Yes Bank share price: Yes Bank शेयर ने आज 8% की मारी छलांग, जानें किस वजह से आई तेजी

Yes Bank share price: यस बैंक के शेयर की कीमत आज NSE पर ₹ 20.35 प्रति शेयर के ऊपरी अंतर के साथ खुली और सुबह के सत्र के दौरान ₹ 21.02 प्रति शेयर के इंट्राडे हाई को छू गई, जिससे सुबह के सत्र के दौरान 8 प्रतिशत से अधिक की इंट्राडे बढ़ोतरी देखने को मिली है।

Yes Bank share, Yes Bank share price, Yes Bank share news, Yes Bank share price target

यस बैंक शेयर की कीमत

Yes Bank share price: पिछले सप्ताह शनिवार को उम्मीद से बेहतर Q2 2024 के नतीजों की घोषणा करने के बाद, सोमवार को सुबह के सत्र के दौरान यस बैंक के शेयरों में जोरदार खरीदारी देखी गई। यस बैंक के शेयर की कीमत आज NSE पर ₹ 20.35 प्रति शेयर के ऊपरी अंतर के साथ खुली और सुबह के सत्र के दौरान ₹ 21.02 प्रति शेयर के इंट्राडे हाई को छू गई, जिससे सुबह के सत्र के दौरान 8 फीसदी से अधिक की इंट्राडे वृद्धि दर्ज की गई।

शेयर बाजार के विशेषज्ञों के अनुसार , यस बैंक ने शुद्ध लाभ और कुल आय में मजबूत वृद्धि और एनपीए के मोर्चे पर उल्लेखनीय सुधार दर्ज किया है। यस बैंक ने प्रावधानों में तिमाही दर तिमाही वृद्धि के बावजूद इतने मजबूत तिमाही आंकड़े दर्ज किए हैं।

यस बैंक का नेट प्रॉफिट सितंबर तिमाही में 147 फीसदी उछला

निजी क्षेत्र के यस बैंक का एकीकृत शुद्ध लाभ चालू वित्त वर्ष की जुलाई-सितंबर तिमाही के लिए 147 फीसदी उछलकर 566.59 करोड़ रुपये रहा है। बीते वित्त वर्ष की समान तिमाही में बैंक का शुद्ध लाभ 228.64 करोड़ रुपये रहा था। पिछली, अप्रैल-जून तिमाही में बैंक का शुद्ध लाभ 516 करोड़ रुपये रहा था। समग्र कर्ज में 12.4 फीसदी की वृद्धि तथा शुद्ध ब्याज मार्जिन के 2.4 फीसदी तक बढ़ने के कारण समीक्षाधीन तिमाही में मुख्य (कोर) शुद्ध ब्याज आय 14.3 फीसदी बढ़कर 2,200 करोड़ रुपये हो गई। बैंक की गैर-ब्याज आय 16.3 फीसदी बढ़कर 1,407 करोड़ रुपये हो गई। कुल जमाराशि 18 फीसदी रही, जो उद्योग-व्यापी प्रवृत्ति के विपरीत है कि यह ऋण वृद्धि से कम रही।

बैंक का शुद्ध एनपीए घटकर 0.42 फीसदी रह गया, जो पिछले वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही के अंत में 0.43 फीसदी था। एकीकृत आधार पर बैंक का शुद्ध लाभ 19 फीसदी की वृद्धि के साथ सितंबर तिमाही में 12,948 करोड़ रुपये हो गया, जो पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में 10,896 करोड़ रुपये थी।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। बिजनेस (Business News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

आशीष कुशवाहा author

आशीष कुमार कुशवाहा Timesnowhindi.com में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। वह मई 2023 से Timesnowhindi.com के साथ जुड़े हैं। वह यहां शेयर बाजा...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited