Zomato Gets Tax Notice: जोमैटो को मिला 8.57 करोड़ रु का जीएसटी नोटिस, शेयर पर पड़ सकता है असर

Zomato Gets Tax Notice: जोमैटो के अनुसार, कंपनी ने कारण बताओ नोटिस के जवाब में जरूरी दस्तावेजों, सर्कुलर्स आदि के साथ सभी मुद्दों पर स्पष्टीकरण दिया था। जोमैटो के अनुसार ऐसा लगता है कि ये आदेश जारी करते समय अधिकारियों ने उन दस्तावेजों पर पूरी तरह से गौर नहीं किया था।

Zomato Gets Tax Notice

जोमैटो को मिला टैक्स नोटिस

मुख्य बातें
  • जोमैटो को मिला जीएसटी डिमांड नोटिस
  • 8.57 करोड़ रु का है नोटिस
  • नोटिस के खिलाफ अपील करेगी जोमैटो
Zomato Gets Tax Notice: ऑनलाइन फूड डिलीवरी ऐप जोमैटो को गुजरात के राज्य कर उपायुक्त (Deputy Commissioner of State Tax) से एक जीएसटी पेनल्टी नोटिस मिला है। कंपनी को ये नोटिस जीएसटी रिटर्न और खातों के ऑडिट के अनुसार वित्त वर्ष 2018-19 के लिए एक आदेश के तहत मिला है। राज्य कर उपायुक्त ने इनपुट टैक्स क्रेडिट के अधिक लाभ और जीएसटी के कम भुगतान के मामले में जोमैटो को ये टैक्स नोटिस भेजा है। जीएसटी डिमांड 4,11,68,604 रु की है। ब्याज और जुर्माने के साथ ये राशि 8,57,77,696 रु है। इस नोटिस का असर सोमवार को कंपनी के शेयर पर देखने को मिल सकता है।
ये भी पढ़ें -

आदेश के खिलाफ जोमैटो करेगी अपील

जोमैटो के अनुसार, कंपनी ने कारण बताओ नोटिस के जवाब में जरूरी दस्तावेजों, सर्कुलर्स आदि के साथ सभी मुद्दों पर स्पष्टीकरण दिया था। जोमैटो के अनुसार ऐसा लगता है कि ये आदेश जारी करते समय अधिकारियों ने उन दस्तावेजों पर पूरी तरह से गौर नहीं किया था।
जोमैटो ने अपने बयान में कहा है कि कंपनी का मानना है कि अपीलीय अधिकारियों के सामने बिना किसी वित्तीय प्रभाव के मामले का बचाव करने के लिए इसके पास एक मजबूत मामला है।

एंटफिन सिंगापुर होल्डिंग ने घटाई हिस्सेदारी

इस बीच एंटफिन सिंगापुर होल्डिंग ने 6 मार्च को ओपन मार्केट ट्रांजेक्शन के जरिए 2,827 करोड़ रुपये में जोमैटो में दो प्रतिशत हिस्सेदारी बेच दी। एंटफिन सिंगापुर होल्डिंग पीटीई एंट फाइनेंशियल ग्रुप की सहयोगी कंपनी है, जबकि एंट फाइनेंशियल ग्रुप चीनी ई-कॉमर्स दिग्गज अलीबाबा का हिस्सा है।
बीएसई पर बल्क डील के आँकड़ों के अनुसार, एंटफिन सिंगापुर होल्डिंग पीटीई ने दो किश्तों में 17,63,95,675 से अधिक शेयर बेचे, जो जोमैटो की 2.02 प्रतिशत हिस्सेदारी है। बीते शुक्रवार को जोमैटो का शेयर 7.15 रु या 4.68 फीसदी की मजबूती के साथ 159.90 रु पर बंद हुआ।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

काशिद हुसैन author

काशिद हुसैन अप्रैल 2023 से Timesnowhindi.Com (टाइम्स नाउ नवभारत) के साथ काम कर रहे हैं। यहां पर वे सीनियर कॉरेस्पोंडेंट हैं। टाइम्स नाउ नवभारत की ब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited