इस राज्य में केवल 1 मिनट में शुरू कर सकते हैं बिजनेस, उद्योग मंत्री का दावा

Business in Kerala: केरल के उद्योग मंत्री पी राजीव ने दावा किया कि केरल में बिजनेस करना आसान हो गया है। यहां आकर एक मिनट में बिजनेस शुरू कर सकते हैं।

business in Kerala

केरल में बिजनेस करना हुआ आसान! (तस्वीर-Canva)

Business in Kerala: केरल के उद्योग, कॉयर एवं कानून मंत्री पी राजीव ने दावा किया है कि राज्य में बेहद अनुकूल औद्योगिक अनुकूल परिवेश होने से किसी भी सूक्ष्म, लघु व मझोले उद्यम (MSME) को उद्यम शुरू करने में सिर्फ एक मिनट लगता है। राजीव ने यहां भारतीय उद्योग परिसंघ के साथ साझेदारी में केरल राज्य औद्योगिक विकास निगम द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में उद्योग जगत के प्रतिनिधियों के साथ संवाद किया।
उन्होंने कहा कि तथ्य इस आम धारणा से काफी अलग हैं कि केरल उद्योगों के लिए माकूल नहीं है। उन्होंने इस बात को भी रेखांकित किया कि केरल ने कारोबारी सुगमता के मामले में देश भर में किस तरह शीर्ष स्थान हासिल किया है।
उन्होंने कहा कि कारोबारी सुगमता के मामले में जब हमने (वर्तमान सरकार ने) सत्ता संभाली थी, उस समय केरल 28वें स्थान पर था। कई सुधारों को लागू करने और नई औद्योगिक नीति लाने के बाद हम कारोबारी सुगमता के मामले में अधिकतर सुधार क्षेत्रों में शीर्ष पर रहे हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

रामानुज सिंह author

रामानुज सिंह अगस्त 2017 से Timesnowhindi.com के साथ करियर को आगे बढ़ा रहे हैं। यहां वे असिस्टेंट एडिटर के तौर पर काम कर रहे हैं। वह बिजनेस टीम में ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited