Live Updates

यूपी में 5 सितंबर तक भारी बारिश का अलर्ट, राजस्थान के 16 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

 यूपी में 5 सितंबर तक भारी बारिश का अलर्ट, राजस्थान के 16 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

मानसून अपडेट्स

Aaj Barish Hogi Ki Nhi (आज का मौसम ) 03 September 2024, Aaj Ka Mausam Kaisa Rahega, IMD Weather Forecast Today: यूपी में 5 सितंबर तक भारी बारिश का अलर्ट। भारत के कई राज्यों में भारी बारिश का दौर जारी है। कुछ राज्यों में बारिश कहर बनकर बरस रही है। उत्तराखंड के चमोली से भूस्खलन हुआ है तो वहीं विजयवाड़ा व आसपास के जिलों में बाढ़ जैसी स्थिति बनी हुई है। लगातार हो रही भारी बारिश के कारण कई स्थानों पर लोग जलजमाव की समस्या से जूझ रहे हैं। जहां एक तरफ बारिश का दौर है वहीं कुछ राज्य ऐसे ही हैं जहां छिटपुट बारिश के कारण उमस वाली गर्मी बढ़ती जा रही है। इस बीच मौसम विभाग ने राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। इसके अलावा बिहार में 2, उत्तर में 3 और राजस्थान के 16 जिलों में मौसम विभाग ने बारिश का अलर्ट जारी किया है। इसके अलावा जानें आपके शहर में मौसम का हाल -

Sep 3, 2024 | 08:45 PM IST

यूपी में 5 सितंबर तक भारी बारिश का अलर्ट


उत्तर प्रदेश में पांच सितंबर तक भारी बारिश का अलर्ट है। अगस्त महीने में पूरे प्रदेश में अच्छी बारिश हुई थी, लेकिन पिछले दो दिनों से तेज धूप और उमस ने लोगों को परेशान कर रखा है।
Sep 3, 2024 | 08:41 PM IST

हिंगोली में 200 से अधिक लोगों को स्थानांतरित किया गया, नांदेड़ में फसलें प्रभावित

महाराष्ट्र के मराठवाड़ा क्षेत्र के हिंगोली जिले में भारी बारिश के कारण कई इलाकों में जलभराव होने के बाद 200 से अधिक लोगों को अन्यत्र स्थानांतरित किया गया और लगभग 90 अन्य को विभिन्न इलाकों से बचाया गया जबकि पड़ोसी नांदेड़ जिले में दो लाख हेक्टेयर से अधिक खेती योग्य भूमि प्रभावित हुई।
Sep 3, 2024 | 05:38 PM IST

बिहार में आज बारिश का अलर्ट

बिहार में एक बार फिर मॉनसून की बारिश हो रही है। मौसम विभाग के अनुसार आज यहां कई जगहों पर मध्यम से हल्की बारिश होने की संभावना है। बीते 24 घंटों में यहां भारी बारिश दर्ज की गई है, जिसमें सबसे ज्यादा बारिश बिहार के पश्चिम चंपारण में हुई है। विभाग के मुताबिक अगले दो दिनों तक मौसम का यही हाल बना रहेगा।
Sep 3, 2024 | 04:20 PM IST

यूपी के 32 जिलों में आज बारिशा का अलर्ट

मौसम विभाग के अनुसार आज यूपी के 32 जिलों में बारिश होने के आसार हैं। इन दौरान आगरा, मथुरा, लखनऊ, हरदोई, कन्नौज और बरेली सहित 32 जिलों में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। आज का मौसम कैसा रहेगा बारिश होगी या तूफान आएगा? इन सभी मौसम से जुड़े प्रश्नो का आंसर के लिए देखें पल पल का अपडेट
Sep 3, 2024 | 04:13 PM IST

हरियाणा में 7 दिनों के लिए बारिश का अलर्ट

हरियाणा में मॉनसून ने एक बार फिर रफ्तार पकड़ ली है। पिछले तीन दिनों से लगातार बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने यहां अगले 7 दिनों तक बारिश होने की संभावना जताई है। आज का मौसम कैसा रहेगा बारिश होगी या तूफान आएगा? इन सभी मौसम से जुड़े सवालों का जवाब के लिए देखें पल पल का अपडेट
Sep 3, 2024 | 03:01 PM IST

वलसाड में भारी बारिश के बाद कई हिस्सों में भारी जलभराव

Sep 3, 2024 | 02:51 PM IST

महाराष्ट्र के हिंगोली जिले में भारी बारिश के कारण कई इलाकों में जलभराव

महाराष्ट्र के मराठवाड़ा क्षेत्र के हिंगोली जिले में भारी बारिश के कारण कई इलाकों में जलभराव होने के बाद 200 से अधिक लोगों को अन्यत्र स्थानांतरित किया गया और लगभग 90 अन्य को विभिन्न इलाकों से बचाया गया जबकि पड़ोसी नांदेड़ जिले में दो लाख हेक्टेयर से अधिक खेती योग्य भूमि प्रभावित हुई। मराठवाड़ा क्षेत्र के आठ जिलों में रविवार से भारी बारिश जारी है। वर्षाजनित घटनाओं में अब तक कम से कम चार लोगों की मौत हो चुकी है। अधिकारियों के अनुसार, नांदेड़ जिले के 45 राजस्व क्षेत्र भारी बारिश से प्रभावित हैं जबकि दो लाख हेक्टेयर से अधिक क्षेत्र में फसलों को नुकसान पहुंचा। 25 से अधिक मवेशियों के मारे जाने की भी खबर है।
Sep 3, 2024 | 02:03 PM IST

राजस्थान के कई जिलों में भारी बारिश

राजस्थान में बीते 24 घंटे में उदयपुर, डूंगरपुर और बांसवाड़ा जिले में कई जगह भारी बारिश दर्ज की गई। मौसम केंद्र के अनुसार राज्य में इस सप्ताह मानसून के सक्रिय रहने की उम्मीद है। मौसम केंद्र ने बताया कि मंगलवार सुबह साढ़े आठ बजे तक बीते 24 घंटे में पश्चिमी राजस्थान में कुछ स्थानों तथा पूर्वी राजस्थान में कई स्थानों पर बादल गरजने के साथ वर्षा हुई। इस दौरान उदयपुर, डूंगरपुर और बांसवाड़ा जिले में कहीं-कहीं भारी वर्षा दर्ज की गई। सबसे अधिक 115 मिलीमीटर वर्षा भूंगड़ा, बांसवाड़ा में हुई। इसके अलावा, बांसवाड़ा के ही सजनगढ़ में 101 मिलीमीटर और केसरपुरा में 70 मिलीमीटर, डूंगर के देवल में 101 मिलीमीटर व गणेशपुर में 74 मिलीमीटर तथा उदयपुर के ऋषभदेव में 102 मिलीमीटर बारिश हुई। इसी दौरान गंगानगर, सिरोही, सीकर राजसमंद, जालोर, झालावाड़ व नागौर में हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश हुई।
Sep 3, 2024 | 11:48 AM IST

Aaj Ka Mausam: हिमाचल में भारी बारिश का येलो अलर्ट

हिमाचल प्रदेश में सोमवार को बारिश के कारण राष्ट्रीय राजमार्ग 707 सहित कुल 109 सड़कें बंद हो गईं। स्थानीय मौसम विभाग ने मंगलवार तक चंबा, कांगड़ा, मंडी, शिमला, सिरमौर, सोलन, कुल्लू और किन्नौर के कुछ हिस्सों में हल्के से मध्यम स्तर की बाढ़ का खतरा होने की चेतावनी दी है। इसके साथ मंगलवार तक राज्य के विभिन्न स्थानों पर भारी बारिश, आंधी और गरज के साथ बारिश का ‘येलो’ अलर्ट भी जारी किया है।
Sep 3, 2024 | 11:30 AM IST

गांधीनगर में लगातार बारिश के बाद कई हिस्सों में भीषण जलभराव

Sep 3, 2024 | 10:04 AM IST

उदयपुर में भारी बारिश

Sep 3, 2024 | 09:23 AM IST

विजयवाड़ा में बाढ़, राहत और बचाव कार्य जारी

Sep 3, 2024 | 08:45 AM IST

बिहार में कल इन जिलों में हल्की बारिश की संभावना

कल यानी 4 सितंबर को बिहार के सीवान, गोपालगंज, शिवहर, मुजफ्फरपुर, सीतामढ़ी,कटिहार, मधेपुरा, सुपौल, अररिया, किशनगंज, सहरसा, पूर्णिया, सारण, समस्तीपुर, वैशाली, दरभंगा, मधुबनी, पूर्वी और पश्चिमी चंपारण में हल्की बारिश की संभावना।
Sep 3, 2024 | 08:44 AM IST

Aaj Ka Mausam: मुंबई में हल्की बारिश की संभावना

मौसम विभाग के अनुसार, आज सपनों की नगरी कही जाने वाली मुंबई में हल्की बारिश की संभावना है। बारिश से मुंबई के लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिलेगी और मौसम सुहावना हो जाएगा।
Sep 3, 2024 | 08:44 AM IST

Aaj Ka Mausam: नासिक में भारी बारिश का रेड अलर्ट


मौसम विभाग ने महाराष्ट्र के नासिक जिले में अति भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने बारिश के साथ तेज हवाएं चलने की भी संभावना जताई है। लोगों को इस दौरान घरों से कम से कम बाहर जाने की सलाह दी गई है। सतर्क और सुरक्षित रहने के लिए कहा गया है।
Sep 3, 2024 | 08:44 AM IST

Aaj Ka Mausam: दिल्ली में बारिश का येलो अलर्ट

मौसम विभाग ने दिल्ली में 2 और 3 सितंबर को बारिश का येलो अलर्ट जारी किया था। 2 सितंबर की तरह आज 3 सितंबर को भी दिल्ली में झमाझम बारिश के आसार हैं। इससे लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिलेगी।
Sep 3, 2024 | 08:44 AM IST

Aaj Ka Mausam: यूपी के इन जिलों में हल्की बारिश की संभावना


मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार, आज यूपी के पीलीभीत, लखीमपुर खीरी और बहराइच में हल्की बारिश के साथ 40 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार से तेज हवाएं चल सकती है। हवाओं के साथ बारिश से शहर का मौसम सुहावना बना रहेगा।


Sep 3, 2024 | 08:43 AM IST

Aaj Ka Mausam: बिहार के 2 जिलों में बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग ने आज बिहार के 3 जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है। तीन में से दो जिले सिवान और मुजफ्फरपुर में भारी बारिश का अलर्ट है, तो वहीं गोपालगंज में हल्की बारिश होने की संभावना जताई गई है।


Sep 3, 2024 | 08:43 AM IST

Aaj Ka Mausam: राजस्थान के अधिकतर जिलों में येलो अलर्ट जारी



मौसम विभाग ने राजस्थान के उदयपुर, प्रतापगढ़, डूंगरपुर, बांसवाड़ा, चित्तौड़गढ़, सिरोही, राजसमंद, भीलवाड़ा, बूंदी, कोटा, झालावाड़, बारां, टोंक, सवाई माधोपुर, धौलपुर और करौली में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग ने प्रदेश के शेष जिलों में हल्की बारिश होने की संभावना जताई है।
Sep 3, 2024 | 08:43 AM IST

Aaj Ka Mausam: चेन्नई के कई हिस्सों में गरज के साथ बारिश

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited