अगर आप शर्त ही नहीं लगाएंगे, तो जीतेंगे कैसे? आंखें खोल देंगी नितिन कामत की बातें

नितिन और निखिल कामत जेरोधा शेयर ब्रोकिंग फर्म के मालिक हैं जो अब देश की सबसे बड़ ब्रोकिंग कंपनी बन चुकी है। फोर्ब्स ने हाल ही में भारत के सबसे अमीर लोगों में इन्हें शामिल किया है जो देश के सबसे युवा अरबपति बने हैं।

Youngest Billionaire Of India Nitin Kamath Motivational Quotes

जेरोधा शेयर ब्रोकिंग कंपनी चलाने वाले निखिल कामत और नितिन कामत दोनों भाई हैं।

मुख्य बातें
  • जेरोधा ब्रोकिंग फर्म वाले नितिन कामत
  • हाल में देश के सबसे युवा अरबपति बने
  • आंखें खेल देंगी इनकी प्रेरणादायक बातें
Zerodha Brothers Nitin Kamath Motivational Quotes: फोर्ब्स की लिस्ट आने पर जहां अंबानी और अडानी का नाम देख लोगों को ज्यादा फर्क नहीं पड़ा होगा, वहीं जेरोधा ब्रदर्स आज खबरों में बने हुए हैं। जेरोधा शेयर ब्रोकिंग कंपनी चलाने वाले निखिल कामत और नितिन कामत दोनों भाई हैं। ये दोनों देश के सबसे युवा अरपति बने हैं और इनकी कामयाबी के पीछे निश्चित तौर पर कड़ी मेहनत है। यहां हम आपको नितिन कामत की कही वो प्रेरणादायक बातें बता रहे हैं जो आपके जीवन में सफलता के रास्ते साफ कर देंगी।
भारत के सबसे युवा अरबपति
फोर्ब्स ने कुछ समय पहले भारत के सबसे अमीर लोगों की लिस्ट जारी की है जिसमें देश के सबसे युवा अरबपति बनकर सामने आए हैं जेरोधा ब्रदर्स।
भाई के साथ शुरू किया व्यापार
नितिन कामत ने अपने भाई निखिल कामत के साथ मिलकर जेरोधा नाम से स्टॉक ब्रोकिंग कंपनी शुरू की थी जो अब बहुत बड़ा नाम बन चुकी है।
कमाल की फिटनेस बनाए हुए हैं
नितिन कामत का मानना है कि एक सफल व्यक्ति के पीछे उसकी फिटनेस बहुत अहम रोल निभाती है। इंसान जितना फिट होगा वो उतना आगे बढ़ेगा।
भारत को आगे बढ़ाना है टार्गेट
नितिन हमेशा भारत को आगे बढ़ाने की बातें करते हैं और इस काम में लगे स्टार्टअप को प्रशंसा भी करते हैं। इसे लेकर वो कई काम की बातें भी सिखाते हैं।
भारतीय स्टार्टअप्स पर पूरा भरोसा
नितिन की मानें तो स्टार्टअप कल्चर को डेवेलप करना भारत की तरक्की का बहुत अहम रास्ता है। इनकी मदद से 2025 तक देश 5 ट्रिलियन की इकोनॉमी बन सकता है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

अंशुमन साकल्ले author

अंशुमन साकल्ले जून 2022 से टाइम्स नाउ नवभारत (www.timesnowhindi.com/) में बतौर सीनियर स्पेशल करेस्पॉन्डेंट कार्यरत हैं। ये ईएमएमसी, दैनिक भास्कर, एनडी...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited