दुनिया में सबसे ज्यादा घाटे में रही ये अरबपति महिला, कोविड के बाद 2.36 लाख करोड़ रु का नुकसान

Yang Huiyan Lost Most Net Worth: पिछले दो वर्षों में दुनिया के किसी भी अरबपति की तुलना में यांग हुइयान ने अधिक संपत्ति खोई है। उनका बिल्डिंग ग्रुप डिफॉल्ट के करीब पहुंच गया है।

Yang Huiyan Net Worth

दुनिया में सबसे ज्यादा घाटे में है ये महिला

मुख्य बातें
  • यांग हुइवान को लाखों करोड़ का नुकसान
  • कोविड आने के बाद सबसे अधिक नुकसान
  • अब भी अमीरों की लिस्ट में हैं 475वें नंबर पर
Yang Huiyan Net Worth: कोविड के आने के बाद दुनिया भर के अरबपतियों की संपत्ति में भारी गिरावट आई थी। मगर अधिकतर अरबतियों ने अपनी नेटवर्थ में फिर से रिकवरी कर ली। हालांकि एक महिला अरबपति ऐसी है, जिसकी दौलत कोविड के बाद लगातार घटी है। असल में इस महिला की संपत्ति कोविड के बाद दुनिया में सबसे अधिक घटी है। ये हैं रियल एस्टेट सेक्टर की दिग्गज कंपनी कंट्री गार्डन (Country Garden) की चेयरपर्सन और चीन की सबसे अमीर महिलाओं में से एक यांग हुइयान (Yang Huiyan)। बता दें कि कंट्री गार्डन भी चीन की ही कंपनी है।

2.36 लाख करोड़ रु का नुकसान

ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के अनुसार पिछले दो वर्षों में दुनिया के किसी भी अरबपति की तुलना में यांग हुइयान ने अधिक संपत्ति खोई है। उनका बिल्डिंग ग्रुप डिफॉल्ट के करीब पहुंच गया है। ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स (Bloomberg Billionaires Index) के अनुसार, जून 2021 से उनकी कुल संपत्ति में 84 फीसदी या 28.6 बिलियन डॉलर (2.36 लाख करोड़ रु) की गिरावट आई है।

अब कितनी दौलत है हुइयान के पास

ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स के अनुसार अब भी हुइयान के पास 5.46 अरब डॉलर या 45129 करोड़ रु की दौलत है। इतनी दौलत के साथ वे दुनिया के सबसे अमीर लोगों की लिस्ट में 475वें नंबर पर हैं।
ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के अनुसार कंट्री गार्डन, जो कभी चीन की सबसे बड़ी डेवलपर थी, दो अमेरिकी डॉलर-डेनोमिनेटेड बॉन्ड्स पर ब्याज का भुगतान करने चूक गई है।
बॉन्ड पर ब्याज का भुगतान न करने से कंपनी के निवेशकों टेंशन में हैं। इसके नतीजे में हॉन्ग-कॉन्ग के स्टॉक एक्सचेंज Hang Seng Index पर आज गुरुवार को कंपनी का शेयर 6.31 फीसदी गिर कर 1.04 हॉन्ग-कॉन्ग डॉलर (11 रु) पर बंद हुआ।

90 फीसदी टूट चुका है शेयर

  • बीते 5 साल में कंट्री गार्डन का शेयर 90.6 फीसदी टूट चुका है
  • एक साल में यह 56.30 फीसदी गिरा है
  • 2023 में अब तक कंपनी का शेयर 61.34 फीसदी फिसला है
  • 1 महीने में यह 29.25 फीसदी फिसला है
  • बीते 5 दिन में कंपनी का शेयर 32.47 फीसदी टूटा है
  • कंपनी का शेयर गिरने से यांग हुइयान की नेटवर्थ में लगातार गिरावट आई है
डिस्क्लेमर : यहां मुख्य तौर पर एक शेयर के रिटर्न की जानकारी दी गयी है, निवेश की सलाह नहीं। इक्विटी मार्केट में जोखिम होता है, इसलिए निवेश अपने जोखिम पर करें। निवेश करने से पहले एक्सपर्ट की राय जरूर लें।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

काशिद हुसैन author

काशिद हुसैन अप्रैल 2023 से Timesnowhindi.Com (टाइम्स नाउ नवभारत) के साथ काम कर रहे हैं। यहां पर वे सीनियर कॉरेस्पोंडेंट हैं। टाइम्स नाउ नवभारत की ब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited