Twitter: हो गया साफ, ट्विटर पर ' Blue Tick' के लिए हर महीने चुकाने होंगे 660 रुपये, Elon Musk का एलान

twitter blue tick monthly subscription:ट्विटर पर ब्लू टिक के लिए हर महीने देने होंगे 660 रुपये, ये ऐलान एलन मस्क ने किया है।

twitter blue tick monthly subscription

ट्विटर पर ब्लू टिक के लिए हर महीने देने होंगे 660 रुपये

twitter blue tick subscription: ट्विटर ब्लू (Twitter Blue Tick) का मासिक सब्सक्रिप्शन 8 डॉलर यानी इंडियन करेंसी में करीब 660 रुपये रख दिया गया है, यानी अगर ऐसा नहीं करते हैं तो आपका ब्लू टिक हट जाएगा,इसे लेकर बड़ी चर्चाएं थीं लेकिन अब साफ हो गया है कि आपको इसके लिए अब भुगतान करना ही होगा गौर हो कि अरबपति कारोबारी एलन मस्क ट्विटर के लिए बड़े बदलाव कर रहे हैं।
गौर हो कि दुनिया के सबसे रईस शख्स एलन मस्क (Elon Musk) माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर (Twitter) के चीफ बन चुके हैं। मस्क के ट्विटर चीफ बनने के बाद कहा जा रहा था ना सिर्फ कर्मचारियों के लिए, बल्कि यूजर्स के लिए भी बहुत कुछ बदल सकता है।
हालांकि, सोशल मीडिया मंच के मालिक के रूप में उन्हें अपने पहले सप्ताह में कई बड़ी बाधाओं का सामना भी करना पड़ रहा है। कंपनी द्वारा सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज कमीशन को दी जानकारी के मुताबिक ट्विटर के नए मालिक ने निदेशक मंडल को भंग कर दिया है और खुद को बोर्ड का एकमात्र सदस्य बना लिया था।

अब तक यह यूजर्स के लिए Free था

ट्विटर पर ब्लू टिक मिलना कई लोगों के लिए एक उपलब्धि है। अब तक यह यूजर्स के लिए फ्री था, लेकिन अब आपको इस सर्विस के लिए पैसे खर्च करने पड़ सकते हैं। ट्विटर के नए मालिक इस प्रक्रिया को सुधारने पर काम कर रहे हैं। रविवार को उन्होंने घोषणा की कि ट्विटर अपने यूजर्स के लिए वेरिफिकेशन प्रोसेस को संशोधित करेगा।

कितने देने होंगे पैसे इसे लेकर लग रहे थे कई कयास

इस घोषणा से पहले कुछ रिपोर्ट्स में यह सामने आया था कि दुनिया के सबसे बड़े अरबपति नए ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन के लिए हर महीने 19.99 डॉलर चार्ज कर सकते हैं। भारतीय करेंसी के हिसाब से इसका मूल्य 1,600 रुपये प्रति माह से ज्यादा है। कहा ये भी जा रहा था कि मस्क ट्विटर ब्लू, कंपनी के वैकल्पिक, 4.99 डॉलर प्रति माह सब्सक्रिप्शन को बदलने की योजना बना रहे हैं।

भारतीय मूल के प्रौद्योगिकी कार्यकारी श्रीराम कृष्णन को अपनी टीम में शामिल किया

ट्विटर जानीमानी हस्तियों के खातों को सत्यापित करने के लिए ब्लू टिक निशान का इस्तेमाल करता है, ताकि आम लोगों को खातों की वैधता के बारे में पता चल सके। इसबीच मस्क ने भारतीय मूल के प्रौद्योगिकी कार्यकारी श्रीराम कृष्णन को अपनी टीम में शामिल किया है। कृष्णन ने ट्वीट कर बताया कि वह अस्थायी रूप से कुछ अन्य लोगों के साथ ट्विटर के लिए मस्क की मदद कर रहे हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

रवि वैश्य author

मैं 'Times Now नवभारत' Digital में Assistant Editor के रूप में सेवाएं दे रहा हूं, 'न्यूज़ की दुनिया' या कहें 'खबरों के संसार' में काम करते हुए करीब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited