Zepto,Blinkit: जेप्टो, ब्लिंकिट में जल्द मिलेंगे फैशन, ब्यूटी के प्रोडक्ट, कंपनियां कर रही बड़ी तैयारी

Zepto,Blinkit: 2023 के पहले यूनिकॉर्न, ज़ेप्टो ने नए आंकड़ों के अनुसार सालाना सकल बिक्री में 1 बिलियन डॉलर का आंकड़ा छू लिया है। ये प्लेटफॉर्म अगले दो महीनों में हजारों नए SKU जोड़ेंगे, जिससे यह संख्या 10,000 से अधिक हो जाएगी।

Zepto,Blinkit: जेप्टो, ब्लिंकिट में जल्द मिलेंगे फैशन, ब्यूटी के प्रोडक्ट, कंपनियां कर रही बड़ी तैयारी
Zepto,Blinkit: ज़ोमैटो के स्वामित्व वाले ब्लिंकिट और मुंबई स्थित ज़ेप्टो 5-10 मिनट में डिलीवरी करने वाले दो सबसे बड़े प्लेटफॉर्म तेजी से ईकॉमर्स सेगमेंट में एंट्री कर रहे हैं। ये बहुत तेजी के साथ फैशन, ब्यूटी, इलेक्ट्रॉनिक्स, खिलौने, घर और रसोई जैसी कई सेगमेंट को जोड़ने के लिए तैयार हैं।

ज़ेप्टो ने छुआ 1 बिलियन डॉलर का आंकड़ा

इस बीच ईटी के रिपोर्ट के मुताबिक 2023 के पहले यूनिकॉर्न, ज़ेप्टो ने नए आंकड़ों के अनुसार सालाना सकल बिक्री में 1 बिलियन डॉलर का आंकड़ा छू लिया है। ये प्लेटफॉर्म अगले दो महीनों में हजारों नए SKU जोड़ेंगे, जिससे यह संख्या 10,000 से अधिक हो जाएगी।

जल्द जुड़ेंगे और भी प्रोडक्ट

वह उपभोक्ताओं को प्लेटफ़ॉर्म के माध्यम से मार्केटिंग को बढ़ावा देने के लिए लगातार खरीदारी के लिए आते देख रहे हैं। योजनाओं से अवगत लोगों ने कहा कि किराना और स्टेपल से आगे जाने से इस क्षेत्र में मार्केटिंग के पैमाने में काफी वृद्धि होगी, जिससे स्थापित ईकॉमर्स प्रतिद्वंद्वियों फ्लिपकार्ट और अमेजन के साथ-साथ आस-पास के किराना स्टोर भी प्रभावित होंगे। ये प्लेटफ़ॉर्म उत्पादों की एक बड़ी सीरीज की सर्सिस के लिए अपने लॉजिस्टिक्स नेटवर्क में और अधिक ताकत जोड़ रहे हैं और यह सुनिश्चित करते हैं कि वे डार्क स्टोर्स से जुड़े हों और डिलीवरी के लिए उपलब्ध हों। 5 से 10 मिनट में क्विक डिलीवरी वाले प्लेटफॉर्म ने दो साल पहले आकार लेना शुरू किया था और यह तेजी से बढ़ रहा है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

आशीष कुशवाहा author

आशीष कुमार कुशवाहा Timesnowhindi.com में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। वह मई 2023 से Timesnowhindi.com के साथ जुड़े हैं। वह यहां शेयर बाजा...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited