Live Updates

दिल्ली-NCR में भारी बारिश, यूपी के 45 जिलों में झूमकर बरसेंगे बदरा, केरल में रविवार के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी

 दिल्ली-NCR में भारी बारिश, यूपी के 45 जिलों में झूमकर बरसेंगे बदरा, केरल में रविवार के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी

मानसून अपडेट्स

केरल के जिलों में रविवार के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत यूपी, बिहार, राजस्थान, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड आदि राज्यों में भारी बारिश का दौर जारी है। कई जिलों में झमाझम बारिश हो रही है। इस बीच मौसम विभाग ने दिल्ली में भारी बारिश और तेज हवाओं का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। आज शहर में बदरा झमाझम बरसेंगे। वहीं यूपी के 45 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है और शेष जिलों में हल्की बारिश की संभावना है। बिहार में मौसम विभाग ने 5 जिलों में भारी बारिश और अधिकांश हिस्सों में बिजली गिरने की आशंका के साथ हल्की बारिश होने की संभावना जताई है। इसके अलावा जानें आपके शहर में मौसम का हाल -

Aug 10, 2024 | 06:58 PM IST

केरल के जिलों में रविवार के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया

केरल में एक अंतराल के बाद शनिवार को कई जगहों पर रुक-रुककर बारिश हुई और भारत मौसम विज्ञान विभाग ने आने वाले दिनों में कई जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश होने का पूर्वानुमान जताया है।
Aug 10, 2024 | 03:48 PM IST

दिल्ली में बारिश से सड़कें लबालब

दिल्ली के कुछ हिस्सों में बारिश होने से यातायात बाधित हो गया है। सड़कों पर वाहनों की लंबी कतारे नजर आ रही हैं। पढ़ें पूरी खबर
Aug 10, 2024 | 03:09 PM IST

राजस्थान के भरतपुर, अलवर और बीकानेर सहित कई जिलों में भारी बारिश

राजस्थान के कई हिस्सों में मानसून की बारिश का दौर लगातार जारी है जहां बीते 24 घंटे में भरतपुर, अलवर और बीकानेर सहित कई जिलों में भारी बारिश हुई। मौसम विभाग का कहना है कि बारिश का दौर अभी हफ्ते भर जारी रहेगा। भारत मौसम विज्ञान विभाग के जयपुर केंद्र के अनुसार शनिवार सुबह साढ़े आठ बजे तक पिछले 24 घंटे की अवधि में प्रतापगढ़ के पीपलखूंट में 112 मिलीमीटर बारिश हुई। इसी तरह भरतपुर के डीग में 89 मिलीमीटर, सवाई माधोपुर के बामनवास में 76 मिलीमीटर, अलवर के मुंडावर में 72 मिलीमीटर और बीकानेर के खाजूवाला में 65 मिलीमीटर बरसात हुई जो भारी बारिश की श्रेणी में आती है। इसके अनुसार उत्तर-पूर्वी राजस्थान के ऊपर बना परिसंचरण तंत्र आज भी इसी क्षेत्र में सक्रिय है तथा सतह से 5.8 किलोमीटर ऊंचाई तक विस्तृत है। मानसून ‘ट्रफ लाइन’ आज बीकानेर और परिसंचरण तंत्र से होकर गुजर रही है।
Aug 10, 2024 | 03:07 PM IST

दिल्ली के कुछ हिस्सों में बारिश होने से यातायात बाधित

दिल्ली के कई हिस्सों में शनिवार को बारिश हुई, जिससे यातायात बाधित हो गया और जगह-जगह जलभराव हो गया। दिल्ली यातायात पुलिस ने शनिवार को बताया कि बारिश होने से रोहतक रोड पर यातायात प्रभावित हुआ है। दिल्ली यातायात पुलिस ने सोशल मीडिया मंच 'एक्स' पर एक पोस्ट में कहा, ''नांगलोई से टीकरी बॉर्डर की ओर जाने वाले रोहतक रोड पर गड्ढों और जलभराव के कारण यातायात प्रभावित है। कृपया मुंडका से जाने से बचें और वैकल्पिक मार्ग अपनाएं।''
Aug 10, 2024 | 01:56 PM IST

राजस्थान में इन जगहों पर बारिश का अलर्ट

Aug 10, 2024 | 12:25 PM IST

दिल्ली के कई इलाकों में हुई बारिश

गोविंदपुरी समेत दिल्ली के कई इलाकों में आज सुबह हल्की बारिश हुई। दिल्ली में आज न्यूनतम तापमान 25.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।
Aug 10, 2024 | 11:33 AM IST

लखनऊ में आज बारिश की संभावना

लखनऊ में आज आसमान में बादल छाए रहेंगे। साथ ही हल्की बारिश या गरज के साथ बौछारें भी पड़ सकती है। आज यहां न्यूनतम तापमान 25.4 दर्ज किया गया। वहीं अधिकतम तापमान 33 डिग्री तक रह सकता है।
Aug 10, 2024 | 10:18 AM IST

गुजरात में भारी बारिश का अलर्ट

गुजरात के में बारिस का दौर जारी है। यहां 6 जिलों में आज झमाझम बारिश होने की संभावना जताई गई है। आईएमडी ने बनासकांठा, साबरकांठा, अरवल्ली और महिसागर में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने इसके अलावा पूरे प्रदेश में हल्की बारिश और मेघर्गजन/वज्रपात का अलर्ट जारी किया है।
Aug 10, 2024 | 09:49 AM IST

हिमाचल प्रदेश में बारिश का अलर्ट



मौसम विभाग ने हिमाचल प्रदेश में बारिश के विभिन्न अलर्ट जारी किए हैं। विभाग की रिपोर्ट के अनुसार, कांगड़ा, ऊना, सिरमौर में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। उसके अलावा हमीरपुर, मंडी, बिलासपुर, सोलन और शिमला में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है।
Aug 10, 2024 | 08:40 AM IST

उत्तराखंड में बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग ने उत्तराखंड के चंपावत, उधम सिंह नगर, देहरादून, उत्तरकाशी, टिहरी गढ़वाल में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। वहीं नैनीताल, हरिद्वार, बागेश्वर, पौड़ी गढ़वाल, चमोली, पिथौरागढ़ और रुद्रप्रयाग में बिजली गिरने की आशंका और हल्की बारिश की संभावना जताई गई है।
Aug 10, 2024 | 07:35 AM IST

Jharkhand Weather: झारखंड में येलो अलर्ट



IMD Jharkhand Weather Forecast, Aaj ka Mausam Live: मौसम विभाग ने पूरे झारखंड में येलो अलर्ट जारी किया है। कहीं भारी बारिश की संभावना है तो वहीं कई जिलों में बिजली गिरने की आशंका के साथ बूंदाबांदी की संभावना है। आज झारखंड की राजधानी रांची, चतरा, लातेहार, लोहरदगा, गुमला, खूंटी, सिमडेगा, गढ़वा और पलामू में भारी बारिश का अलर्ट है।
Aug 10, 2024 | 06:49 AM IST

राजस्थान में भारी बारिश का अलर्ट



मौसम विभाग ने अजमेर,टोंक, सवाई माधोपुर,पाली, भीलवाड़ा, राजसमंद, जयपुर, अलवर, दौसा, सीकर, झुंझुनू और नागौर में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।
Aug 10, 2024 | 05:57 AM IST

Delhi Weather: दिल्ली में बारिश का ऑरेंज अलर्ट



IMD Delhi Weather Forecast, Aaj ka Mausam Live: पिछले कुछ दिनों से दिल्ली में बारिश का दौर जारी है। इस बीच मौसम विभाग ने दिल्ली में तेज हवाओं के साथ भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। इस दौरान 40 से 50 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार से हवाएं चलने की संभावना है।
Aug 10, 2024 | 05:57 AM IST

NCR Weather: गाजियाबाद-नोएडा में आज बरसेंगे बदरा



IMD NCR Weather Forecast, Aaj ka Mausam Live: उमस भरी भीषण गर्मी से राहत देने आखिरकार गाजियाबाद और नोएडा में बारिश आ रही है। मौसम विभाग ने गाजियाबाद और नोएडा में आज भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। आज शहर में भारी बारिश के साथ तेज हवाओं के चलने से लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी और शहर के तापमान में भी कमी आएगी।
Aug 10, 2024 | 05:56 AM IST

Maharashtra Weather: महाराष्ट्र के इन जिलों में भारी बारिश की संभावना



IMD Maharashtra Weather Forecast, Aaj ka Mausam Live: मौसम विज्ञान केंद्र मुंबई ने 7 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। इन जिलों ठाणे, पूणे, रत्नागिरी, रायगढ़, सातारा, कोल्हापुर और सिंधुदुर्ग शामिल है। विभाग ने बताया कि इन जिलों में आज झमाझम बारिश होगी, जिससे लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिलेगी।
Aug 10, 2024 | 05:56 AM IST

Bihar Weather: बिहार के 5 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट



IMD Bihar Weather Forecast, Aaj ka Mausam Live: मौसम विभाग ने बिहार के 5 जिलों में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। इन जिलों अररिया, किशनगंज, रोहतास, मधुबनी और बक्सर शामिल है। शेष जिलों में बिजली गिरने का येलो अलर्ट जारी किया गया है। इन जिलों में हल्की बारिश होने की संभावना है।
Aug 10, 2024 | 05:56 AM IST

UP Weather: उत्तर प्रदेश में आज झमाझम बरसेंगे मेघ



IMD UP Weather Forecast, Aaj ka Mausam Live: मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश में बारिश के विभिन्न अलर्ट जारी किए हैं। कहीं ऑरेंज तो कहीं येलो अलर्ट है। आईएमडी की रिपोर्ट के अनुसार, बहराइच, श्रावस्ती, बलरामपुर, गोंडा, सिद्धार्थनगर, संत कबीर नगर, महाराजगंज और बस्ती में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited