Live Updates

आज का मौसम, 13 August 2024 Weather Forecast Update Today Highlight: यूपी में दो दिन तक गरज-चमक के साथ बारिश का अलर्ट, राजस्थान में 4-5 दिनों तक भारी बारिश का दौर जारी

आज का मौसम, 13 August 2024 Weather Forecast Update Today Highlight: यूपी में दो दिन तक गरज-चमक के साथ बारिश का अलर्ट, राजस्थान में 4-5 दिनों तक भारी बारिश का दौर जारी

आज का मौसम, 13 August 2024 Weather Forecast Update Today Highlight: यूपी में दो दिन तक गरज-चमक के साथ बारिश का अलर्ट, राजस्थान में 4-5 दिनों तक भारी बारिश का दौर जारी

Aaj Barish Hogi Ki Nhi (आज का मौसम ) 13 August 2024, Aaj Ka Mausam Kaisa Rahega: यूपी में झमाझम बारिश का दौर जारी है। सोमवार को भी प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश हुई। IMD ने यूपी के कई जिलों में दो दिन बारिश का अलर्ट (IMD Rain Alert Today) जारी किया है। जयपुर मौसम केंद्र के अनुसार आगामी 4-5 दिनों तक राज्य के पूर्वी हिस्से में भारी बारिश का दौर जारी रहने का अनुमान है।

Aug 13, 2024 | 05:51 PM IST

उत्तराखंड में अगले 5 दिनों तक बारिश का दौर जारी

उत्तराखंड के पर्वतीय और मैदानी इलाकों में जमकर बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने 14 से लेकर 18 अगस्त तक उत्तराखंड का मौसम खराब रहने का पूर्वानुमान लगाया है। इस दौरान हरिद्वार, पौड़ी, नैनीताल और टिहड़ी में भारी बारिश की प्रबल संभावना बनी हुई है
Aug 13, 2024 | 05:46 PM IST

यूपी में कल झमाझम बारिश के आसार

उत्तर प्रदेश में इनदिनों बादल जमकर बरस रहे हैं। मौसम विभाग के अनुसार इन दिनों ट्रफ लाइन यूपी के रास्ते से होकर गुजर रही है, जिस कारण बारिश का दौर बना हुई है। विभाग के अनुसार कल भी यूपी के पूर्वी और पश्चिम इलाकों में मध्यम से तेज बारिश होने की संभावना है। कल गोरखपुर, बस्ती, देवरिया, कुशीनगर, लखीमपुर खीरी और हापुड़ में बारिश होगी।
Aug 13, 2024 | 05:40 PM IST

दिल्ली में कल भी होगी राहत की बारिश

सावन दिल्ली वालों के लिए बारिश की बहार लेकर आया है। मौसम विभाग के अनुसार कल बुधवार 13 अगस्त को भी दिल्ली में बारिश होने की प्रबल संभावना है। पिछले कुछ दिनों से लगातार बारिश हो रही है। आज का मौसम कैसा रहेगा बारिश होगी या तूफान आएगा? इन सभी मौसम से जुड़े प्रश्नो का आंसर के लिए देखें पल पल का अपडेट
Aug 13, 2024 | 03:11 PM IST

राजस्थान सीएम ने जनलाल शर्मा ने भारी बारिश से प्रभावित इलाकों हवाई सर्वेक्षण किया

Aug 13, 2024 | 01:59 PM IST

हथिनी कुंड से यमुना में पानी छोड़ने के बाद बाढ़ की समीक्षा करने पहुंचे दिल्ली मंत्री सौरभ भारद्वाज

Aug 13, 2024 | 01:25 PM IST

उत्तराखंड में भारी बारिश का अलर्ट



मौसम विभाग ने उत्तराखंड के उत्तरकाशी, चमोली, बागेश्वर में भारी से अति भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। वहीं नैनीताल, पौड़ी गढ़वाल, देहरादून, हरिद्वार, टिहरी गढ़वाल और रुद्रप्रयाग में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है।
Aug 13, 2024 | 12:29 PM IST

Gujarat Weather, Aaj ka Mausam Live: गुजरात में भारी बारिश का येलो अलर्ट



IMD Gujarat Weather, Aaj ka Mausam Live: मौसम विभाग ने पूरे गुजरात राज्य में येलो अलर्ट जारी किया है। यहां अधिकतर जिलों में हल्की से मध्यम स्तर की बारिश होने की संभावना है। बारिश से लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिलेगी।
Aug 13, 2024 | 12:03 PM IST

राजस्थान के इन जिलों में जारी येलो अलर्ट


मौसम विभाग ने राजस्थान के बीकानेर, चूरू, नागौर, अजमेर, भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़, झुंझुनू और अलवर में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। इस दौरान जिलों में झमाझम बारिश के साथ तेज हवाएं और बिजली गिरने की आशंका भी जताई गई है।
Aug 13, 2024 | 11:01 AM IST

बारिश में यूपी के 33 जिले बाढ़ से प्रभावित

यूपी में बारिश के चलते गंगा और यमुना नदी उफान पर हैं।अभी तक वाराणसी के 65 घाट पानी में डूब चुके है। वहीं लखीमपुर में शारदा नदी का जलस्तर बढ़ा हुआ है। जिसकी वजह से पांच तहसीलों के 250 गांव में पानी भर गया है। जिससे 2.5 लाख लोग प्रभावित हैं। इस सीजन में अब तक 33 जिले बाढ़ से प्रभावित हो चुके हैं। हालांकि अभी भी 15 जिलों में बाढ़ जैसे हालात बने हुए हैं। मंगलवार की बात करें तो आज 60 जिलों में 12.1 मिमी बारिश दर्ज हुई, जो कि सामान्य से 21 % ज्यादा है।
Aug 13, 2024 | 09:31 AM IST

Rajasthan IMD Rain Alert Today, राजस्थान का मौसम समाचार लाइव: राजस्थान में अति भारी बारिश का रेड और ऑरेंज अलर्ट

IMD Rajasthan Weather Forecast Today, Aaj Ka Mausam Live: मौसम विभाग के अनुसार राजस्थान (Rajasthan IMD Rain Alert) में आने वाले दो से तीन तक अति भारी बारिश का रेड और ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। जयपुर, दौसा, टोंक, सवाई माधोपुर, भरतपुर, धौलपुर और आसपास के क्षेत्रो में रेड अलर्ट जारी किया गया है। भारी बारिश के चलते जयपुर और आसपास के इलाकों में जलजमाव की समस्या हो गई है।
Aug 13, 2024 | 09:29 AM IST

Aaj Ka Mausam Live Updates:बेंगलुरु में बारिश से जलभराव, यातायात प्रभावित

बेंगलुरु में सोमवार को सुबह हुई बारिश के बाद शहर के विभिन्न हिस्सों में जलभराव के साथ ही जगह जगह यातायात जाम लग गया। यातायात जाम और कई इलाकों में सड़कों पर पानी भर जाने से शहर के उत्तरी और पूर्वी हिस्सों में विशेष रूप से दफ्तर जाने वाले लोगों और स्कूल जाने वाले बच्चों को असुविधा हुई। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि नागवारा जंक्शन और हेब्बाल के बीच आउटर रिंग रोड (ओआरआर), इलेक्ट्रॉनिक्स सिटी रोड पर वीरसंद्रा व होसुर रोड और बन्नेरघट्टा रोड के कुछ हिस्से बुरी तरह प्रभावित हुए।
Aug 13, 2024 | 09:28 AM IST

Delhi IMD Rain Alert Today, दिल्ली का मौसम समाचार लाइव: दिल्ली में आज हल्की से मध्यम बारिश के आसार

IMD Delhi Weather Forecast Today, Aaj Ka Mausam Live: दिल्ली में इस पूरे हफ्ते बारिश का दौर जारी रहेगा। राजधानी में आज आसमान में बादल छाए रहेंगे और आज हल्की से मध्यम स्तर की बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने कल से 16 अगस्त तक तेज बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है।
Aug 13, 2024 | 09:27 AM IST

UP IMD Rain Alert Today, यूपी का मौसम समाचार लाइव: यूपी में दो दिन तक गरज-चमक के साथ बारिश के आसार


IMD UP Weather Forecast Today, Aaj Ka Mausam Live: यूपी में झमाझम बारिश का दौर जारी है। सोमवार को भी प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश हुई। मौसम विभाग के अनुसार आने वाले दो दिनों तक यूपी में ऐसा ही मौसम (UP Rain Alert) जारी रहेगा। IMD ने प्रदेश के कई जिलों में दो दिन बारिश का अलर्ट जारी किया है। जिनमें बस्ती, कुशीनगर, महाराजगंज, सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, बागपत, सिद्धार्थनगर, गोंडा, बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच, लखीमपुर खीरी, देवरिया, गोरखपुर, संत कबीरनगर, सीतापुर, बाराबंकी, मेरठ, गाजियाबाद और मुरादाबाद शामिल हैं।
Aug 13, 2024 | 09:26 AM IST

Rajasthan IMD Rain Alert Today, मौसम समाचार लाइव: राजस्थान में 4-5 दिनों तक जारी रहेगा भारी बारिश का दौर


IMD Rajasthan Weather Forecast Updates, Aaj Ka Mausam Live: राजस्थान में लगातार हो रही मूसलाधार बारिश के कारण सोमवार को आठ और लोगों की मौत के साथ पिछले दो दिनों में वर्षा जनित हादसों में जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर 22 हो गई है। जयपुर मौसम केंद्र के अनुसार आगामी 4-5 दिनों तक राज्य के पूर्वी हिस्से में भारी बारिश का दौर जारी रहने का अनुमान है। पिछले दो दिनों में भारी बारिश ने करौली और हिंडौन में बाढ़ जैसी स्थिति पैदा कर दी है, जहां निचले इलाकों में जलभराव हो गया है। बांधों और नदियों के उफान पर होने से सामान्य जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। जयपुर मौसम केंद्र के प्रवक्ता ने बताया कि अगले 4-5 दिनों तक पूर्वी राजस्थान के जयपुर, भरतपुर, कोटा, अजमेर संभाग के कुछ हिस्सों में भारी और बहुत भारी बारिश हो सकती है।
Aug 13, 2024 | 09:24 AM IST

Delhi Weather Forecast Today, Aaj Ka Mausam Live: दिल्ली में लगातार बारिश के बाद कई हिस्सों में जलभराव

Aug 13, 2024 | 09:23 AM IST

Delhi Weather Forecast Today, Aaj Ka Mausam Live: दिल्ली में बारिश के बाद कई जगह यातायात बाधित

Delhi Weather Forecast Today: दिल्ली पुलिस के अनुसार बारिश के चलते मुंडका में जलभराव के कारण रोहतक रोड पर टिकरी बॉर्डर से पीरागढ़ी तक दोनों मार्गों पर यातायात प्रभावित हुआ। दिल्ली पुलिस ने सोशल मीडिया मंच 'एक्स' पर एक पोस्ट में बताया कि एमबी रोड पर खानपुर से हमदर्द तक जलभराव के कारण यातायात प्रभावित हुआ है। द्वारका सेक्टर 3/13 क्रॉसिंग और डॉ. कर्णवाल मार्ग के पास भी पेड़ गिर जाने के कारण वाहनों की आवाजाही प्रभावित हुई। लोक निर्माण विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि उन्हें जलभराव से संबंधित 10 शिकायतें मिली थीं। उन्होंने बताया कि इनमें से अधिकतर शिकायतों का समाधान कर दिया गया है। आईएमडी के अनुसार सफदरजंग वेधशाला ने सोमवार को पूर्वाह्न 11:30 बजे से शाम साढ़े पांच बजे तक 12.9 मिलीमीटर बारिश दर्ज की। लोधी रोड पर 13.6 मिलीमीटर, पालम पर 10.5 मिलीमीटर और नजफगढ़ में 30 मिमी बारिश हुई। आईएमडी के अनुसार दिल्ली का अधिकतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री कम 31.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। शाम साढ़े बजे आर्द्रता का स्तर 97 प्रतिशत था।
Aug 13, 2024 | 09:21 AM IST

Himachal Pradesh Rain Alert Today, आज का मौसम समाचार लाइव: हिमाचल प्रदेश में जारी भारी बारिश

IMD Himachal Pradesh Weather Forecast Today, Aaj Ka Mausam Live: मौसम विभाग ने हिमाचल प्रदेश में शनिवार तक अलग-अलग हिस्सों में भारी बारिश के लिए 'येलो' अलर्ट जारी किया है और मंगलवार तक चंबा, किन्नौर, सिरमौर और शिमला जिलों के कुछ हिस्सों में हल्के से मध्यम स्तर की बाढ़ का खतरा भी जताया है। मौसम विभाग ने बताया कि रविवार शाम से नागल बांध में 115 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई, जबकि कसौली में 87 मिमी, ऊना में 56 मिमी, नैना देवी में 82.2 मिमी, ओलिंडा में 79 मिमी, जटोन बैराज में 75.4 मिमी, नादौन में 72.5 मिमी, पावंटा साहिब में 62 मिमी, सुजानपुर टीरा में 60.6 मिमी और धौलाकुआं में 56.5 मिमी बारिश दर्ज की गई।

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited