Zomato Share Price Target: Zomato में 19% की तेजी,अब क्या करें, खरीदें-बेचें या होल्ड, जानें ब्रोकरेज ने क्या कहा

Zomato Share Price Target : जोमैटो का तीसरी तिमाही में मुनाफा ए253 करोड़ हो गया है। जो कि इसी तिमाही में पिछले साल केवल 2 करोड़ था। कंपनी को फूड बिजनेस, क्विक कॉमर्स और आउटगोइंग वर्टिकल में मोटे और बड़े आर्डर मिले हैं। जिसके बाद जोमैटो के शेयर 19 फीसदी तक बढ़ गया। पिछले 2 साल में ये सबसे बड़ी इंट्राडे बढ़त है।

Zomato Share Price Target

जोमैटो शेयर प्राइस टारगेट

Zomato Share Price Target : हफ्ते के आखिरी कारोबारी दिन एक तरफ जहां शेयर बाजार में बड़ी गिरावट है, वहीं जोमैटो अलग ही कमाल दिखा रहा है। फूड डिलीवरी कंपनी जोमैटो का शेयर 19 फीसदी तक बढ़ गया। पिछले 2 साल में ये सबसे बड़ी इंट्राडे बढ़त है। शेयर शुक्रवार, 2 अगस्त को सुबह के कारोबार में करीब 19 प्रतिशत बढ़कर 278.45 की नई ऊंचाई पर पहुंच गया। कंपनी द्वारा अप्रैल-जून तिमाही के नतीजों (Zomato Q1FY25 Results) के ऐलान के दिन बाद शानदार तेजी देखने को मिल रही है। हालांकि बाद में शेयर में थोड़ी गिरावट आई और दोपहर 12.25 बजे 10.81 फीसदी बढ़कर 259.40 रुपये पर ट्रेड कर रहा था।

क्यों है तेजी
फाउंडर दीपिंदर गोयल की कंपनी जोमैटो का तीसरी तिमाही में मुनाफा ए253 करोड़ हो गया है। जो कि इसी तिमाही में पिछले साल केवल 2 करोड़ था। कंपनी को फूड बिजनेस, क्विक कॉमर्स और आउटगोइंग वर्टिकल में मोटे और बड़े आर्डर मिले हैं, जिसका असर तिमाही नतीजों की कमाई पर भी पड़ा। इसके पहले गुरुवार को शेयर 2 प्रतिशत बढ़कर 234.10 रुपये पर बंद हुआ था।

Zomato Share Price Target

मजबूत तिमाही नतीजे के बाद ब्रोकरेज इस स्टॉक को लेकर बुलिश हैं। ऐसे में अधिकांश ब्रोकरेज फर्म ने कंपनी की मजबूत ग्रोथ और प्रोफिटेबिलिटी की संभावनाओं को देखते हुए स्टॉक को खरीदने की सलाह दी है।
ईटी नाउ स्वदेश के अनुसार ब्रोकरेज फर्म नुवामा वेल्थ ने स्टॉक पर BUY कॉल बनाए रखा और टारगेट को 245 रुपये से बढ़ाकर 285 कर दिया है। नुवामा ने कहा है कि कंपनी ने एक बार फिर सभी मोर्चों पर उम्मीद से बेहतर प्रदर्शन किया है।
वहीं यूबीएस ने कहा है कि Q1FY25 में सभी सेगमेंट में मजबूत परिणाम आए हैं। ऐसे में उसने 260 रुपये के टारगेट के साथ शेयरों पर BUY कॉल बनाए रखी है।
हालांकि ब्रोकरेज फर्म मैक्वेरी ने 100 रुपये के टारगेट के साथ अंडरपरफॉर्म रेटिंग दी है। ब्रोकरेज ने कहा है कि अच्छी वृद्धि के बावजूद मार्जिन में नरमी है और कंपनी फ़ूड डिस्ट्रीब्यूशन और Q-Comm दोनों के लिए अनुमानों से चूक गई।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

प्रशांत श्रीवास्तव author

करीब 17 साल से पत्रकारिता जगत से जुड़ा हुआ हूं। और इस दौरान मीडिया की सभी विधाओं यानी टेलीविजन, प्रिंट, मैगजीन, डिजिटल और बिजनेस पत्रकारिता में काम कर...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited