Live Updates

हिमाचल में मौसम विभाग ने 'येलो' अलर्ट, दिल्ली में लगातार बारिश पर ब्रेक

हिमाचल में मौसम विभाग ने 'येलो' अलर्ट, दिल्ली में लगातार बारिश पर ब्रेक

हिमाचल में मौसम विभाग ने 'येलो' अलर्ट, दिल्ली में लगातार बारिश पर ब्रेक

Aaj Barish Hogi ki Nhi (आज का मौसम ) 15 September 2024, Aaj ka Mausam kaisa Rahega: हिमाचल में मौसम विभाग ने 'येलो' अलर्ट। दिल्ली में सितंबर में जोरदार बारिश दर्ज की गई है। मौसम विभाग के अनुसार आज दिल्ली एनसीआर में हल्के बादल छाए रहेंगे। साथ ही छिटपुट हल्की बारिश या फुहारें पड़ने के आसार हैं। उत्तराखंड में भारी बारिश के कारण जगह-जगह भूस्खलन होने से राष्ट्रीय राजमार्गों सहित प्रदेश की करीब 478 सड़कें यातायात के लिए बाधित हो गयी हैं जिससे सामान्य जीवन अस्त-व्यस्त हो गया।

Sep 15, 2024 | 09:44 PM IST

Himachal Weather: हिमाचल में मौसम विभाग ने 'येलो' अलर्ट

हिमाचल प्रदेश में मौसम विभाग ने राज्य के छह जिलों में रविवार और बुधवार को अलग-अलग स्थानों पर तेज हवाएं चलने और गरज के साथ बारिश होने का 'येलो' अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने राज्य में 21 सितंबर तक बारिश का दौर जारी रहने का अनुमान जताया है।
Sep 15, 2024 | 06:20 PM IST

Haryana Weather Forecast Today: हरियाणा के 10 जिलों में बारिश का अलर्ट

हरियाणा में बारिश का दौर बना हुआ है। मौसम विभाग ने आज भी यहां 10 जिलों में बारिश होने की संभावना जताई है। विभाग के अनुसार आज हरियाणा के इंद्री, रादौर, थानेसर, शाहाबाद, अंबााल, कालका, बराड़ा, जगाधरी, नारायणगढ़, पंचकुला शामिल है। वहीं विभाग ने इन जगहों पर बारिश का अलर्ट भी जारी कर दिया है।
Sep 15, 2024 | 02:14 PM IST

Rajasthan Weather Forecast Today: राजस्थान में भारी बारिश का दौर थमा

राजस्थान में भारी बारिश का दौर थम गया है और बीते चौबीस घंटे में एक-दो जगह हल्की बारिश हुई। जयपुर मौसम केंद्र के अनुसार रविवार सुबह साढ़े आठ बजे तक के 24 घंटों में पूर्वी राजस्थान में कहीं-कहीं पर मेघ गर्जन के साथ हल्की वर्षा हुई। वहीं पश्चिमी राजस्थान में मौसम शुष्क रहा। इस दौरान सर्वाधिक बारिश कुंवारिया (राजसमंद) में सात मिलीमीटर दर्ज की गई है। मौसम केंद्र के अनुसार राज्य में अगले दो-तीन दिन मौसम शुष्क रहने का अनुमान है।

Sep 15, 2024 | 11:43 AM IST

Delhi Weather Forecast Today: दिल्ली में आज हल्की बारिश की संभावना

राजधानी में रविवार को न्यूनतम तापमान 23.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो इस मौसम के औसत तापमान से 1.5 डिग्री कम है। मौसम विभाग ने बताया कि दिल्ली में दिन में बादल छाए रहने तथा हल्की बारिश होने की संभावना है। राजधानी में सुबह 8.30 बजे आर्द्रता का स्तर 83 प्रतिशत दर्ज किया गया। आज का मौसम कैसा रहेगा बारिश होगी या तूफान आएगा? इन सभी मौसम से जुड़े प्रश्नो का आंसर के लिए देखें पल पल का अपडेट

Sep 15, 2024 | 10:20 AM IST

Bihar Weather Forecast Today: 14 जिलों में बारिश का अलर्ट

बिहार में आज आंधी के साथ भारी बारिश के आसार हैं। मौसम विभाग ने प्रदेश के 14 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है। इनमें से छह जिलों में ऑरेंज अलर्ट है और आठ जिलों में येलो अलर्ट जारी किया गया है। रविवार को रविवार को जमुई अरवल, नवादा, गया, औरंगाबाद, और बांका में बहुत भारी बारिश की संभावना जताई गई है। वहीं पटना, जहानाबाद, नालंदा, रोहतास, कैमूर, मुंगेर और भागलपुर में भारी बारिश के आसार हैं।
Sep 15, 2024 | 09:05 AM IST

गंगा नदी का जलस्तर बढ़ने से वाराणसी में नाव सेवाएं अस्थायी रूप से स्थगित

Sep 15, 2024 | 08:20 AM IST

MP Weather Forecast Today: इन जिलों में बारिश का अनुमान

मध्य प्रदेश में आज कुछ जिलों में गरज चमक के साथ बहुत बौछार पड़ने और बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार रविवार को खरगोन, अलीराजपुर, राजगढ़, नर्मदापुरम, हरदा, बुरहानपुर, झाबुआ, धार, इंदौर, रतलाम, उज्जैन, देवास, शाजापुर, दतिया, भिंड, सिंगरौली, सीधी, सिवनी, आगर मालवा, ग्वालियर, शिवपुरी, रीवा, मऊगंज, सतना, अनूपपुर, शहडोल, विदिशा, रायसेन, सीहोर, बड़वानी, गुना, उमरिया, कटनी, जबलपुर, छिंदवाड़ा, मैहर, पांढुर्णा, भोपाल, अशोकनगर, शिवपुरी, मंडला, बालाघाट, पन्ना, दमोह, सागर, छतरपुर, टीकमगढ़ और निवाड़ी में बारिश का अनुमान है।
Sep 15, 2024 | 07:08 AM IST

UP Weather Forecast Today: आज कहीं भी भारी बारिश का अलर्ट नहीं

मौसम विभाग के अनुसार आज पूर्वी और पश्चिमी यूपी में कहीं-कही गरज-चमक के साथ बारिश होने की संभावना है। हालांकि इस दौरान कहीं भी भारी बारिश की चेतावनी नहीं है। बारिश की कमी के चलते यूपी के लोगों को एक बार फिर से गर्मी और उमस से जूझना पड़ रहा है।
Sep 15, 2024 | 05:50 AM IST

Delhi Weather Forecast Today: दिल्ली में लगातार बारिश पर ब्रेक


दिल्ली में सितंबर में जोरदार बारिश दर्ज की गई है। मौसम विभाग के अनुसार आज दिल्ली एनसीआर में हल्के बादल छाए रहेंगे। साथ ही छिटपुट हल्की बारिश या फुहारें पड़ने के आसार हैं। 16 सितंबर को बारिश की संभावना नहीं है। लेकिन बादलों की मौजदगी रह सकती है।
Sep 15, 2024 | 05:49 AM IST

Rajasthan Weather Forecast Today: लोगों को भारी बारिश से राहत


राजस्थान में कई दिनों से जारी भारी बारिश से लोगों को शनिवार को राहत मिली है। मौसम विभाग के अनुसार आगामी कुछ दिन राज्य के अधिकांश भागों में मौसम मुख्यतः शुष्क रहने की संभावना है। जयपुर मौसम केंद्र के अनुसार 14-17 सितंबर के दौरान पूर्वी राजस्थान में केवल कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश होने तथा अधिकांश भागों में मौसम मुख्यतः शुष्क रहने की संभावना है। वहीं पश्चिमी राजस्थान के जोधपुर, बीकानेर संभाग के अधिकांश भागों में आगामी 4-5 दिन मौसम मुख्यतः शुष्क रहने तथा कुछेक स्थानों पर हल्की बारिश होने की संभावना है।
Sep 15, 2024 | 05:49 AM IST

Odisha Weather Forecast Today: दो दिन बारिश का अलर्ट


बंगाल की खाड़ी में बने गहरे दबाव के पश्चिम बंगाल के गंगा क्षेत्र की ओर बढ़ने के साथ ही आईएमडी ने अगले दो दिनों में ओडिशा के कई इलाकों में अत्यधिक बारिश होने का अनुमान लगाया है। मौसम विभाग ने एक बुलेटिन में कहा कि 15 सितंबर को कुछ स्थानों पर अत्यधिक बारिश तथा 16 सितंबर को कुछ स्थानों पर भारी वर्षा होने की आशंका है। इस अवधि के दौरान देवगढ़, सुंदरगढ़, जगतसिंहपुर, कटक, नयागढ़, बौध, संबलपुर, कालाहांडी, कंधमाल, रायगढ़, गंजम, गजपति और नबरंगपुर जिलों में कुछ स्थानों पर 7-11 सेमी की भारी बारिश होने की चेतावनी दी गई है।
Sep 15, 2024 | 05:48 AM IST

हिमाचल का मौसम समाचार: बारिश के कारण 40 से अधिक सड़कें बंद


हिमाचल प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश जारी रहने के कारण शनिवार को कुल 42 सड़कें वाहनों की आवाजाही के लिए बंद कर दी गईं। मौसम विभाग के अनुसार, शुक्रवार शाम से राज्य के कुछ हिस्सों में मध्यम बारिश जारी है और कटौला में सर्वाधिक 78.5 (मिलीमीटर) मिमी बारिश दर्ज की गई। मौसम विभाग ने कहा कि इस अवधि के दौरान पालमपुर में 68 मिमी बारिश दर्ज की गई, वहीं बैजनाथ में 60 मिमी, मंडी में 58.4 मिमी, गुलेर में 56.4 मिमी, धर्मशाला में 53 मिमी, कुफरी में 51.4 मिमी, शिमला और जोगिंदरनगर में 50 मिमी, नैना देवी में 48.6 मिमी, कांगड़ा में 46.6 मिमी, नगरोटा सूरियां में 46 मिमी, मनाली में 28 मिमी, जुब्बरहट्टी में 23.2 मिमी, भुंतर में 23 मिमी, सोलन में 22 मिमी, सराहां में 21 मिमी और पांवटा साहिब में 20.4 मिमी बारिश दर्ज की गई।
Sep 15, 2024 | 05:47 AM IST

उत्तराखंड का मौसम समाचार: कहर बरपा रही भारी बारिश


उत्तराखंड में भारी बारिश के कारण जगह-जगह भूस्खलन होने से राष्ट्रीय राजमार्गों सहित प्रदेश की करीब 478 सड़कें यातायात के लिए बाधित हो गयी हैं जिससे सामान्य जीवन अस्त-व्यस्त हो गया। रुद्रप्रयाग-केदारनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग सोनप्रयाग और गौरीकुंड के बीच अवरूद्ध है जबकि ऋषिकेश-यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग उत्तरकाशी में ओरछा बैंड के पास तथा टनकपुर-चंपावत राष्ट्रीय राजमार्ग स्वाला, संतोला एवं चलथी में बंद है। इसके अलावा, ऋषिकेश-बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग नंदप्रयाग और चटवापीपल में बंद है। अधिकारियों ने बताया कि इन मार्गों को खोलने के प्रयास किए जा रहे हैं ताकि इन पर यातायात सुचारू रूप से शुरू किया जा सके।

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited