Paytm के शेयरों में उफान, 13 फीसदी उछला शेयर, देखते-देखते 600 रुपये के हुआ पार

Paytm share price: पेटीएम ) के शेयरों में शुक्रवार के कारोबार में 13 प्रतिशत की तेजी आई और यह 600 रुपये के स्तर को पार कर गया। बीएसई पर शेयर 12.5 फीसदी चढ़कर 623.80 रुपये के उच्चतम स्तर पर पहुंच गया। यह शेयर तब चर्चा में आया था जब कंपनी को पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी पेटीएम पेमेंट्स सर्विसेज (पीपीएसएल) में डाउनस्ट्रीम निवेश के लिए मंजूरी मिली थी।

paytm share price, paytm share, paytm news, Paytm, paytm news today

पेटीएम शेयरों में तेजी।

Paytm share price: वन 97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड ( पेटीएम ) के शेयरों में शुक्रवार के कारोबार में 13 प्रतिशत की तेजी आई और यह 600 रुपये के स्तर को पार कर गया। बीएसई पर शेयर 12.5 फीसदी चढ़कर 623.80 रुपये के उच्चतम स्तर पर पहुंच गया। बिक्री आदेशों के मुकाबले 51,32,143 शेयरों के लिए खरीद आदेश थे। फिनटेक प्रमुख के लिए यह तेजी का दूसरा दिन था।
हाल ही में यह शेयर तब चर्चा में आया था जब कंपनी इसकी सहायक कंपनी पेटीएम पेमेंट्स सर्विसेज (पीपीएसएल) में डाउनस्ट्रीम निवेश के लिए मंजूरी मिली थी। पेटीएम ने पेमेंट एग्रीगेटर (पीए) लाइसेंस के लिए फिर से आवेदन करने की इच्छा भी दिखाई। विश्लेषकों का मानना है कि नियामकीय चिंताओं में कमी पेटीएम के लिए पॉजिटिव है।

पेटीएम के शेयर प्राइस टारगेट

brokerages view

UBS: न्यट्रल | टारगेट प्राइस: 490 रुपये

यूबीएस ने पेटीएम पर 490 रुपये के टारगेट प्राइस के साथ न्यूट्रल कॉल बनाए रखा है।
पेटीएम को पीपीएसएल में निवेश के लिए सरकार से हरी झंडी मिल गई है और कंपनी ने पेमेंट एग्रीगेटर लाइसेंस के लिए फिर से आवेदन करने की संभावना है। इससे कंपनी के लिए एक प्रमुख विनियामक ओवरहैंग साफ हो गया है और यह भावना-सकारात्मक है। आरबीआई के अनुसार पीए लाइसेंस प्राप्त करने के लिए सरकार की मंजूरी आवश्यक थी। आरबीआई द्वारा लाइसेंस दिए जाने के बाद, पेटीएम नए ऑनलाइन व्यापारियों को जोड़ सकेगा जो प्रतिबंध के अधीन थे।

जेफरीज: Hold | टारगेट प्राइस: 420 रुपये

जेफरीज ने पेटीएम पर होल्ड रेटिंग बनाए रखी और 420 रुपये का टारगेट प्राइस तय किया।
पेटीएम को अपने पेमेंट गेटवे व्यवसाय में डाउनस्ट्रीम निवेश के लिए वित्त मंत्रालय से मंजूरी मिल गई है। अब यह आरबीआई को अपना पीए लाइसेंस आवेदन फिर से भेजेगा। अगर मंजूरी मिल जाती है, तो यह नए ऑनलाइन व्यापारियों को शामिल कर सकेगा, जिन्हें नवंबर 2022 से फ्रीज कर दिया गया है। तत्काल व्यावसायिक प्रभाव मामूली हो सकता है, और जेफरीज नियामक चिंताओं में कमी को सकारात्मक रूप में देखता है। आरबीआई की मंजूरी के बाद, मुख्य लंबित नियामक मुद्दा नए उपयोगकर्ता ऑनबोर्डिंग के लिए एनपीसीआई की मंजूरी है।
डिस्क्लेमर : इक्विटी मार्केट में जोखिम होता है, इसलिए निवेश अपने जोखिम पर करें। निवेश करने से पहले एक्सपर्ट की राय जरूर लें। यहां पर दी गई सलाह ईटी नाउ स्वदेश की रिपोर्ट के आधार पर है और शेयर पर राय ईटी नाउ स्वदेश को मार्केट एक्सपर्ट द्वारा दी गई जानकारी पर आधारित है। टाइम्स नाउ नवभारत डॉट कॉम निवेश पर अपनी कोई सलाह नहीं दे रहा है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

आशीष कुशवाहा author

आशीष कुमार कुशवाहा Timesnowhindi.com में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। वह मई 2023 से Timesnowhindi.com के साथ जुड़े हैं। वह यहां शेयर बाजा...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited