Zydus Lifesciences Buyback: जाइडस लाइफसाइंसेज लाएगी बायबैक इश्यू, शेयरहोल्डर्स को 25% प्रॉफिट कमाने का मिलेगा मौका

Zydus Lifesciences Buyback Offer: जाइडस लाइफसाइंसेज के बोर्ड ने 59.7 लाख इक्विटी शेयरों के बायबैक को मंजूरी दी है, जो इसकी 0.59% हिस्सेदारी है। कंपनी कुल 600 करोड़ रु के शेयर वापस खरीदेगी।

Zydus Lifesciences Buyback Issue

जाइडस लाइफसाइंसेज का बायबैक इश्यू

मुख्य बातें
  • जाइडस लाइफसाइंसेज लाएगी बायबैक इश्यू
  • 25% प्रीमियम पर खरीदेगी शेयर
  • कुल 600 करोड़ रु के शेयर वापस खरीदेगी
Zydus Lifesciences Buyback Offer: जाइडस लाइफसाइंसेज लिमिटेड के बोर्ड ने बीते शुक्रवार को हुई अपनी बैठक में इक्विटी शेयरों के बायबैक को मंजूरी दे दी है। इक्विटी शेयरों के बायबैक का मतलब है कि कोई कंपनी अपने शेयरधारकों से अपने ही शेयर वापस खरीद लेती है। ये उन शेयरधारकों के लिए फायदा कमाने का मौका होता है, जिनसे बायबैक में शेयर खरीदे जाते हैं। क्योंकि कंपनियां शेयरों को मार्केट रेट के मुकाबले अधिक रेट पर खरीदती हैं। जैसे कि शुक्रवार को जाइडस लाइफसाइंसेज लिमिटेड का शेयर 805.6 रु पर बंद हुआ, मगर कंपनी ने 1005 रु के प्राइस पर बायबैक का ऐलान किया है। यानी जाइडस लाइफसाइंसेज के शेयरधारकों के पास करीब 25 फीसदी प्रॉफिट कमाने का मौका है।
ये भी पढ़ें -

कितने शेयर वापस खरीदेगी जाइडस लाइफसाइंसेज

कंपनी के बोर्ड ने 59.7 लाख इक्विटी शेयरों के बायबैक को मंजूरी दी है, जो इसकी 0.59% हिस्सेदारी है। कंपनी कुल 600 करोड़ रु के शेयर वापस खरीदेगी।

कितनी है रिकॉर्ड

बायबैक के लिए रिकॉर्ड डेट 23 फरवरी, 2024 तय की गई है। इसका मतलब है कि वे शेयरधारक, जिनके पास रिकॉर्ड डेट तक कंपनी के शेयर हैं, वे बायबैक में हिस्सा लेने के एलिजिबल होंगे।
जाइडस लाइफसाइंसेज लिमिटेड (जिसे पहले कैडिला हेल्थकेयर लिमिटेड के नाम से जाना जाता था), एक प्रमुख भारतीय फार्मास्युटिकल कंपनी पूरी तरह से इंटीग्रेटेड ग्लोबल हेल्थकेयर प्रोवाइडर है। कंपनी की शुरुआत 1952 में श्री रमनभाई बी पटेल ने की थी, जो पहली पीढ़ी के बिजनेसमैन थे।
डिस्क्लेमर : यहां मुख्य तौर पर एक कंपनी के बायबैक की जानकारी दी गयी है, निवेश की सलाह नहीं। इक्विटी मार्केट में जोखिम होता है, इसलिए निवेश अपने जोखिम पर करें। निवेश करने से पहले एक्सपर्ट की राय जरूर लें।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

काशिद हुसैन author

काशिद हुसैन अप्रैल 2023 से Timesnowhindi.Com (टाइम्स नाउ नवभारत) के साथ काम कर रहे हैं। यहां पर वे सीनियर कॉरेस्पोंडेंट हैं। टाइम्स नाउ नवभारत की ब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited