Nithin Kamath: जेरोधा के को-फाउंडर नितिन कामत को आया था हार्ट अटैक, जानें कितनी दौलत के हैं मालिक

Nithin Kamath: नितिन ने अपने भाई निखिल कामत के साथ मिलकर किफायती ब्रोकिंग प्लेटफॉर्म जेरोधा की स्थापना की थी। यह प्लेटफॉर्म तेजी से कामयाबी की दिशा में बढ़ा है। नितिन कामत ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' (पहले ट्विटर) पर एक पोस्ट लिखकर बताया कि उन्हें कुछ हफ्ते पहले स्टोक आया था।

Zerodha Co Founder Nitin Kamath

Zerodha Co Founder Nitin Kamath

Nithin Kamath: ब्रोकिंग सर्विस प्लेटफॉर्म जेरोधा के को-फाउंडर और सीईओ नितिन कामत ने बताया कि छह सप्ताह पहले उन्हें हल्के स्ट्रोक का सामना करना पड़ा था। नितिन कामत ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' (पहले ट्विटर) पर एक पोस्ट लिखकर इस बारे में बताया। उन्होंने लिखा कि लगभग छह हफ्ते पहले मुझे अचानक हल्का स्ट्रोक हुआ था। इसका कारण पिता का देहांत, ठीक से नींद न पूरी होना, थकान, शरीर में पानी की कमी और ज्यादा काम करना कुछ भी हो सकता है।

नितिन कामत ने बताई अपनी हालत

उन्होंने बताया कि स्ट्रोक आने के बाद उनका चेहरा थोड़ा एक तरफ झुक गया है और पढ़ने-लिखने में भी दिक्कत हो रही है। इसके साथ ही उन्होंने तीन से छह महीनों में पूरी तरह ठीक हो जाने की उम्मीद भी जताई। कामत ने कहा कि चेहरा एक तरफ काफी झुक गया था और मैं लिख-पढ़ भी नहीं पा रहा था। लेकिन अब झुके हुए चेहरे में कमी आई है और अब पढ़-लिख भी ले रहा हूं। एकदम खोया-खोया रहने की जगह अब थोड़ा चौकस हो गया हूं। इस तरह तीन से छह महीनों में पूरी तरह ठीक हो जाऊंगा।

भाई के साथ शुरू किया था जेरोधा

नितिन ने अपने भाई निखिल कामत के साथ मिलकर किफायती ब्रोकिंग प्लेटफॉर्म जेरोधा की स्थापना की थी। यह प्लेटफॉर्म तेजी से कामयाबी की दिशा में बढ़ा है। हालांकि, नितिन ने इस बात पर आश्चर्य भी जताया कि उनके जैसा फिट और सेहत को लेकर जागरूक व्यक्ति स्ट्रोक की चपेट में किस तरह आ सकता है। उन्होंने कहा कि डॉक्टर के मुताबिक आपको यह जानना जरूरी होता है कि आपको कब अपनी कामकाजी व्यस्तता को कम-ज्यादा करने की जरूरत है।

कितनी है नेटवर्थ

दिसंबर, 2023 में नितिन कामत को पुनर्गठित राष्ट्रीय स्टार्ट-अप सलाहकार परिषद का एक गैर-आधिकारिक सदस्य नामित किया गया था। 5 अक्टूबर 1979 को कर्नाटक के शिमोगा में जन्मे नितिन कामत सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काफी एक्टिव रहते हैं। उन्‍हेांने कंप्‍यूटर साइंस में BE की डिग्री हासिल की है। नितिन की नेटवर्थ 5.4 अरब डॉलर है। साल 2008 में नितिन कामत की शादी सीमा पाटिल से हुई थी। दोनों को एक बेटा भी है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

    TNN बिजनेस डेस्क author

    TNN बिजनेस डेस्कऔर देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited