Sanjiv Bhasin Penny Stocks: संजीव भसीन ने क्यों दी इन 4 सस्ते शेयर पर पैसा लगाने की राय, दे सकते हैं मल्टीबैगर रिटर्न

Sanjiv Bhasin Penny Stocks: जब विशेषज्ञ पेनी स्टॉक निवेश पर बात करते हैं, तो इससे निवेशकों का आत्मविश्वास बढ़ जाता है और उन्हें निर्णय लेने में मदद मिलती है। इस बात को ध्यान में रखते हुए, हमने दिग्गज निवेशक और आईआईएफएल सिक्योरिटीज के निदेशक संजीव भसीन द्वारा बताए गए पेनी स्टॉक की एक लिस्ट के बारे में बता रहे हैं।

Sanjiv Bhasin Penny Stock

पेनी स्टॉक्स के बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि वे सस्ते होते हैं।

Sanjiv Bhasin Penny Stocks: जब पेनी स्टॉक्स में निवेश की बात आती है, तो निवेशक हमेशा ऐसे अवसरों की तलाश में रहते हैं जो हाई रिस्क के बावजूद मल्टीबैगर रिटर्न दे सके। पेनी स्टॉक्स के बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि वे सस्ते होते हैं, इसलिए निवेशक बहुत अधिक पैसा खर्च किए बिना अच्छी मात्रा में शेयर खरीद सकते हैं।
जब विशेषज्ञ इस निवेश पर बात करते हैं, तो इससे निवेशकों का आत्मविश्वास बढ़ जाता है और उन्हें निर्णय लेने में मदद मिलती है। इस बात को ध्यान में रखते हुए, हमने दिग्गज निवेशक और आईआईएफएल सिक्योरिटीज के निदेशक संजीव भसीन द्वारा बताए गए पेनी स्टॉक की एक लिस्ट के बारे में बता रहे हैं।

Penny Stocks To BUY: Sanjiv Bhasin Recommendations - FULL LIST

Vodafone Idea: Sanjiv Bhasin Top Pick

दिग्गज मार्केट एक्सपर्ट संजीव भसीन ने वोडाफोन आइडिया पर अपनी पॉजिटिव राय दोहराई है। 29 मई को ET NOW से खास बातचीत में भसीन ने दर्शकों को वोडाफोन आइडिया के शेयर न बेचने की सलाह दी है।
उन्होंने कहा, "22 रुपये से नीचे न बेचें... (यह भाव जरूर आएगा)।
देखें पूरा वीडिया

रतनइंडिया पावर (RattanIndia Power) : संजीव भसीन शेयर

भसीन बिजली परियोजना डेवलपर और बिजली उत्पादक रतनइंडिया पावर के शेयरों को लेकर बेहद उत्साहित हैं। ईटी नाउ स्वदेश के एक एपिसोड में उन्होंने कहा था, "इसमें कई जाने-माने निवेशक हैं, जैसे वर्डे पार्टनर्स और गोल्डमैन सैक्स। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि यह एनसीएलटी से बाहर आ जाएगा। आपको याद होगा जब मैंने आपको जेपी पावर के बारे में 7-8 रुपये पर बताया था, और कहा था कि यह ईबीआईटीडीए पॉजिटिव हो जाएगा। आज जेपी पावर की कीमत देखें; इसका रिटर्न शानदार रहा है।

बजाज हिंदुस्तान शुगर (Bajaj Hindusthan Sugar): संजीव भसीन पोर्टफोलियो स्टॉक

भसीन ने 12 जून को ईटी नाउ स्वदेश के एक एपिसोड में खुलासा किया था कि उन्होंने एक पेनी स्टॉक खरीदा था जब इसकी कीमत 6.5 रुपये से 8 रुपये के बीच थी। अब वही स्टॉक 40 रुपये से ऊपर कारोबार कर रहा है। यह स्टॉक बजाज हिंदुस्तान शुगर है। दिग्गज निवेशक ने बताया कि जब बजाज हिंदुस्तान शुगर के बारे में कोई नहीं पूछ रहा था, तब उन्होंने इसे 6.5 से 8 रुपये की कीमत पर खरीदा था। उन्होंने बताया कि ये शेयर अभी भी उनके पोर्टफोलियो में हैं। उन्होंने आगे बताया कि आज कीमत 30 रुपये के पार हो गई है, लेकिन अभी भी उनमें इसे बेचने की हिम्मत नहीं है। यदि आपके पास पहले से ही ये शेयर हैं, तो उन्होंने निवेशित रहने की सलाह दी, क्योंकि भविष्य में इनसे अधिक लाभ मिलने की उम्मीद है।

धनलक्ष्मी बैंक (Dhanlaxmi Bank): संजीव भसीन की सिफारिश

5 अप्रैल को ईटी नाउ स्वदेश के साथ एक विशेष बातचीत में , बाजार विशेषज्ञ ने अल्पावधि में अच्छा रिटर्न पाने के लिए धनलक्ष्मी बैंक के शेयर खरीदने की सिफारिश की। बाजार विशेषज्ञ ने शेयर का लक्ष्य मूल्य 65 रुपये प्रति शेयर निर्धारित किया था, उन्होंने कहा कि शेयर के लिए स्टॉप लॉस 36 रुपये के आसपास होना चाहिए। विशेषज्ञ ने ईटी नाउ स्वदेश के दर्शकों से कहा कि उन्हें 40 रुपये और 42 रुपये की कीमत सीमा में शेयर खरीदना चाहिए।
डिस्क्लेमर : इक्विटी मार्केट में जोखिम होता है, इसलिए निवेश अपने जोखिम पर करें। निवेश करने से पहले एक्सपर्ट की राय जरूर लें। यहां पर दी गई सलाह ईटी नाउ स्वदेश की रिपोर्ट के आधार पर है और शेयर पर राय ईटी नाउ स्वदेश को मार्केट एक्सपर्ट द्वारा दी गई जानकारी पर आधारित है। टाइम्स नाउ नवभारत डॉट कॉम निवेश पर अपनी कोई सलाह नहीं दे रहा है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

आशीष कुशवाहा author

आशीष कुमार कुशवाहा Timesnowhindi.com में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। वह मई 2023 से Timesnowhindi.com के साथ जुड़े हैं। वह यहां शेयर बाजा...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited