Zomato Share Price: म्यूचुअल फंड फर्म के हिस्सेदारी घटाने से जोमैटो में कमजोरी, 3 दिन में 9% टूटा शेयर

Zomato Share Price: मोतीलाल ओसवाल म्यूचुअल फंड ने ओपन मार्केट के जरिए जोमैटो में थोड़ी हिस्सेदारी बेची और 622 करोड़ रुपये का मुनाफा कमाया। तब से यह शेयर लगातार गिर रहा है।

Zomato Share Price Fall

ज़ोमैटो के शेयर की कीमत में गिरावट

मुख्य बातें
  • 3 दिन में 9 फीसदी गिरा जोमैटो का शेयर
  • मोतीलाल ओसवाल म्यूचुअल फंड ने घटाई जोमैटो में हिस्सेदारी
  • आज भी करीब 5 फीसदी की कमजोरी
Zomato Share Price: बुधवार को जोमैटो (Zomato) के शेयर में करीब 5% की गिरावट आई है। करीब पौने 12 बजे कंपनी का शेयर बीएसई (BSE) पर 6.45 रु या 4.83 फीसदी की कमजोरी के साथ 127.10 रु पर है। इस भाव पर जोमैटो की मार्केट कैपिटल करीब 1.10 लाख करोड़ रु है। आज की कमजोरी के साथ बीते 3 सत्रों में जोमैटो के शेयर में आई गिरावट लगभग 9% हो गई। सोमवार को मोतीलाल ओसवाल म्यूचुअल फंड ने जोमैटो के शेयर बेचे, जिसके बाद इसमें लगातार कमजोरी आ रही है। यह गिरावट इस शेयर में एक मजबूत तेजी के बाद आई है। बीते करीब 12 महीनों में आई तेजी से जोमैटो का शेयर 153.7 फीसदी मजबूत हुआ है। इससे निवेशकों का पैसा ढाई गुना से अधिक हो गया है। आज जोमैटो के वॉल्यूम में तेजी दिखी है। करीब साढ़े 10 बजे के आसपास तक एनएसई पर जोमैटो के 1.70 करोड़ से अधिक शेयरों में लेन-देन हुई।
ये भी पढ़ें -

मोतीलाल ओसवाल म्यूचुअल फंड ने की शेयरों की बिक्री

सोमवार को मोतीलाल ओसवाल म्यूचुअल फंड ने ओपन मार्केट के जरिए जोमैटो में थोड़ी हिस्सेदारी बेची और 622 करोड़ रुपये का मुनाफा कमाया। तब से यह शेयर लगातार गिर रहा है। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज पर ब्लॉक डील के आंकड़ों के अनुसार, म्यूचुअल फंड फर्म ने ज़ोमैटो में 4.5 करोड़ शेयर या 0.5% हिस्सेदारी 138.15 रुपये प्रति शेयर पर बेची।
दिसंबर के अंत तक, मोतीलाल ओसवाल एमएफ के पास जोमैटो की 1.83% हिस्सेदारी थी।

इसलिए रही शेयर में तेजी

कंपनी ने अप्रैल और सितंबर के बीच लगातार दो तिमाहियों के लिए अच्छे वित्तीय नतीजे पेश किए। इनमें पिछली तिमाहियों में घाटे के मुकाबले जोमैटे ने शुद्ध लाभ कमाया। इसी का कंपनी के शेयर पर पॉजिटिव असर पड़ा और इसने एक साल में 150 फीसदी से अधिक की तेजी आई।
डिस्क्लेमर : यहां मुख्य तौर पर शेयर के रिटर्न की जानकारी दी गयी है, निवेश की सलाह नहीं। इक्विटी मार्केट में जोखिम होता है, इसलिए निवेश अपने जोखिम पर करें। निवेश करने से पहले एक्सपर्ट की राय जरूर लें।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

काशिद हुसैन author

काशिद हुसैन अप्रैल 2023 से Timesnowhindi.Com (टाइम्स नाउ नवभारत) के साथ काम कर रहे हैं। यहां पर वे सीनियर कॉरेस्पोंडेंट हैं। टाइम्स नाउ नवभारत की ब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited