकारी अलग- अलग वेबसाइट्स से ली गई है। दिए गए डेटा में बैंक और उनकी शाखाओं के आधार पर अंतर हो सकता है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

आशीष कुशवाहा author

आशीष कुमार कुशवाहा Timesnowhindi.com में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। वह मई 2023 से Timesnowhindi.com के साथ जुड़े हैं। वह यहां शेयर बाजा...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited