Wipro ने किया कर्मचारियों की सैलरी बढ़ाने का ऐलान, जल्द शुरू करेगी प्रॉसेस

Wipro To Start Merit Salary Increase: विप्रो 1 दिसंबर से अपने कर्मचारियों की सैलरी बढ़ाने जा रही है। विप्रो एक दिसंबर से सालाना बढ़ोतरी या मेरिट सैलरी इनक्रीज (एमएसआई) लागू करने जा रही है।

Wipro To Start Merit Salary Increase

विप्रो बढ़ाएगी सैलरी

मुख्य बातें
  • विप्रो बढ़ाने जा रही सैलरी
  • 1 दिसंबर से मिलेगी बढ़ी हुई सैलरी
  • अभी तक केवल टीसीएस ने बढ़ाई सैलरी
Wipro To Start Merit Salary Increase: प्रमुख आईटी कंपनी विप्रो (Wipro) 1 दिसंबर से अपने कर्मचारियों की सैलरी बढ़ाने जा रही है। विप्रो एक दिसंबर से सालाना बढ़ोतरी या मेरिट सैलरी इनक्रीज (एमएसआई) लागू करने जा रही है। बता दें कि बेंगलुरु स्थित कंपनी ने मैक्रो हेडविंड और मार्जिन दबाव के चलते सितंबर में होने वाली सैलरी बढ़ोतरी को एक तिमाही के लिए स्थगित कर दिया था। सैलरी में बढ़ोतरी का फैसला अगले कुछ हफ्तों में व्यक्तिगत आधार पर किया जाएगा।

मेरिट सैलरी इंक्रीज

ईटी की रिपोर्ट के अनुसार चीफ ह्यूमन रिसॉर्स ऑफिसर सौरभ गोविल ने कहा कि मौजूदा कठिन और अनिश्चित वैश्विक बाजार स्थितियों के बावजूद, हमें यह ऐलान करते हुए खुशी हो रही है कि एमएसआई प्रॉसेस 1 दिसंबर, 2023 से प्रभावी होगी।
अगले कुछ हफ्तों में, मौजूदा सैलरी, स्किल और परफॉर्मेंस के आधार पर एलिजिबल कर्मचारियों के लिए मेरिट सैलरी इंक्रीज तय की जाएगी।

केवल टीसीएस ने बढ़ाई सैलरी

भारत की सबसे बड़ी आईटी फर्म, टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (TCS) एकमात्र प्रमुख आईटी फर्म है जिसने अप्रैल से ही वित्त वर्ष 2023 के लिए सैलरी में इजाफा किया है। टाटा ग्रुप इस की कंपनी ने शानदार परफॉर्मेंस करने वालों को 12-15% तक हाइक दिया। इस बढ़ोतरी से कंपनी के मार्जिन पर कुल मिलाकर 2 फीसदी का प्रभाव पड़ा।

इंफोसिस और एचसीएल टेक

वहीं इंफोसिस ने सैलरी इंक्रीज साइकिल प्रॉसेस पिछले महीने शुरू की थी, हालांकि वित्त वर्ष 2022-23 में बढ़ोतरी अभी भी रुका हुआ है। वहीं एचसीएल टेक ने जुलाई में कहा था कि वरिष्ठ कर्मचारियों की सैलरी नहीं बढ़ेगी, जबकि बाकी कर्मचारियों की सैलरी एक और तिमाही के लिए तक टाल दी गई थी।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

काशिद हुसैन author

काशिद हुसैन अप्रैल 2023 से Timesnowhindi.Com (टाइम्स नाउ नवभारत) के साथ काम कर रहे हैं। यहां पर वे सीनियर कॉरेस्पोंडेंट हैं। टाइम्स नाउ नवभारत की ब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited