Yatharth Hospital के शेयर आज होंगे एलॉट, जिन्हें मिलेंगे वो बनेंगे मालामाल, GMP में शानदार उछाल !

Yatharth Hospital Shares Allotment: यथार्थ हॉस्पिटल को आईपीओ को कुल मिलाकर 37.28 गुना से अधिक सब्सक्राइब किया गया। क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स (क्यूआईबी) के हिस्से को 86.37 गुना बुक किया गया था, जबकि नॉन-इंस्टीट्यूशनल इंवेस्टर्स (एनआईआई) और रिटेल निवेशकों के हिस्से को क्रमशः 38.62 गुना और 8.66 गुना बुक किया गया।

Yatharth Hospital Shares Allotment

यथार्थ हॉस्पिटल कर करेगी शेयर एलॉट

मुख्य बातें
  • कल शेयर एलॉट करेगी यथार्थ हॉस्पिटल
  • 80 रु चल रहा है जीएमपी
  • निवेशकों को हो सकता है अच्छा फायदा
Yatharth Hospital Shares Allotment: आईपीओ (IPO) के बाद यथार्थ हॉस्पिटल एंड ट्रॉमा केयर सर्विसेज (Yatharth Hospital and Trauma Care Services) आज यानी बुधवार 2 अगस्त 2023 को अपने शेयर एलॉट करेगी। इसका 687 करोड़ रुपये का आईपीओ 26 से 28 जुलाई तक 3 दिनों के लिए खुला रहा था।
स्पेशियलिटी हॉस्पिटल चेन के आईपीओ में शेयरों के लिए 475-500 रुपये का प्राइस बैंड तय किया गया था। आईपीओ को निवेशकों से जोरदार रेस्पोंस मिला और अब जिन लोगों को शेयर मिलेंगे, उन्हें अच्छा रिटर्न मिल सकता है। आगे जानिए ग्रे मार्केट प्रीमियम (GMP) समेत पूरी डिटेल।

कितने गुना सब्सक्राइब आईपीओ

यथार्थ हॉस्पिटल को आईपीओ को कुल मिलाकर 37.28 गुना से अधिक सब्सक्राइब किया गया। क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स (क्यूआईबी) के हिस्से को 86.37 गुना बुक किया गया था, जबकि नॉन-इंस्टीट्यूशनल इंवेस्टर्स (एनआईआई) और रिटेल निवेशकों के हिस्से को क्रमशः 38.62 गुना और 8.66 गुना बुक किया गया।

कितने पर है जीएमपी

आईपीओ वॉच के अनुसार ग्रे मार्केट में कंपनी का शेयर 80 रु के प्रीमियम पर है। ये 26 जुलाई को 50 रुपये प्रति शेयर पर था। एक सप्ताह में इसके जीएमपी में लगभग 70 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई। 80 रु के जीएमपी का मतलब है कि कंपनी का शेयर अच्छे प्रीमिय पर लिस्ट हो सकता है।

जिसे शेयर मिलेंगे उसे होगा फायदा

अब जबकि यथार्थ हॉस्पिटल अपने शेयर एलॉट करने जा रही है तो ऊंचे जीएमपी से उन निवेशकों को फायदा होगा, जिन्हें शेयर मिलेंगे। 2008 में शुरू की गई यथार्थ हॉस्पिटल कंपनी के नोएडा, ग्रेटर नोएडा और नोएडा एक्सटेंशन में स्थित चार-सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल हैं।
कंपनी ने अपने कारोबार और सर्विसेज का विस्तार करने के लिए मध्य प्रदेश के ओरछा में 305 बिस्तरों वाले मल्टी-स्पेशियलिटी अस्पताल को भी खरीदा है।
डिस्क्लेमर : यहां मुख्य तौर पर एक कंपनी के आईपीओ और शेयर की जानकारी दी गयी है, निवेश की सलाह नहीं। इक्विटी मार्केट में जोखिम होता है, इसलिए निवेश अपने जोखिम पर करें। निवेश करने से पहले एक्सपर्ट की राय जरूर लें।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

काशिद हुसैन author

काशिद हुसैन अप्रैल 2023 से Timesnowhindi.Com (टाइम्स नाउ नवभारत) के साथ काम कर रहे हैं। यहां पर वे सीनियर कॉरेस्पोंडेंट हैं। टाइम्स नाउ नवभारत की ब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited