Nikesh Arora CEO Salary: भारतवंशी निकेश अरोड़ा का कमाल! सबसे अधिक सैलरी पाने वालों में दूसरे नंबर पर; जुकरबर्ग और पिचाई को भी पछाड़ा

Who is Indian origin CEO Nikesh Arora :साइबर सुरक्षा कंपनी पालो ऑल्टो नेटवर्क्स के CEO निकेश अरोड़ा ब्रॉडकॉम के CEO हॉक टैन के बाद दूसरे सबसे ज्यादा सैलरी पाने वाले CEO हैं। अरोड़ा का मुआवज़ा 151.43 मिलियन अमरीकी डॉलर (करीब 1257 करोड़ रुपये) है, जबकि ज़करबर्ग का मुआवज़ा 24.40 मिलियन अमरीकी डॉलर (करीब 202.52 करोड़ रुपये) और पिचाई का मुआवज़ा 8.8 मिलियन अमरीकी डॉलर (करीब 73.04 करोड़ रुपये) है।

Who is Indian origin CEO Nikesh Arora Second highest paid person in the world

निकेश अरोड़ा, सुंदर पिचाई और मार्क जुकरबर्ग

Who is Indian origin CEO Nikesh Arora : भारतीय मूल के CEO निकेश अरोड़ा, गूगल के CEO सुंदर पिचाई और मेटा के CEO मार्क जुकरबर्ग से अधिक कमाते हैं। निकेश अरोड़ा 151.43 मिलियन अमेरिकी डॉलर ( करीब 1257 करोड़ रुपये) के मुआवजे के साथ लिसट में दूसरे नंबर पर रहे। निकेश अरोड़ा का मुआवजा कई हाई-प्रोफाइल टेक ऑफिसर्स की तुलना में बहुत अधिक था। जैसा कि वॉल स्ट्रीट जर्नल ने अमेरिका में टॉप 10 सबसे अधिक कमाई करने वाले CEO की लिस्ट पेश की है।

कितनी मिलती है सैलरी?

रिपोर्ट के अनुसार, साइबर सुरक्षा कंपनी पालो ऑल्टो नेटवर्क्स के CEO निकेश अरोड़ा ब्रॉडकॉम के CEO हॉक टैन के बाद दूसरे सबसे ज्यादा सैलरी पाने वाले CEO हैं। अरोड़ा का मुआवज़ा 151.43 मिलियन अमरीकी डॉलर (करीब 1257 करोड़ रुपये) है, जबकि ज़करबर्ग का मुआवज़ा 24.40 मिलियन अमरीकी डॉलर (करीब 202.52 करोड़ रुपये) और पिचाई का मुआवज़ा 8.8 मिलियन अमरीकी डॉलर (करीब 73.04 करोड़ रुपये) है।

निकेश अरोड़ा कौन हैं?

पालो ऑल्टो नेटवर्क के भारतीय मूल के CEO निकेश अरोड़ा ने आईआईटी-बीएचयू से इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में बैचलर ऑफ टेक्नोलॉजी (बीटेक) की डिग्री हासिल की। उसके पहले उन्होंने दिल्ली के एयर फोर्स पब्लिक स्कूल में अपनी प्राथमिक शिक्षा पूरी की। पालो ऑल्टो नेटवर्क में अपने कार्यकाल से पहले ही अरोड़ा ने गूगल और सॉफ्टबैंक जैसी प्रमुख कंपनियों के साथ अपने काम के ज़रिए तकनीक की दुनिया में अपना नाम बना लिया था।
अरोड़ा कथित तौर पर 2012 में Google में सबसे अधिक वेतन पाने वाले कार्यकारी बन गए जब कंपनी ने उन्हें 51 मिलियन अमेरिकी डॉलर के पैकेज पर नियुक्त किया। सिलिकॉन वैली स्थित कंपनी में अपने कार्यकाल के अंत तक, निकेश अरोड़ा लगभग 200 मिलियन अमरीकी डालर के स्टॉक पुरस्कार एकत्र करने में कामयाब रहे।

निकेश अरोड़ा ने जापान में भी बनाया था रिकॉर्ड

सॉफ्टबैंक ग्रुप में अपने कार्यकाल के दौरान अरोड़ा ने 135 मिलियन अमेरिकी डॉलर के प्रथम वर्ष के शानदार मुआवजे पैकेज के साथ जापान में एक नया रिकॉर्ड भी बनाया। ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट है कि उनके सहकर्मी उन्हें दिग्गज निवेशक मासायोशी सन के उत्तराधिकारी के रूप में देखते थे।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

आशीष कुशवाहा author

आशीष कुमार कुशवाहा Timesnowhindi.com में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। वह मई 2023 से Timesnowhindi.com के साथ जुड़े हैं। वह यहां शेयर बाजा...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited