कौन हैं विकास मालू, जिनकी 10 करोड़ की कार है चर्चा में

Who is Vikas Malu: कुबेर ग्रुप की स्थापना साल 1985 में विकास मालू के पिता मूलचंद मालू ने की थी। अकेले ब्रांड की कुबेर खैनी से 16 करोड़ रुपये से अधिक का बिजनेस होता है। कंपनी पान मसाला, माउथ फ्रेशनर, अगरबत्ती आदि भी बेचती है। कंपनी का कुल टर्नओवर हजार करोड़ों में है।

Who is vikas malu

विकास मालू कोअच्छा बिजनेस रणनीतिकार माना जाता है।

Who is Vikas Malu: विकास मालू एक बिजनेसमैन हैं। वह कुबेर ग्रुप के मालिक हैं जिसने तंबाकू उत्पाद बेचकर अपना व्यवसाय शुरू किया था। अब, उनके 50 देशों में 45 व्यवसाय हैं। उन्हें एक अच्छा बिजनेस रणनीतिकार माना जाता है। वह समूह की कुल कंपनियों में से 12 का नेतृत्व करते हैं। हाल ही में उन्हें वर्धमान इंटरनेशनल प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक के रूप में नियुक्त किया गया था।

विकास मालू के पिता ने की ग्रुप की शुरुआत

कुबेर ग्रुप की स्थापना साल 1985 में विकास मालू के पिता मूलचंद मालू ने की थी। अकेले ब्रांड की कुबेर खैनी से 16 करोड़ रुपये से अधिक का बिजनेस होता है। कंपनी पान मसाला, माउथ फ्रेशनर, अगरबत्ती आदि भी बेचती है। कंपनी का कुल टर्नओवर हजार करोड़ों में है।

कुबेर कंपनी द्वारा बेचे जाने वाले प्रोडक्ट

  • सरसों राई के बीज
  • कुबेर काली मिर्च के बीज
  • कुबेर मसाले मेथी के बीज
  • कुबेर छोटी इलायची
  • कुबेर गोल्ड बंबे बिरयानी मसाला
  • कुबेर गोल्ड चाय मसाला।
  • कुबेर गोल्ड दालचीनी पाउडर
  • कुबेर गोल्ड अदरक पाउडर

लग्जरी लाइफ जीते हैं विकास मालू

विकास मालू एक शानदार जीवनशैली जीते हैं। उनका इंस्टाग्राम प्रोफाइल उन तस्वीरों से भरा पड़ा है, जिनमें वह प्राइवेट जेट में, शानदार कारों के बीच और दोस्तों के साथ मौज-मस्ती करते हुए नजर आ रहे हैं। उन्हें सलमान खान और रणवीर सिंह के साथ पोज देते हुए भी देखा जा सकता है।

विकास मालू का कार कलेक्शन

सैकड़ों महंगी लक्जरी और स्पोर्ट्स कारों से भरा उनके पास एक गैराज है। जिसमें टोयोटा फॉर्च्यूनर एस्कॉर्ट, लेम्बोर्गिनी उरुस एसयूवी,बेंटले कॉन्टिनेंटल जीटी हैं। इतना ही नहीं उनके गैरेज में आप लेम्बोर्गिनी हुराकैन एसटीओ, हुराकेन सुपर ट्रोफियो ईवो रेस कार, जिसकी कीमत लगभग 4.99 करोड़ रुपये (एक्स-शोरूम) है। ऑल-ब्लैक बेंटले फ्लाइंग स्पर बेंटले बेंटायगा मर्सिडीज-मेबैक जीएल600 एसयूवी, टोयोटा टुंड्रा पिकअप, मोडिफाइड फोर्ड मस्टैंग, मल्टीपल बेंटले और एक कस्टम-निर्मित रोल्स रॉयस फैंटम सहित कई अन्य कारें शामिल हैं। उनका दुबई में भी व्यवसाय है और वहां उनके पास कई रोल्स रॉयस और लक्जरी कारें हैं।

क्यों है चर्चा में

आज तक के खबर के अनुसार जिस 10 करोड़ की रोल्स-रॉयल फैंटम कार से हादसा हुआ है उस कार में कुबेर ग्रुप के मलिक विकास मालू थे। जिन्हें गुरुग्राम के मेदांता हॉस्पिटल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। हालांकि टाइम्स नाउ डिजिटल हिन्दी इस बात की पुष्टि नहीं करता है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

    TNN बिजनेस डेस्क author

    TNN बिजनेस डेस्कऔर देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited