Upcoming IPO In April: अप्रैल में कौन-कौन सी कंपनियां ला रहीं IPO, चेक करें लिस्ट

Upcoming IPO In April: भारती हेक्साकॉम का आईपीओ का आईपीओ सोमवार 03 अप्रैल 2024 को खुलेगा। वहीं ये आईपीओ इश्यू 05 अप्रैल 2024 को बंद होगा। उसके बाद 12 अप्रैल 2024 को इसके शेयर की लिस्टिंग होगी। इसके आईपीओ में शेयरों का प्राइस बैंड 542 रु से 570 रु है।

Upcoming IPO In April

अप्रैल में कौन-कौन से आईपीओ आएंगे

मुख्य बातें
  • अगले हफ्ते खुलेगा भारती हेक्साकॉम का आईपीओ
  • 3 अप्रैल से मिलेगा निवेश का मौका
  • 5 अप्रैल को बंद होगा इश्यू
Upcoming IPO In April: सोमवार से नया वित्त वर्ष 2024-25 शुरू होने जा रहा है। अप्रैल वित्त वर्ष 2024-25 का पहला महीना होगा। यदि आप नये वित्त वर्ष में इक्विटी मार्केट में निवेश करने की सोच रहे हैं तो आगामी आईपीओ अच्छा ऑप्शन हो सकते हैं। बीते काफी समय से हर हफ्ते एक साथ कई आईपीओ आ रहे हैं। हालांकि सोमवार से शुरू हो रहे नये कारोबारी हफ्ते में केवल एक आईपीओ खुलेगा। ये है भारती एयरटेल की सब्सिडियरी कंपनी भारती हेक्साकॉम का आईपीओ। आगे जानिए इस आईपीओ की डिटेल। साथ ही जानिए की अप्रैल में और कौन सी कंपनियां अपना आईपीओ इश्यू ला सकती हैं।
ये भी पढ़ें -

भारती हेक्साकॉम का आईपीओ

भारती हेक्साकॉम का आईपीओ का आईपीओ सोमवार 03 अप्रैल 2024 को खुलेगा। वहीं ये आईपीओ इश्यू 05 अप्रैल 2024 को बंद होगा। उसके बाद 12 अप्रैल 2024 को इसके शेयर की लिस्टिंग होगी। इसके आईपीओ में शेयरों का प्राइस बैंड 542 रु से 570 रु है।
कंपनी आईपीओ के जरिए 4275 करोड़ रु जुटाएगी। इसका शेयर बीएसई और एनएसई पर लिस्ट होगा। ये एक मेनबोर्ड का आईपीओ है। इस इश्यू में लॉट साइज 26 शेयरों की है। यानी आपको कम से कम 26 शेयर और फिर इसी की गुणा में आवेदन करना होगा।

अप्रैल में कितने आईपीओ खुलेंगे

फिलहाल केवल एक ही आईपीओ के अप्रैल में खुलने की जानकारी है, जो कि भारती हेक्साकॉम का होगा। मगर जल्द ही और भी आईपीओ की डेट का ऐलान हो सकता है।
बता दें कि जो कंपनियां जल्द ही आईपीओ ला सकती हैं, उनमें वन मोबिक्विक सिस्टम्स, बालाजी स्पेशियलिटी, हेल्थविस्टा इंडिया, कॉनकॉर्ड एनवायरो, एसएसबीए इनोवेशंस, बालाजी सॉल्यूशंस, एनवायरो इंफ्रा और आरएंडबी इंफ्रा प्रोजेक्ट शामिल हैं। हालांकि अभी तक भारती हेक्साकॉम के अलावा किसी भी कंपनी के आईपीओ की डेट फिक्स नहीं है।
डिस्क्लेमर : यहां मुख्य तौर पर आगामी आईपीओ की जानकारी दी गयी है, निवेश की सलाह नहीं। इक्विटी मार्केट में जोखिम होता है, इसलिए निवेश अपने जोखिम पर करें। निवेश करने से पहले एक्सपर्ट की राय जरूर लें।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

काशिद हुसैन author

काशिद हुसैन अप्रैल 2023 से Timesnowhindi.Com (टाइम्स नाउ नवभारत) के साथ काम कर रहे हैं। यहां पर वे सीनियर कॉरेस्पोंडेंट हैं। टाइम्स नाउ नवभारत की ब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited