UP News: बहराइच में 50 बंदरों को मारकर वन चौकी के पास फेंका, फोटो वायरल होने के बाद हुआ एक्शन

उत्तर प्रदेश के बहराइच में डेढ़ महीने पहले वन चौकी के बाहर किसी ने 50 बंदरों को मारकर फेंक दिया। इस घटना की फोटो गुरुवार को सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। जिसके बाद टीम का गठन करके मामले की जांच की जा रही है।

50 monkey dead photo viral

बंदरों को मारकर फेंका (फोटो साभार- ट्विटर)

मुख्य बातें
  • 50 बंदरों को मारकर फेंका
  • सोशल मीडिया पर फोटो वायरल
  • जांच के लिए टीम का गठन
गुरुवार को सोशल मीडिया पर एक चौंकाने वाली फोटो सामने आई। इस फोटो में 50 से ज्यादा बंदरों के शव वन चौकी के पास फेंके हुए दिख रहे हैं। इस फोटो के वायरल होने के बाद वन विभाग में हड़कंप मच गया। जिसके बाद डीएफओ ने इस मामले की जांच के लिए टीम गठित कर दी। यह घटना डेढ़ महीने पुरानी है और इसे बहराइच के कतर्नियाघाट वन्य जीव प्रभाग का बताया जा रहा है।

आरोपियों पर होगी सख्त कार्रवाई

कतर्नियाघाट वन्यजीव प्रभाग के डीएफओ आकाशदीप वधावन ने बताया कि कुछ लोगों ने बंदरों को मारकर इस इलाके में फेंक दिया था। इस घटना पर जांच के लिए टीम का गठन कर दिया गया है जो मोतिपुर रेंजर्स के वनक्षेत्राधिकारी की अध्यक्षता में घटना की पूरी जांच करेगी। स्पेशल टाइगर प्रोटेक्शन फोर्स के जवान और डॉग स्कॉड को भी टीम में शामिल किया गया है। डीएफओ ने यह भी कहा कि इस घटना के जो भी आरोपी है, उनके खिलाफ वाइल्ड प्रोटेक्शन एक्ट और इंडियन फॉरेस्ट एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी।

सवालों के घेरे में वन्यजीव प्रभाग

इस घटना के सामने आने के बाद से सवाल उठ रहा है कि कतर्नियाघाट वन्यजीव प्रभाग के संरक्षित क्षेत्र के बावजूद यहां पर इतनी बड़ी संख्या में बंदरों को मारकर किसने फेंका। इस इलाके में वन्य जीवों की फोटो खींचना भी मना है ऐसे में 50 बंदरों के शव के बारे में वन्य विभाग को इतनी देर से क्यों पता चला और अगर समय पर पता चला तो एक्शन में देरी की क्या वजह है इसके अलावा शव को किसने दफनाया इस पर भी लोग सवाल कर रहें है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | शहर (cities News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Pooja Kumari author

पूजा सितंबर 2023 से Timesnowhindi.com से जुड़ी हुई हैं। यहां बतौर कॉपी एडिटर सिटी न्यूज, मेट्रो- रेल और रोड इंफ्रास्ट्रक्चर, डेवलपमेंट, मौसम, क्राइम, ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited