Live Updates

आज का मौसम, 10 September 2024: दिल्ली में तीन दिन झमाझम बारिश के आसार, हिमाचल में बरसात से बिगड़े हालात

आज का मौसम, 10 September 2024: दिल्ली में तीन दिन झमाझम बारिश के आसार, हिमाचल में बरसात से बिगड़े हालात

आज का मौसम, 10 September 2024: दिल्ली में तीन दिन झमाझम बारिश के आसार, हिमाचल में बरसात से बिगड़े हालात

Aaj Barish Hogi ki Nhi (आज का मौसम ) 10 September 2024, Aaj ka Mausam kaisa Rahega: दिल्ली में तीन दिन तक झमाझम बारिश का पूर्वानुमान जताया गया है। मौसम विभाग के अनुसार आज अधिकांश इलाकों में झमाझम बारिश होने की संभावना है। हिमाचल प्रदेश में बारिश के कारण कई जिलों के हालात खराब हो गए हैं। प्रदेश में रोजाना बारिश के कारण एहतियातन 62 सड़कों को बंद किया गया है। आज भी हिमाचल के कई जिलों में बारिश होने की संभावना है।

Sep 10, 2024 | 06:02 PM IST

हिमाचल के छह जिलों में बारिश का अलर्ट

हिमाचल प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश जारी रहने के बीच स्थानीय मौसम कार्यालय ने मंगलवार को 12 में से छह जिलों - किन्नौर, कुल्लू, मंडी, शिमला, सोलन और सिरमौर में बुधवार तक के लिए बाढ़ की चेतावनी जारी की है। राज्य आपात अभियान केंद्र ने बताया कि हिमाचल प्रदेश में राष्ट्रीय राजमार्ग 5 (हिन्दुस्तान-तिब्बत सड़क) समेत कुल 76 सड़कें वाहनों की आवाजाही के लिए बंद हैं। शिमला में 34, मंडी में 26, कांगड़ा में 10, कुल्लू में दो और किन्नौर, ऊना, सिरमौर तथा लाहौल और स्पीति जिलों में एक-एक सड़क बंद है।
Sep 10, 2024 | 04:30 PM IST

दक्षिणी ओडिशा में भारी बारिश ने मचाई तबाही

दक्षिण ओडिशा में मंगलवार को भारी बारिश हुई। बारिश के दौरान सड़कें बह गईं, बिजली आपूर्ति बाधित हो गई और कई इलाके जलमग्न हो गए। अधिकारियों ने बताया कि मलकानगिरी, कोरापुट, कंधमाल, रायगड़ा, गजपति और गंजाम जिले प्रभावित हुए हैं। उन्होंने बताया कि सबसे अधिक प्रभावित जिले मलकानगिरी, कोरापुट और गंजाम में स्कूल बंद कर दिए गए हैं।
Sep 10, 2024 | 03:35 PM IST

दिल्ली एनसीआर में एक सप्ताह तक कैसा रहेगा मौसम?

दिल्ली एनसीआर में अभी मौसम सुहाना बना रहेगा। एनसीआर में अगले एक हफ्ते रुक-रुककर बारिश जारी रहेगी, जिससे पारे में गिरावट दर्ज की गई जाएगी। मौसम अचानक बिगड़ सकता है और लोगों को मूसलाधार बारिश का सामना करना पड़ सकता है। मौसम विभाग ने बताया कि आने वाले एक हफ्ते तक एनसीआर के लोगों को ऐसे ही सुहाने मौसम का नजारा देखने को मिलेगा।
Sep 10, 2024 | 02:36 PM IST

मध्य प्रदेश के इन जिलों में अति भारी बारिश का रेड अलर्ट



मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश में बारिश के विभिन्न अलर्ट जारी किए हैं। विभाग ने सागर, रायसेन, दमोह, कटनी, जबलपुर, मंडला, बालाघाट, छिंदवाड़ा, सिवनी, नरसिंहपुर में अति भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है।
Sep 10, 2024 | 01:54 PM IST

दिल्ली में कल बारिश की संभावना



मौसम विभाग ने 11 सितंबर को दिल्ली में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। इस दौरान शहर में जगह-जगह झमाझम मेघ बरसेंगे और लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिलेगी।
Sep 10, 2024 | 12:54 PM IST

गौतमबुद्ध नगर में बारिश का अलर्ट



मौसम विभाग ने दिल्ली से सटे गौतमबुद्ध नगर में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। इस दौरान शहर में गरज-चमक के साथ हल्की बारिश की संभावना जताई है। बारिश से जिले का मौसम सुहावना बना रहेगा।
Sep 10, 2024 | 11:31 AM IST

कल राजस्थान के इन जिलों में बारिश का ऑरेंज अलर्ट



मौसम विभाग ने राजस्थान के कई जिलों में कल यानी 11 सितंबर को अति भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। इन जिलों में धौलपुर, करौली, सवाई माधोपुर, कोटा और बारां शामिल हैं। इस अलावा अधिकतर जिलों में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है।
Sep 10, 2024 | 10:44 AM IST

छत्तीसगढ़ में भारी बारिश का रेड अलर्ट

छत्तीसगढ़ के 6 जिलों में भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है। ये जिले बालोद, कांकेर, नारायणपुर, धमतरी, गरियाबंद और बीजापुर है।. इन जिलों में बहुत भारी बारिश होने की संभावना है। साथ ही आंधी तूफान और बिजली गिरने की भी चेतावनी जारी की गई है। मौसम विभाग लोगों को घरों में ही रहने की सलाह दी है।
Sep 10, 2024 | 09:32 AM IST

राजस्थान के इन जिलों में आज होगी बारिश

राजस्थान के कई जिलों में पिछले 24 घंटे में भारी से अति भारी बारिश हुई। आज कोटा, उदयपुर, जयपुर, जोधपुर, भरतपुर व अजमेर संभाग के कुछ भागों में बादलों की गरजने के साथ मध्यम बारिश हो सकती है। मौसम विभाग के अनुसार राजस्थान के अनेक हिस्सों में अभी बारिश का दौर अभी जारी रहने वाला है। साथ ही कई जगहों पर भारी से अति भारी बारिश होने का अनुमान भी है।
Sep 10, 2024 | 08:04 AM IST

बिहार में अब तक 27 फीसदी कम हुई बारिश

बिहार में इस मॉनसून सीजन में अब तक 27 प्रतिशत कम बारिश रिकॉर्ड हुई है। प्रदेश में 3 सितंबर तक सामान्य रूप से 843.8 मिमी बारिश होती है। इस अवधि में इस बार 717.3 फीसदी बारिश हुई है।
Sep 10, 2024 | 05:46 AM IST

दिल्ली में तीन दिन झमाझम बारिश के आसार


दिल्ली में तीन दिन तक झमाझम बारिश का पूर्वानुमान जताया गया है। मौसम विभाग के अनुसार आज अधिकांश इलाकों में झमाझम बारिश होने की संभावना है। साथ ही कुछ इलाकों में ठंडी हवाएं भी चलेंगी। जिससे मौसम में ठंडक बनी रहेगी। मंगलवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान 34 डिग्री और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है। IMD ने इस पूरे सप्ताह दिल्ली में बारिश होने की भविष्यवाणी की है।
Sep 10, 2024 | 05:46 AM IST

यूपी के इन जिलों में बारिश का अलर्ट


यूपी में मॉनसून एक बार फिर एक्टिव हो गया है। आज से प्रदेश में बारिश का दायरा बढ़ने की भी संभावना जताई गई है। मौसम विभाग के अनुसार आज कई जिलों में बारिश होने की संभावना है। इनमें प्रयागराज, फतेहपुर, प्रतापगढ़, सोनभद्र, मिर्जापुर, बांदा, चित्रकूट, कौशांबी, रायबरेली, अमेठी, संत रविदास नगर, हमीरपुर, महोबा औक झांसी शामिल हैं।
Sep 10, 2024 | 05:46 AM IST

बिहार में जारी बारिश का दौर


बिहार में झमाझम बारिश का दौर जारी है। आज भी कई जिलों में बारिश का अनुमान जताया गया है। मौसम विभाग के अनुसार मंगलवार को प्रदेश की राजधानी पटना समेत नालंदा, नवादा, अरवल, गया, बेगूसराय, शेखपुरा, लखीसराय, बक्सर, भोजपुर, कैमूर, रोहतास, जहानाबाद, खगड़िया, भागलपुर, बांका, मुंगेर में बारिश होने की संभावना है।
Sep 10, 2024 | 05:46 AM IST

हिमाचल में कहर बरपा रही बारिश


हिमाचल प्रदेश में बारिश के कारण कई जिलों के हालात खराब हो गए हैं। प्रदेश में रोजाना बारिश हो रही है। इसकी वजह से एहतियातन 62 सड़कों को बंद किया गया है। बारिश के कारण कुछ इलाकों में बिजली भी बाधित हो गई है। आज भी हिमाचल के कई जिलों में बारिश होने का पूर्वानुमान जारी किया गया है। साथ ही लोगों को नदी और तालाब से दूर रहने की भी सलाह दी गई है।
Sep 10, 2024 | 05:45 AM IST

पश्चिम बंगाल में आज बारिश की संभावना


मौसम विभाग ने पश्चिम बंगाल के दक्षिणी इलाकों में अगले दो दिनों के दौरान हल्की से मध्यम बारिश होने का पूर्वानुमान किया है। आईएमडी ने बताया कि दक्षिण 24 परगना, पूर्व और पश्चिम मेदिनीपुर, झारग्राम, बांकुरा और पुरुलिया जिलों के अधिकतर स्थानों पर और राज्य के शेष दक्षिणी भागों में कई स्थानों पर वर्षा होने की संभावना है।

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited