6.5 लाख नहीं 3.5 लाख रुपये में करिए नौकरी, Wipro ने फ्रेशर्स का बदला ऑफर

Wipro Change Freshers Offers: Wipro ने सेलेक्ट हुए उम्मीदवारों को एक फ्रेश ईमेल भेजा है। जिसमें उन्हें 3.5 लाख रुपये के पैकेज (LPA) पर ज्वाइन करने को कहा है। जबकि कंपनी ने इन्ही चयनित उम्मीदवारों को पहले 6.5 लाख रुपये का पैकेज दिया था।

WIPRO

आईटी सेक्टर में नौकरी को लेकर उथल-पुथल

Wipro Change Freshers Offers:टेक इंडस्ट्री में नौकरी को लेकर बड़े उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहे हैं। एक तरफ गूगल, माइक्रोसॉफ्ट हजारों की संख्या में लोगों को निकाल रही हैं। वहीं दूसरी तरफ फ्रेशर्स को कम सैलरी पर नौकरी के ऑफर मिल रहे हैं। हालात यह है कि आईटी कंपनी विप्रो ने अपने ऑफर्स को ही बदल दिया है। और उसमें 50 फीसदी की कटौती कर पहले ऑफर के आधार पर सेलेक्ट हुए उम्मीदवारों को घटे हुए ऑफर्स का प्रपोजल भेज दिया है। यानी अगर कम पैसे में नौकरी करना है तो करिए, नही तो दूसरा विकल्प देखिए।
मार्च में करना है ज्वाइन
न्यूज एजेंसी आईएएनएस के अनुसार Wipro ने इस संबंध में उन सेलेक्ट हुए उम्मीदवारों को एक फ्रेश ईमेल भेजा है। जिसमें उन्हें 3.5 लाख रुपये के पैकेज (LPA) पर ज्वाइन करने को कहा है। जबकि कंपनी ने इन्ही चयनित उम्मीदवारों को पहले 6.5 लाख रुपये का पैकेज दिया था। ईमेल में उम्मीदवारों से पूछा गया है कि क्या वे 3.5 LPA की सैलरी पर नौकरी ज्वाइन कर सकते हैं। इस नए ऑफर के बाद उम्मीदवार काफी नाराज हैं। कंपनी ने यह भी ई-मेल में कहा है कि जो उम्मीदवार नए ऑफर को स्वीकार नहीं करना चाहते हैं, उन्हें फिर होल्ड रहना होगा।
टीसीएस ने दी राहत
इस बीच आईटी कंपनी टीसीएस ने एक बड़ी राहत दी है। कंपनी के वरिष्ठ अधिकारी ने कहा है कि टीएसएस का कर्मचारियों की छंटनी करने का कोई प्लान नहीं है। वह हर बार की तरह इस बार भी कर्मचारियों के वेतन में बढ़ोतरी करेगी। इसके अलावा वह दूसरी स्टार्टअप कंपनियों से जो कर्मचारी निकाले गए हैं, उनमें से लोगों के भर्ती भी करेगी। इसके अलावा कंपनी की वित्त वर्ष (2023-24) में करीब 40 हजार ट्रेनी कर्मचारियों की नियुक्ति की योजना है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल author

अक्टूबर 2017 में डिजिटल न्यूज़ की दुनिया में कदम रखने वाला टाइम्स नाउ नवभारत अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। अपने न्यूज चैनल टाइम्स नाउ नवभारत की सोच ए...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited