Young India Skill University: तेलंगाना में बनेगी यंग इंडिया स्किल यूनिवर्सिटी, गौतम अडानी ने 100 करोड़ किए डोनेट

तेलंगाना में यंग इंडिया स्किल यूनिवर्सिटी का निर्माण किया जाएगा। यहां पढ़ने वाले छात्रों को अंतर्राष्ट्रीय स्तर के रोजगार के अवसरों के लिए तैयार किया जाएगा। जाने-माने भारतीय बिजनेसमैन गौतम अडानी ने हाल ही में तेलंगाना सरकार को इस यूनिवर्सिटी के लिए 100 करोड़ रुपये का डोनेशन भी दिया है।

Young India Skill University

तेलंगाना में बनेगी यंग इंडिया स्किल यूनिवर्सिटी, गौतम अडानी ने 100 करोड़ किए डोनेट

Young India Skill University: युवाओं को रोजगार के उपलब्ध अवसरों के लिए तैयार करने के लिए उन्हें सही स्किल्स प्रदान करना बेहद जरूरी है। इस बात को समझते हुए केंद्र सरकार द्वारा प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना (PMKVY) चलाई जाती है, तो वहीं विभिन्न राज्य सरकारों द्वारा भी अब इस दिशा में महत्त्वपूर्ण फैसले लिए जा रहे हैं। ऐसा ही एक फैसला लेते हुए तेलंगाना की सरकार ने राज्य में यंग इंडिया स्किल यूनिवर्सिटी बनाने का फैसला किया है।

क्या होगी यंग इंडिया स्किल यूनिवर्सिटी?

राज्य के युवाओं के सशक्तिकरण और उन्हें आत्मनिर्भर बनाने के उद्देश्य से राज्य सरकार ने यह फैसला लिया है। गुरूवार को तेलंगाना सरकार द्वारा महत्त्वपूर्ण कदम उठाते हुए यंग इंडिया यूनिवर्सिटी बनाने के लिए एक विधेयक पारित किया था। यह यूनिवर्सिटी युवाओं को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर मौजूद रोजगार के अवसरों का लाभ उठाने के लिए आवश्यक स्किल्स प्रदान करेगी। यह यूनिवर्सिटी PPP मॉडल पर काम करेगी।

यह भी पढ़ें: Gold: सोना खरीदने के साथ-साथ बेचने पर, टैक्स समेत लगते हैं ये चार्ज

गौतम अडानी ने दिया डोनेशन

जाने-माने भारतीय बिजनेसमैन और अडानी ग्रुप के अध्यक्ष गौतम अडानी ने हाल ही में राज्य सरकार की इस पहल का समर्थन किया है। इतना ही नहीं, उन्होंने इस यूनिवर्सिटी को बनाने के लिए 100 करोड़ रुपये का डोनेशन भी दिया है। गौतम अडानी ने खुद तेलंगाना के CM रेवंत रेड्डी को 100 करोड़ रुपये का चेक दिया है। विभिन्न इंडस्ट्रीज के सहयोग से इस यूनिवर्सिटी में BFSI, फार्मा और बायोलॉजी और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस जैसे क्षेत्रों में छात्रों को कुशल बनाने पर ध्यान दिया जाएगा।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। यूटिलिटी (Utility-news News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

Pawan Mishra author

पवन कुमार मिश्रा Timesnowhindi.com के साथ फरवरी 2024 से बतौर सीनियर कॉपी एडिटर के रूप में जुड़े हैं। जन्म दिल्ली में हुआ और शिक्षा भी यहीं से पूरी की ह...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited