Live Updates

हिमाचल प्रदेश में बादल फटने से पांच लोगों की मौत, हरियाणा-पंजाब में झमाझम बारिश, दिल्ली में दो दिन के लिए बारिश का येलो अलर्ट

 हिमाचल प्रदेश में बादल फटने से पांच लोगों की मौत, हरियाणा-पंजाब में झमाझम बारिश, दिल्ली में दो दिन के लिए बारिश का येलो अलर्ट

हिमाचल प्रदेश में बादल फटने से पांच लोगों की मौत, हरियाणा-पंजाब में झमाझम बारिश, दिल्ली में दो दिन के लिए बारिश का येलो अलर्ट

हिमाचल प्रदेश में बारिश से पांच लोगों की मौत हो गई। मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली-एनसीआर में दो अगस्त तक जोरदार बारिश का दौर जारी रहेगा। इसको लेकर आज और कल बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। हरिद्वार में बुधवार शाम हुई मूसलाधार बारिश से पूरा शहर जलमग्न हो गया और खड़खड़ी सूखी नदी में पानी भरने से कांवड़ियों का एक वाहन बह गया।

दिल्ली, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, बिहार, पश्चिम बंगाल, राजस्थान बारिश बाढ़ के ताजा समाचार और पल पल के अपडेट यहाँ देखें

Aug 1, 2024 | 07:45 PM IST

हिमाचल में कई जगह बादल फटे

हिमाचल राज्य आपात अभियान केंद्र ने बताया कि कुल्लू के निरमंड, सैंज और मलाना इलाकों, मंडी के पधर और शिमला जिले के रामपुर में बादल फटे। स्थानीय मौसम विभाग ने बृहस्पतिवार को कांगड़ा, कुल्लू और मंडी जिलों में अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश, गरज के साथ छींटे और बिजली गिरने को लेकर ‘रेड अलर्ट’ जारी किया।
Aug 1, 2024 | 07:44 PM IST

हिमाचल प्रदेश में बारिश का कहर, पांच लोगों की मौत और 50 अन्य व्यक्ति लापता

माचल प्रदेश में बादल फटने की कई घटनाओं में पांच लोगों की मौत हो गयी और करीब 50 व्यक्ति लापता हैं। अधिकारियों ने इसकी पुष्टि करते हुए बृहस्पतिवार को बताया कि बारिश के कारण कई मकान, पुल और सड़कें बह गयी हैं।
Aug 1, 2024 | 07:17 PM IST

हिमाचल में प्रदेशवासियों से जयराम ठाकुर की अपील, नदी-नालों से रहें दूर

उत्तर भारत के कई राज्यों में भारी बारिश दर्ज की गई है। पहाड़ी राज्य हिमाचल में भी तेज वर्षा हुई, इसके कारण कई जगहों पर जलजमाव की स्थिति देखने को मिली। विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष एवं सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने प्रदेशवासियों से अपील की है कि बहुत जरूरी होने पर ही वे यात्रा करें और नदी-नालों से दूर रहें।
Aug 1, 2024 | 05:45 PM IST

Punjab-Haryana Weather 1 August 2024, Weather Forecast Today Live: हरियाणा-पंजाब में झमाझम बारिश

पंजाब और हरियाणा में बारिश ने गर्मी और उमस से परेशान लोगों को राहत दी है। बारिश की बूंदें धरती पर पहुंचने पर अधिकतम तापमान में कमी दर्ज की गई है। आइये जानते हैं आगे कैसा मौसम रहने वाला है?
Aug 1, 2024 | 03:21 PM IST

गुरुग्राम आज का मौसम, 1 August 2024, Weather Forecast Today Live: गुरुग्राम में भारी बारिश के बाद करंट लगने से 3 की मौत

गुरुग्राम आज का मौसम, 1 August 2024, Weather Forecast Today Live:गुरुग्राम में इफ्को चौक मेट्रो स्टेशन के पास एक पेड़ के नीचे बिजली के तारों के संपर्क में आने के कारण करंट लगने से तीन लोगों की मौत हो गई। पुलिस के मुताबिक, घटना इलाके में भारी बारिश के बाद हुए जलजमाव के कारण बुधवार देर रात में हुई। उन्होंने बताया कि पीड़ित एक निजी कंपनी में कार्यरत थे और घटना के समय वे कार्यालय से अपने अपने घर जा रहे थे
Aug 1, 2024 | 03:24 PM IST

दक्षिण बंगाल आज का मौसम, 1 August 2024, Weather Forecast Today Live: दक्षिण बंगाल में भारी बारिश के आसार

दक्षिण बंगाल आज का मौसम, 1 August 2024, Weather Forecast Today Live:दक्षिण बंगाल के अलग-अलग जिलों में शुक्रवार तक भारी बारिश होने का अनुमान लगाया है। कोलकाता और इसके आसपास के इलाकों में 31 जुलाई की दोपहर से लगातार बारिश हो रही है। भारी बारिश के बाद उप नगरों के कुछ जगहों पर यातायात ठप पड़ गया है। विभाग ने गुरुवार को अपने पूर्वानुमान में कहा कि शुक्रवार तक दक्षिण बंगाल के सभी जिलों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है।
Aug 1, 2024 | 03:24 PM IST

हरियाणा आज का मौसम, 1 August 2024, Weather Forecast Today Live: हरियाणा में आज बारिश का अलर्ट

हरियाणा आज का मौसम, 1 August 2024, Weather Forecast Today Live:मौसम विभाग ने आज हरियाणा के 22 शहरों में बारिश होने की संभावना जताई है, जिसे लेकर विभाग ने अलर्ट भी जारी कर दिया है। बीते 24 घंटे में हरियाणा के 11 जिलों में जमकर बारिश हुई। आज का मौसम कैसा रहेगा बारिश होगी या तूफान आएगा? इन सभी मौसम से जुड़े प्रश्नो का आंसर के लिए देखें पल पल का अपडेट
Aug 1, 2024 | 12:18 PM IST

मॉनूसन में भी अबतक 25% भारतीय क्षेत्रों में बारिश की कमी

मॉनसून का मौसम करीब आधा बीत चुका है और भारत के मौसम संबंधी 36 उपखंडों में से 25% में कम बारिश दर्ज की गई है। भारत मौसम विज्ञान विभाग के आंकड़ों के अनुसार, जुलाई में देश में सामान्य यानी 280.5mm से 9% अधिक बारिश हुई, जो 306.6mm है। एक जून से 445.8 मिमी की सामान्य बारिश के मुकाबले 453.8 मिमी वर्षा हुई, जो दो प्रतिशत अधिक है।
Aug 1, 2024 | 11:06 AM IST

श्रीनगर के कई हिस्सों में हुई बारिश

Aug 1, 2024 | 03:22 PM IST

दिल्ली आज का मौसम, 1 August 2024, Weather Forecast Today Live:दिल्ली में इंस्टीट्यूट ऑफ टाउन प्लानर्स इंडिया की बिल्डिंग में घुसे पानी को पंप से बाहर निकाला जा रहा

Aug 1, 2024 | 03:23 PM IST

हिमाचल प्रदेश आज का मौसम, 1 August 2024, Weather Forecast Today Live:हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला जिले के कुछ हिस्सों में भारी बारिश

Aug 1, 2024 | 03:23 PM IST

यूपी आज का मौसम, 1 August 2024, Weather Forecast Today Live:: यूपी में इन 20 जिलों में आज भी जमकर होगी बारिश

UP Weather: यूपी में फिर मॉनसून मेहरबान, इन 20 जिलों में आज भी जमकर होगी बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट, पढ़ें पूरी खबर
Aug 1, 2024 | 03:23 PM IST

दिल्ली आज का मौसम, 1 August 2024, Weather Forecast Today Live: दिल्ली में बारिश से जुड़ी घटनाओं में दो लोगों की मौत

दिल्ली आज का मौसम, 1 August 2024, Weather Forecast Today Live: दिल्ली में बुधवार को भारी बारिश के चलते अलग-अलग घटनाओं में 22 वर्षीय एक महिला और उसका बच्चा एक नाले में डूब गए तथा दो अन्य लोग घायल हो गए। उत्तरी दिल्ली के सब्जी मंडी इलाके में मूसलाधार बारिश के चलते एक घर गिरने से एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया। दक्षिण-पश्चिमी दिल्ली के वसंत कुंज इलाके में दीवार गिरने से एक महिला घायल हो गई। इस दौरान एक कार भी क्षतिग्रस्त हो गई।
Aug 1, 2024 | 03:25 PM IST

दिल्ली आज का मौसम, 1 August 2024, Weather Forecast Today Live:दिल्ली में दो दिन के लिए बारिश का येलो अलर्ट जारी


दिल्ली आज का मौसम, 1 August 2024, Weather Forecast Today Live: दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में बुधवार को भारी बारिश हुई। जिससे ओल्ड राजेंद्र नगर समेत कई इलाकों में जलभराव देखने को मिला। मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली-एनसीआर में दो अगस्त तक जोरदार बारिश का दौर जारी रहेगा। इसको लेकर आज और कल बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है।
Aug 1, 2024 | 05:41 AM IST

हिमाचल में आज भारी से बहुत भारी बारिश का ‘ऑरेंज' अलर्ट


हिमाचल प्रदेश के क्षेत्रीय मौसम विभाग ने गुरुवार को किन्नौर और लाहौल-स्पीति को छोड़कर राज्य के सभी जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश होने और बिजली गिरने की चेतावनी जारी की। विभाग ने शुक्रवार से राज्य के अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश के लिए बुधवार को ‘येलो’ अलर्ट भी जारी किया। राज्य में भारी बारिश का दौर छह अगस्त तक जारी रहने का अनुमान है।
Aug 1, 2024 | 05:41 AM IST

ओडिशा में अगले दो दिनों तक जारी रहेगी भारी बारिश


आईएमडी ने ओडिशा में अगले दो दिनों तक भारी बारिश जारी रहने की संभावना जताई है। आईएमडी के भुवनेश्वर केंद्र के अनुसार, गुरुवार को अंगुल, ढेंकनाल, कटक, बौध, सोनपुर, संबलपुर, भद्रक, बालासोर, जाजपुर, केंद्रपाड़ा, झारसुगुड़ा, बरगढ़, बोलनगीर, नुआपाड़ा, नयागढ़, खुर्दा, जगतसिंहपुर, सुंदरगढ़, देवगढ़, क्योंझर, मयूरभंज और कालाहांडी जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश (7 से 20 सेमी) होने का अनुमान है। वहीं 2 अगस्त शुक्रवार को झारसुगुड़ा, सुंदरगढ़, बरगढ़, क्योंझर, संबलपुर और देवगढ़ जिलों में भारी बारिश होने का पूर्वानुमान जताया गया है।
Aug 1, 2024 | 05:41 AM IST

दिल्ली में भारी बारिश के बाद के कई हिस्सों में जलभराव

Aug 1, 2024 | 05:40 AM IST

भारी बारिश से हरिद्वार हुआ जलमग्न


हरिद्वार में बुधवार शाम हुई मूसलाधार बारिश से पूरा शहर जलमग्न हो गया और खड़खड़ी सूखी नदी में पानी भरने से कांवड़ियों का एक वाहन बह गया। शहर के कई इलाकों में सड़कें पानी में डूब गयीं और कनखल थाने में भी बरसात का पानी घुस गया। तीन घंटे की भारी बारिश की वजह से पानी का बहाव इतना बढ़ा कि खड़खड़ी सूखी नदी में डाक कांवड़ियों का एक ट्रक भी बह गया। पिछले महीने की 25 तारीख को भी भारी बारिश से इसी सूखी नदी में खड़े करीब एक दर्जन चार पहिया वाहन बह गए थे।

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited