Live Updates

दिल्ली एनसीआर का बदला मौसम, दिनभर होती रही बूंदाबांदी बारिश; पढ़े ताजा अपडेट

 दिल्ली एनसीआर का बदला मौसम, दिनभर होती रही बूंदाबांदी बारिश; पढ़े ताजा अपडेट

Monsoon Update

मौसम विभाग लगातार मौसमी गतिविधियों पर अपनी नजर बनाए हुए है, जिसके आधार पर विभिन्न प्रकार के अलर्ट जारी किए जा रहे हैं। मौसम विभाग ने देश के अधिकतर राज्यों में भारी बारिश के अलर्ट जारी किए हैं। इस दौरान यूपी, बिहार, राजस्थान, उत्तराखंड व अन्य राज्यों में झमाझम बारिश। बारिश से लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली है। गुरुवार को दिल्ली और गाजियाबाद में दिनभर रुक-रुक कर बारिश होती रही है, जिससे शहर का मौसम सुहावना बना हुआ है। हालांकि बारिश से जगह-जगह जलजमाव की समस्या उत्पन्न हो गई है। आइए जानें आपके शहर में मौसम का हाल -

पढ़ें आज की ताजा खबर और मुख्य समाचार - लाइव ब्रेकिंग न्यूज

Sep 13, 2024 | 05:40 PM IST

दिल्ली एनसीआर में दिनभर होती रही बारिश

राष्ट्रीय राजधानी के विभिन्न हिस्सों में शुक्रवार दोपहर को बारिश हुई। इसके बाद भी बादल छाए रहने से मौसम विभाग ने और अधिक बारिश होने का पूर्वानुमान व्यक्त किया है।
इस दौरान दिल्ली के मध्य और दक्षिणी भागों में वर्षा हुई। दिल्ली के लिए ‘यलो अलर्ट’ जारी किया गया है। यह प्रतिकूल मौसम की स्थिति तथा स्थिति के और अधिक खराब होने की संभावना को दर्शाता है, जिससे जन-जीवन प्रभावित हो सकता है।
Sep 13, 2024 | 02:41 PM IST

दिल्ली का मौसम समाचार लाइव: कई इलाकों में हुई बारिश

Sep 13, 2024 | 02:41 PM IST

बिहार का मौसम समाचार लाइव: आने वाले दिनों में जोरदार बारिश के आसार

मॉनसून की विदाई होने में कुछ दिन ही शेष है और अभी भी बिहार में औसत से 28 फीसदी कम बारिश हुई है। हालांकि आने वाले दिनों में प्रदेश में एक बार फिर जमकर बारिश होने की उम्मीद है। मौसम विभाग के अनुसार मॉनसून की विदाई देशभर में दक्षिण-पश्चिम मॉनसून 19 से 25 सितंबर के बीच होने लगती है। मॉनसून की गतिविधियों में सबसे पहले कमी उत्तर-पश्चिमी भारत में आएगी। जिसके बाद धीरे-धीरे देशभर में 15 अक्टूबर तक मॉनसून की विदाई हो जाएगी।
Sep 13, 2024 | 01:16 PM IST

दिल्ली का मौसम समाचार लाइव: ग्रेटर कैलाश में भारी बारिश के कारण गिरा पेड़

Sep 13, 2024 | 01:16 PM IST

दिल्ली का मौसम समाचार लाइव: दिल्ली में बारिश के बाद जगह-जगह जलभराव

Sep 13, 2024 | 01:15 PM IST

Uttarakhand IMD Rain Alert Today, उत्तराखंड का मौसम समाचार लाइव: उत्तराखंड में बारिश का रेड अलर्ट

Uttarakhand IMD Weather Forecast Today, Aaj Ka Mausam Live Updates: मौसम विभाग ने उत्तराखंड में भारी बारिश का रेड और ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग और टिहरी गढ़वाल में भारी से बहुत भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। इसके अलावा नैनीताल, बागेश्वर, ऋषिकेश, हरिद्वार, देहरादून, उधम सिंह नगर, चंपावट, पित्तौगढ़, चमोली, अल्मोड़ा और पौड़ी गढ़वाल में अति भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है।
Sep 13, 2024 | 01:13 PM IST

दिल्ली का मौसम समाचार लाइव: बारिश के बाद दिल्ली के कई हिस्सों में जलजमाव

Sep 13, 2024 | 01:13 PM IST

UP IMD Orange Rain Alert Today, यूपी का मौसम समाचार लाइव: उत्तर प्रदेश के इन जिलों में बारिश का ऑरेंज अलर्ट

Uttar Pradesh Weather Forecast Today, Aaj Ka Mausam Live: मौसम विभाग ने मुजफ्फरनगर, ज्योतिबाफुले, संभल, बदायूं, कांशीराम नगर, एटा, मैनपुरी, फर्रुखाबाद, कन्नौज, पीलीभीत, खीरी, बहराइच, सीतापुर, हरदोई और शाहजहांपुर में बहुत भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। इस दौरान इन जिलों में तेज हवाओं के साथ जोरदार बारिश होगी।
Sep 13, 2024 | 01:12 PM IST

Haryana IMD Rain Alert Today, हरियाणा का मौसम समाचार लाइव: फरीदाबाद-गुरुग्राम में भारी बारिश का अलर्ट

Haryana Weather Forecast Today, Aaj Ka Mausam Live: मौसम विभाग ने फरीदाबाद और गुरुग्राम में आज भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। इस दौरान शहर में तेज हवाओं के साथ जोरदार बारिश होगी। बारिश से तापमान में कमी आएगी और शहर का मौसम भी खुशनुमा बना रहेगा।
Sep 13, 2024 | 01:10 PM IST

UP IMD Rain Alert Today, यूपी का मौसम समाचार लाइव: यूपी के इन जिलों में अति भारी बारिश का रेड अलर्ट

Uttar Pradesh Weather Forecast Today, Aaj Ka Mausam Live Updates: मौसम विभाग ने यूपी के 4 जिलों में अति भारी बारिश का रेड अलर्ट (UP IMD Red Rain Alert Today) जारी किया है। विभाग ने ये अलर्ट बिजनौर, मुरादाबाद, बरेली और रामपुर में जारी किया है। इसके अलावा कई जिलों में येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।
Sep 13, 2024 | 01:07 PM IST

Delhi-NCR Rain Alert Today, आज का मौसम समाचार लाइव: दिल्ली-एनसीआर में भारी बारिश का अलर्ट

Delhi-NCR Weather Forecast Today, Aaj Ka Mausam Updates Live: मौसम विभाग ने आज दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR Heavy Rain Alert Today) के सभी हिस्सों में भारी बारिश का ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली के सभी 11 जिलों के साथ फरीदाबाद और गुरुग्राम में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। वहीं गाजियाबाद और गौतमबुद्ध नगर में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है।
Sep 13, 2024 | 01:05 PM IST

Maharashtra IMD Rain Alert Today, महाराष्ट्र का मौसम समाचार लाइव: महाराष्ट्र के इन जिलों 4 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

Maharashtra Weather Forecast Today, Aaj Ka Mausam Live: मौसम विभाग ने महाराष्ट्र के पुणे, रायगढ़, सतारा और रत्नागिरी में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार, इन जिलों में झमाझम बारिश होगी, जिससे लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिलेगी।


Sep 13, 2024 | 01:04 PM IST

Rajasthan IMD Rain Alert Today, राजस्थान का मौसम समाचार लाइव: राजस्थान में बारिश का अलर्ट

IMD Rajasthan Weather Forecast Today, Aaj Ka Mausam Live: मौसम विभाग ने राजस्थान में बारिश के विभिन्न अलर्ट जारी किए हैं। राजस्थान के धौलपुर में अति भारी बारिश का रेड अलर्ट, भरतपुर और बारां में बहुत भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। इसके अलावा जयपुर, करौली, दौसा, सवाई माधोपुर, चूरू, भीलवाड़ा, बूंदी, कोटा और उदयपुर में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है।


Sep 13, 2024 | 01:03 PM IST

Bihar IMD Rain Alert Today, बिहार का मौसम समाचार लाइव: बिहार में वज्रपात और बारिश का अलर्ट

Bihar Weather Forecast Today, Aaj Ka Mausam Live: मौसम विभाग ने बिहार के गोपालगंज, बक्सर, भोजपुर, सिवान, सारण, रोहतास, कैमूर, पटना, औरंगाबाद, अरवल, गया, नवादा, नालंदा, जहानाबाद, शेखपुरा, लखीसराय और बेगूसराय में बिजली गिरने की आशंका जताई है और येलो अलर्ट जारी किया है। विभाग ने इन जिलों में हल्की बारिश की आशंका भी जताई है।


Sep 13, 2024 | 01:02 PM IST

Delhi IMD Rain Alert Today, दिल्ली का मौसम समाचार लाइव: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बारिश

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited