Wipro का नए लोगों को क्लियर मैसेज, नहीं मिलेगा 30 फीसदी सैलरी हाइक, ऑफिस से करना होगा काम

New Hiring In Wipro: गोविल के हवाले से बताया गया है कि विप्रो सीधे 30 प्रतिशत सैलरी ग्रोथ पर नए लोगों को जॉब पर नहीं रखेगी, जो कि 2021 में हुआ करता था। उस समय कई अवसर थे और लोगों के नौकरी छोड़ने की रेट बहुत हाई थी।

wipro salary hike

विप्रो नई हायरिंग

मुख्य बातें
  • विप्रो नहीं देगी 30 फीसदी सैलरी हाइक
  • खास स्किल वालों को मिलेगी प्रीमियम सैलरी
  • कर्मचारियों को करना होगा ऑफिस से काम
New Hiring In Wipro: देश की प्रमुख आईटी कंपनियों में से एक विप्रो (Wipro) के एचआर सौरभ गोविल (Saurabh Govil) ने कंपनी के आगे के प्लान्स को लेकर कुछ अहम बातों का खुलासा किया है। इनमें कंपनी अपने कर्मचारियों से क्या उम्मीद करती है और नए लोगों के लिए उसके क्या प्लान्स हैं, ये सब शामिल है। इनमें नये कर्मचारियों के लिए एक बुरी खबर भी है। दरअसल आईटी कंपनी नए लोगों को बहुत अधिक वेतन वृद्धि (Salary Hike) के साथ काम पर नहीं रखेगी। साथ ही जो नए कर्मचारी अपने स्किल में सुधार करेंगे, वे प्रीमियम सैलरी प्राप्त करने के हकदार होंगे।

नहीं मिलेगा 30 फीसदी हाइक

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट में गोविल के हवाले से बताया गया है कि विप्रो सीधे 30 प्रतिशत सैलरी ग्रोथ पर नए लोगों को जॉब पर नहीं रखेगी, जो कि 2021 में हुआ करता था। उस समय कई अवसर थे और लोगों के नौकरी छोड़ने की रेट बहुत हाई थी।
हालांकि, अब चीजें बदल गई हैं और जनरेटिव एआई (Generative AI) और साइबर सुरक्षा (Cybersecurity) सहित अच्छे स्किल वाले लोगों को प्रीमियम भुगतान मिलेगा।

एचआर प्रोफेशनल्स को लेकर तैयारी

गोविल के मुताबिक विप्रो का टार्गेट उन अधिकांश चीजों को ऑटोमैट करना है जिनसे एक एचआर को डील करना होता है। कंपनी चाहती है कि 80 प्रतिशत सवालों को बॉट्स के जरिए हल किया जाए, ताकि एचआर प्रोफेशनल्स कोच के रूप में काम कर सकें और इस बात पर अधिक ध्यान दे सकें कि टीम को कैसे बेहतर बनाया जा सकता है और उन्हें कैसे मैनेज किया जा सकता है।

ऑफिस से करना होगा काम

गोविल के मुताबिक विप्रो उम्मीद करती है कि कर्मचारी ऑफिस से काम करें। उन्होंने कहा कि घर से काम कर रहे मौजूदा कर्मचारियों को सप्ताह में तीन दिन ऑफिस आने को कहा गया है। हालांकि, कुछ लोग ऐसे भी हैं जिन्हें सप्ताह में पांच दिन ऑफिस से काम करना पड़ता है।
अच्छी बात यह है कि विप्रो ने अभी तक ऑफिस से काम करने को अनिवार्य नहीं किया है, जैसा कि Apple, TCS और Amazon कर चुकी हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

काशिद हुसैन author

काशिद हुसैन अप्रैल 2023 से Timesnowhindi.Com (टाइम्स नाउ नवभारत) के साथ काम कर रहे हैं। यहां पर वे सीनियर कॉरेस्पोंडेंट हैं। टाइम्स नाउ नवभारत की ब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited