Scams Alert: Zerodha ने यूजर्स को दी इस बात की चेतावनी, बताया कैसे हो रहा स्कैम

Stock Market Scams: ऑनलाइन स्टॉक ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म ने X (पूर्व में ट्विटर) पर ये जानकारी शेयर की है। जेरोधा ने अपने यूजर्स को वित्तीय सलाह, वेबिनार और स्टॉक टिप्स का वादा करके लोगों को लुभाने वाले धोखेबाजों के बारे में सतर्क रहने को कहा है। Zerodha ने अपने ऑफिशियल WhatsApp, Telegram, Facebook और अन्य सोशल मीडिया चैनल भी लिस्ट किए हैं ताकि यूजर्स किसी अन्य अकाउंट से भी वजह से धोखे में न फंसें।

Zerodha Scam Alert

जेरोधा स्कैम अलर्ट।

Stock Market Scams: Zerodha ने अपने यूजर्स को WhatsApp और Telegram पर फर्जी ग्रुप्स के बारे में चेतावनी दी है। उसके मुताबिक इन ग्रुप्स का इस्तेमाल यूजर्स को ठगने के लिए किया जा रहा है। ऑनलाइन स्टॉक ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म ने X (पूर्व में ट्विटर) पर ये जानकारी शेयर की है। जेरोधा ने अपने यूजर्स को वित्तीय सलाह, वेबिनार और स्टॉक टिप्स का वादा करके लोगों को लुभाने वाले धोखेबाजों के बारे में सतर्क रहने को कहा है।

धोखे में न फसें

इन पोस्ट में, Zerodha ने अपने ऑफिशियल WhatsApp, Telegram, Facebook और अन्य सोशल मीडिया चैनल भी लिस्ट किए हैं ताकि यूजर्स किसी अन्य अकाउंट से भी वजह से धोखे में न फंसें। जेरोधा एक ऑनलाइन स्टॉक ट्रेडिंग एप्लिकेशन है।
X पर कंपनी ने लिखा, "नकली WhatsApp और Telegram ग्रुप्स से सावधान रहें। हाल ही में हमें Zerodha और @Nithin0dha के नाम से फर्जी WhatsApp और Telegram ग्रुप्स बनाए जा रहे हैं। यहां कुछ बातें ध्यान रखने योग्य हैं।"

धोखेबाज अक्सर वित्तीय सलाह, विशेष वेबिनार और स्टॉक टिप्स से करते है स्कैम

कंपनी ने आगे कहा, "धोखेबाज अक्सर वित्तीय सलाह, विशेष वेबिनार और स्टॉक टिप्स का वादा करके अनजान व्यक्तियों को लुभाते हैं। वे Zerodha लोगो और "Zerodha ट्रेडिंग क्लब" जैसे नामों का उपयोग करके ओरिजिनल दिखने की कोशिश करते हैं।"
एक बार जब आप फेक ग्रुप में शामिल हो जाते हैं तो वे बिना किसी पैसे के फाइनेंशियल वेबिनार या स्टॉक टिप्स को लुभाने के लिए पेश करते हैं। इसी के साथ वो समय के साथ विश्वास बनाते हैं जिससे ग्रुप सहायक और वास्तविक प्रतीत होता है। अंततः पेड सर्विस का प्रस्ताव देकर आप से पैसे ऐठने की कोशिश करते हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

आशीष कुशवाहा author

आशीष कुमार कुशवाहा Timesnowhindi.com में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। वह मई 2023 से Timesnowhindi.com के साथ जुड़े हैं। वह यहां शेयर बाजा...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited