Tejas Networks Share: शानदार रिजल्ट के बाद 20 फीसदी भागा तेजस नेटवर्क शेयर, मल्टीबैगर स्टॉक ने चार साल में दिया 1421% रिटर्न

Tejas Networks stock price: केडिया के पास अपनी केडिया सिक्योरिटीज प्राइवेट लिमिटेड के माध्यम से इस कंपनी में 32 लाख शेयर या 1.87 प्रतिशत हिस्सेदारी है। यह तेज उछाल कंपनी के शानदार Q2FY25 रिजल्ट के बाद आया है। कंपनी के रिजल्ट शुक्रवार को बाजार खुलने के बाद जारी किए गए थे।

Tejas Networks Share

तेजस नेटवर्क शेयर प्राइस।

Why Tejas Networks stock price is climbing:टाटा समूह की कंपनी तेजस नेटवर्क्स के शेयरों में आज 21 अक्टूबर को सुबह के कारोबार में 20% की तेजी देखने को मिली। यह 3 महीने के हाई लेवल ₹ 1,427 प्रति शेयर पर पहुंच गया। दिलचस्प बात यह है कि दिग्गज निवेशक विजय किशनलाल केडिया के पास भी इस टाटा स्टॉक में बड़ी हिस्सेदारी है। केडिया के पास अपनी केडिया सिक्योरिटीज प्राइवेट लिमिटेड के माध्यम से इस कंपनी में 32 लाख शेयर या 1.87 प्रतिशत हिस्सेदारी है। यह तेज उछाल कंपनी के शानदार Q2FY25 रिजल्ट के बाद आया है। कंपनी के रिजल्ट शुक्रवार को बाजार खुलने के बाद जारी किए गए थे।

कंपनी ने ऑपरेशन से कंसोलिडेटेड रेवेन्यू में 6 गुना बढ़ोतरी हासिल की, यह पिछले साल की इसी अवधि के दौरान ₹ 396 करोड़ की तुलना में Q2FY25 में ₹ 2,811 करोड़ तक पहुंच गया। इसने ₹ 275 करोड़ का कर पश्चात लाभ दर्ज किया, जो Q2FY24 में ₹ 13 करोड़ के शुद्ध घाटे से एक महत्वपूर्ण बदलाव है।

लगातार नौ तिमाहियों में शुद्ध घाटे के बाद, कंपनी Q4FY24 में लाभप्रदता पर लौट आई और इस गति को बनाए रखा है, H1FY25 के लिए ₹ 353 करोड़ का शुद्ध लाभ दर्ज किया , जबकि पिछले वित्त वर्ष की इसी अवधि में ₹ 39 करोड़ का शुद्ध घाटा हुआ था।

सितंबर तिमाही में, तेजस नेटवर्क्स का राजस्व मिश्रण मुख्य रूप से भारत के निजी क्षेत्र के योगदान से प्रेरित था, जो टोटल रेवेन्यू का 93% था, जो कि 13.7 गुना की महत्वपूर्ण वृद्धि थी, जिसका मुख्य कारण टीसीएस को बीएसएनएल 4जी से संबंधित शिपमेंट था। इसके विपरीत, भारत-सरकार खंड ने 4% का योगदान दिया, जो कि 5% की वार्षिक गिरावट को दर्शाता है, जबकि अंतर्राष्ट्रीय राजस्व में 3% की गिरावट के साथ 3% शामिल था, जो मुख्य रूप से अफ्रीका और दक्षिण एशिया के लिए प्रमुख शिपमेंट से था।

विजय केडिया पोर्टफोलियो स्टॉक : एक ही दिन में 76 करोड़ रुपये का मुनाफा

ट्रेंडलाइन से प्राप्त आंकड़ों के अनुसार, प्रमुख निवेशक केडिया के पास केडिया सिक्योरिटीज प्राइवेट लिमिटेड के माध्यम से तेजस नेटवर्क्स में 32 लाख शेयर या 1.87 प्रतिशत हिस्सेदारी है। शेयर में 237.5 रुपये प्रति शेयर की उछाल को देखते हुए, केडिया के निवेश में भी 76 करोड़ रुपये की उछाल देखी गई।

Tejas Network Share Price History

पिछले चार सालों में, इस शेयर ने 1421% का शानदार रिटर्न दिया है , जो ₹ 90 प्रति शेयर से बढ़कर ₹ 1,369 के अपने मौजूदा ट्रेडिंग मूल्य पर पहुंच गया है। उल्लेखनीय रूप से, अप्रैल में, शेयर ने अपना सबसे बड़ा मासिक लाभ दर्ज किया, जो 74% तक बढ़ गया।

तेजस नेटवर्क टाटा समूह का हिस्सा है, जिसमें पैनाटोन फिनवेस्ट (टाटा संस की एक सहायक कंपनी) बहुसंख्यक शेयरधारक है। यह 75 से अधिक देशों में दूरसंचार सेवा प्रदाताओं, इंटरनेट सेवा प्रदाताओं, उपयोगिताओं, रक्षा और सरकारी संस्थाओं के लिए उच्च-प्रदर्शन वायरलाइन और वायरलेस नेटवर्किंग उत्पादों को डिजाइन और निर्माण करता है।

डिस्क्लेमर : यहां शेयर बाजार में निवेश की सलाह नहीं दी गई है। इक्विटी मार्केट में जोखिम होता है, इसलिए निवेश अपने जोखिम पर करें। निवेश करने से पहले एक्सपर्ट की राय जरूर लें।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। बिजनेस (Business News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

आशीष कुशवाहा author

आशीष कुमार कुशवाहा Timesnowhindi.com में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। वह मई 2023 से Timesnowhindi.com के साथ जुड़े हैं। वह यहां शेयर बाजा...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited