Zomato To Expand Blinkit: अमेजन-फ्लिपकार्ट से मुकाबले को तैयार जोमैटो, ब्लिंकिट पर जोड़ेगी ढेरों ब्रांड

Zomato New Plan For Blinkit: जोमैटो अपने 10-मिनट डिलीवरी प्लेटफॉर्म ब्लिंकिट पर कई नई कैटेगरियों में नए ब्रांड्स जोड़ने की तैयारी कर रही है। इससे जोमैटो अपने इस प्लेटफॉर्म का विस्तार करेगी और अमेजन-फ्लिपकार्ट जैसे बड़े ई-कॉमर्स दिग्गजों से मुकाबला करेगी।

Zomato To Expand Blinkit

जोमैटो ब्लिंकिट का विस्तार करेगी

मुख्य बातें
  • ब्लिंकिट का विस्तार करेगी जोमैटो
  • शामिल करेगी नए ब्रांड्स
  • अमेजन-फ्लिपकार्ट से होगा मुकाबला
Zomato New Plan For Blinkit: जोमैटो अपने 10-मिनट डिलीवरी प्लेटफॉर्म ब्लिंकिट पर कई नई कैटेगरियों में नए ब्रांड्स जोड़ने की तैयारी कर रही है। इससे जोमैटो अपने इस प्लेटफॉर्म का विस्तार करेगी और अमेजन-फ्लिपकार्ट जैसे बड़े ई-कॉमर्स दिग्गजों से मुकाबला करेगी। कंपनी का प्लान खुद ही डायरेक्ट ब्रांडेड प्रोडक्ट की सोर्सिंग करना और अपने स्टॉक को मैनेज करना है। फिर कंपनी इन प्रोडक्ट को ब्लिंकिट के जरिए डिलिवरी करेगी। जोमैटो अपने फास्ट कॉमर्स कारोबार का विस्तार कर रही है। इसने कई कैटेगरियों के स्टॉक की इंवेंट्री बनाने के लिए कई इंडिविजुअल ब्रांड ओनर्स के साथ चर्चा की है।
ये भी पढ़ें -

ये है बिजनेस मॉडल

ईटी की रिपोर्ट के अनुसार ब्लिंकिट पर नए ब्रांड्स जोड़कर जोमैटो का प्लान सीधे तौर पर इन्वेंट्री की ओनरशिप हासिल करना नहीं है, बल्कि इसके बजाय मार्केटप्लेस की तरह D2C (डायरेक्ट-2-कस्टमर) ब्रांड्स के लिए प्रोडक्ट के फ्लो को मैनेज करना होगा। जोमैटो एक तरह से थर्ड पार्टी की तरह काम करेगी।

शिपरॉकेट को खरीदने की कोशिश

ईटी की रिपोर्ट के अनुसार इस प्लान के तहत दीपिंदर गोयल की अगुवाई वाली फर्म जोमैटो ने कम से कम दो बार ईकॉमर्स इनेबल्ड फर्म शिपरॉकेट को खरीदने और मर्ज करने का प्रयास किया। मगर कई D2C ब्रांड्स के साथ काम करने वाली शिपरॉकेट इस पर सहमत नहीं हुई।
ज़ोमैटो ने 2021 में 1500 करोड़ रु के वैल्यूएशन पर शिपरॉकेट में हिस्सेदारी खरीदी थी। ट्रैक्सन के अनुसार इस समय जोमैटो के पास 6.6% हिस्सेदारी है।

अब भी जारी है बातचीत

अब भी जोमैटो और शिपरॉकेट के बीच चर्चा जारी है। इस बीच जोमैटो ने ब्लिंकिट के ईकॉमर्स विस्तार के लिए नई दिल्ली और मुंबई में एक-एक गोदाम किराए पर लिया है। जोमैटो हाइपरप्योर के साथ बिजनेस-टू-बिजनेस किराना सप्लाई सेगमेंट में काम करती है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

काशिद हुसैन author

काशिद हुसैन अप्रैल 2023 से Timesnowhindi.Com (टाइम्स नाउ नवभारत) के साथ काम कर रहे हैं। यहां पर वे सीनियर कॉरेस्पोंडेंट हैं। टाइम्स नाउ नवभारत की ब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited