Live Updates

आज का मौसम, 16 July 2024 LIVE: यूपी में मॉनसून की सक्रियता हुई कम, गुजरात में भारी बारिश का अलर्ट

Aaj Barish Hogi ki Nhi (आज का मौसम ) 16 July 2024, Aaj ka Mausam kaisa Rahega: मौसम विभाग ने दिल्ली में मंगलवार को बादल छाए रहने और हल्की बारिश की संभावना जताई है, गुजरात के कुछ इलाकों में मंगलवार को भारी से बहुत भारी बारिश के साथ-साथ अत्यधिक भारी बारिश होने की संभावना जताई गई है, केरल के विभिन्न हिस्सों में लगातार भारी बारिश और तेज हवाएं चलने का दौर जारी है, मौसम विभाग ने आज उत्तर प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है, यूपी में पिछले 24 घंटे में बारिश से जुड़ी घटनाओं में आठ लोगों की मौत हो गई।

आज का मौसम, 16 July 2024 LIVE: यूपी में मॉनसून की सक्रियता हुई कम, गुजरात में भारी बारिश का अलर्ट

आज का मौसम, 16 July 2024 LIVE: यूपी में मॉनसून की सक्रियता हुई कम, गुजरात में भारी बारिश का अलर्ट

Aaj Barish Hogi ki Nhi (आज का मौसम ) 16 July 2024, Aaj ka Mausam kaisa Rahega: आईएमडी ने गुजरात के सूरत, नवसारी, वलसाड, छोटा उदयपुर, जूनागढ़, अमरेली, भावनगर और गिर सोमनाथ जिले में कुछ इलाकों में मंगलवार को भारी से बहुत भारी बारिश के साथ-साथ अत्यधिक भारी बारिश होने की संभावना जताई है, मौसम विभाग के अनुसार दक्षिण की ओर मॉनसून टर्फ खिसकने से यूपी मं मॉनसून धीमा हो गया है। अगामी 4-5 दिनों में मॉनसून टर्फ अपनी सामान्य स्थिति में आ सकता है।

पढ़ें आज की ताजा खबर और मुख्य समाचार - लाइव ब्रेकिंग न्यूज

Jul 16, 2024 | 04:35 PM IST

aj Ka Mausam Kaisa Rahega Live Updates: कोटा व उदयपुर संभाग में भारी बारिश होने का अनुमान

मौसम विभाग ने पूर्वी राजस्थान में अगले चार-पांच दिन मानसून के सक्रिय रहने तथा कोटा एवं उदयपुर संभाग में विभिन्न स्थानों पर भारी बारिश होने का अनुमान लगाया है।

Jul 16, 2024 | 02:38 PM IST

आज का मौसम, 16 जुलाई 2024, Aaj Ka Mausam Kaisa Rahega Live Updates: राजस्थान में बुधवार को होगी झमाझम बारिश



मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार, नागौर, सीकर, गंगानगर, हनुमानगढ़ को छोड़कर राजस्थान से सभी जिलों में आंधी-बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। 17 जुलाई यानी बुधवार को उदयपुर, जालौर, प्रतापगढ़, चित्तौड़गढ़ सहित कई जिलों में भारी बारिश होने की संभावना है।
Jul 16, 2024 | 01:55 PM IST

आज का मौसम, 16 जुलाई 2024, Aaj Ka Mausam Kaisa Rahega Live Updates: नोएडा-गाजियाबाद में बारिश की संभावना

मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार, आज नोएडा-गाजियाबाद में आंधी-तूफान के साथ वज्रपात होने का अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग ने साथ ही कुछ हिस्सों में हल्की बारिश होने की भी संभावना जताई है।
Jul 16, 2024 | 01:01 PM IST

आज का मौसम, 16 जुलाई 2024, Aaj Ka Mausam Kaisa Rahega Live Updates: उत्तराखंड के चार जिलों में भारी बारिश का अलर्ट



उत्तराखंड की राजधानी देहरादून समेत पौड़ी, नैनीताल और बागेश्वर में भारी बारिश का अलर्ट जार किया है। बता दें कि पिछले कई दिनों से नैनीताल और बागेश्वर में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया जा रहा हैं। यहां हो रही बारिश के कारण नदियां और नाले उफान पर हैं।
Jul 16, 2024 | 12:09 PM IST

आज का मौसम, 16 जुलाई 2024, Aaj Ka Mausam Kaisa Rahega Live Updates: यूपी में 12 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

मौमस विभाग ने यूपी के साहरनपुर, मुजफ्फरनगर, बागपत, मेरठ, गाजियाबाद, गौतमबुद्ध नगर, बुलंदशहर, अलीगढ़, मेरठ, मायानगर, आगरा, फिरोजाबाद, बिजनौर, ज्योतिबाफुले, मुरादाबाद, बरेली, रामपुर और प्रतापनगर में भारी बारिश के साथ वज्रपात का भी अलर्ट जारी किया है।
Jul 16, 2024 | 12:08 PM IST

आज का मौसम, 16 जुलाई 2024, Aaj Ka Mausam Kaisa Rahega Live Updates: हरियाणा में फिर एक्टिव होगा मानसून



हरियाणा में पिछले कुछ दिनों से मानसून की चाल धीमी हो गई। लेकिन मौसम विभाग के हाल के अपडेट के अनुसार, मानसून 17 जुलाई से एक बार फिर एक्टिव हो जाएगा। बारिश न होने से कारण बढ़ी गर्मी से लोगों को अब राहत मिलने वाली है।
Jul 16, 2024 | 10:56 AM IST

आज का मौसम, 16 जुलाई 2024, Aaj Ka Mausam Kaisa Rahega Live Updates: 19 जुलाई तक ओडिशा में भारी बारिश के आसार

बंगाल की खाड़ी में बने निम्न दबाव के क्षेत्र की वजह से ओडिशा में अगले चार दिन तक भारी बारिश होने की संभावना है। आईएमडी ने कहा कि निम्न दबाव का एक क्षेत्र बना हुआ है और 19 जुलाई को एक और निम्न दबाव क्षेत्र बनने की उम्मीद है। 17 जुलाई को गंजाम, गजपति, रायगडा, कंधमाल, कालाहांडी, नयागढ़, मल्कानगिरी और कोरापुट जैसे स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है, जो 19 जुलाई के आसपास बंगाल की खाड़ी के पश्चिम-मध्य और उत्तर-पश्चिम में एक और निम्न दबाव क्षेत्र के संभावित निर्माण के साथ मेल खाती है। आईएमडी के मुताबिक 18 जुलाई को मल्कानगिरी, कोरापुट, रायगडा, गजपति, गंजाम, कंधमाल, कालाहांडी, नबरंगपुर, नुआपाड़ा और बोलांगीर में भारी बारिश हो सकती है। आईएमडी ने 19 जुलाई के लिए चेतावनी जारी की है और कोरापुट एवं मल्कानगिरी में मूसलाधार बारिश के साथ ही रायगढ़, गजपति, गंजाम में भारी बारिश की संभावना जताई है। साथ ही राज्य के दक्षिणी एवं उत्तर पश्चिमी तट के मछुआरों को 15 से 16 जुलाई को समुद्र में न जाने की सलाह दी गई है क्योंकि क्षेत्र में 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं।
Jul 16, 2024 | 10:04 AM IST

आज का मौसम, 16 जुलाई 2024, Aaj Ka Mausam Kaisa Rahega Live Updates: MP में बारिश का दौर जारी

मध्य प्रदेश में बारिश का दौर जारी है। सोमवार को भी प्रदेश के कई जिलों में जोरदार बारिश हुई। मौसम विभाग ने आज खरगोन और धार जिलों में अति भारी बारिश होने का अलर्ट जारी किया है। इसके अलावा बुरहानपुर, खंडवा, बड़वानी, इंदौर, रतलाम, छिंदवाड़ा, बालाघाट, अलीराजपुर, झाबुआ और पांढुर्णा में भी भारी बारिश होने की संभावना है।
Jul 16, 2024 | 09:15 AM IST

आज का मौसम, 16 जुलाई 2024, Aaj Ka Mausam Kaisa Rahega Live Updates: राजस्थान में आज इन जिलों में होगी बारिश

राजस्थान में आगामी 4 से 5 दिनों में कई जिलों में जमकर बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने आज बाड़मेर, जालौर, सिरोही, उदयपुर, चित्तौड़गढ़, प्रतापगढ़, डूंगरपुर, बांसवाड़ा, टोंक, कोटा, झालावर, करौली, धौलपुर, दौसा और बारां में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। इस दौरान यहां तेज हवाएं चलने के भी आसार हैं। जिसकी रफ्तार 25 से 45 किमी की रफ्तार तक हो सकती है।
Jul 16, 2024 | 08:22 AM IST

आज का मौसम, 16 जुलाई 2024, Aaj Ka Mausam Kaisa Rahega Live Updates: बिहार में मॉनसून फिर से पड़ा कमजोर

बिहार में मॉनसून एक बार फिर कमजोर पड़ गया है। जिसकी वजह फिर से उमस भरी गर्मी लोगों को परेशान करेगी। आज प्रदेश के कुछ जिलों में तीन घंटे के लिए बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। इनमें दरभंगा, सहरसा, पूर्वी चंपारण और पश्चिमी चंपारण हैं। इसके अलावा पटना, गया, बक्सर आरा आदि शहरों में फिलहाल भारी बारिश की संभावना न के बराबर है।
Jul 16, 2024 | 08:22 AM IST

आज का मौसम, 16 जुलाई 2024, Aaj Ka Mausam Kaisa Rahega Live Updates: दिल्ली में पूरे हफ्ते झमाझम बरसेंगे मेघ

दिल्ली में बदला मौसम का मिजाज, पूरे हफ्ते झमाझम बरसेंगे मेघ, जानें आज की Weather Update
Jul 16, 2024 | 08:22 AM IST

आज का मौसम, 16 जुलाई 2024, Aaj Ka Mausam Kaisa Rahega Gujarat Mein Live Updates: गुजरात में भारी बारिश का अलर्ट

गुजरात के कई हिस्सों में सोमवार को भारी बारिश हुई, जिससे कई इलाके जलमग्न हो गए। वहीं, सूरत के उमरपाड़ा तालुका में सुबह छह बजे से 10 बजे तक 347 मिलीमीटर बारिश हुई। अहमदाबाद में दोपहर और शाम को भारी बारिश हुई, जिससे सड़कों के साथ-साथ कई अंडरपास में जलभराव हो गया और निचले इलाकों में पानी भर गया, जिसके कारण यातायात बाधित हुआ और लोगों को कई परेशानियों का सामना करना पड़ा। आईएमडी ने सूरत, नवसारी, वलसाड, छोटा उदयपुर, जूनागढ़, अमरेली, भावनगर और गिर सोमनाथ जिले में कुछ इलाकों में मंगलवार को भारी से बहुत भारी बारिश के साथ-साथ अत्यधिक भारी बारिश होने की संभावना जताई है।
Jul 16, 2024 | 08:23 AM IST

आज का मौसम, 16 जुलाई 2024, Aaj Ka Mausam Kaisa Rahega Delhi Mein Live Updates:दिल्ली के कई इलाकों में हुई बारिश

दिल्ली के कई हिस्सों में सोमवार सुबह बारिश हुई और अधिकतम तापमान 35.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विभाग के अनुसार, सुबह 8.30 से 11:30 बजे तक शहर के प्राथमिक मौसम केंद्र सफदरजंग में 2.7 मिमी बारिश हुई, पूसा में 35 मिमी, रिज वेधशाला में 37.2 मिमी और पालम में 31.8 मिमी बारिश हुई। दिल्ली में सापेक्षिक आर्द्रता का स्तर 70 से 76 प्रतिशत के बीच दर्ज किया गया। मौसम विभाग ने राजधानी में मंगलवार को बादल छाए रहने और हल्की बारिश की संभावना जताई है।
Jul 16, 2024 | 08:23 AM IST

आज का मौसम, 16 जुलाई 2024, Aaj Ka Mausam Kaisa Rahega UP Mein Live Updates:यूपी में मॉनसून की सक्रियता हुई कम

यूपी में सोमवार को अधिकतर इलाकों में बिना बारिश किए ही बादल लौट गए। मौसम विभाग ने आज भी प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। मंगलवार को शामली, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, बिजनौर और आसपास के इलाकों में मध्यम से भारी बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार दक्षिण की ओर मॉनसून टर्फ खिसकने से यूपी मं मॉनसून धीमा हो गया है। अगामी 4-5 दिनों में मॉनसून टर्फ अपनी सामान्य स्थिति में आ सकता है।
Jul 16, 2024 | 08:23 AM IST

आज का मौसम, 16 जुलाई 2024, Aaj Ka Mausam Kaisa Rahega Live Updates: यूपी में बारिश से जुड़े हादसों में 8 लोगों की मौत

उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटे में बारिश से जुड़ी घटनाओं में आठ लोगों की मौत हो गई। राज्य के राहत आयुक्त कार्यालय से सोमवार को प्राप्त रिपोर्ट के मुताबिक आगरा, कानपुर, बहराइच, चित्रकूट और गाजीपुर में एक-एक व्यक्ति की डूबने से मौत हो गई जबकि हाथरस, गाजीपुर और श्रावस्ती में अत्यधिक बारिश, नाव पलटने और सांप के काटने की घटनाओं में एक-एक व्यक्ति की जान गई। रिपोर्ट में कहा गया है कि राज्य के 17 जिले बारिश से प्रभावित हैं। इन जिलों में लखीमपुर खीरी, बलरामपुर, कुशीनगर, शाहजहांपुर, बलिया, सिद्धार्थ नगर, बाराबंकी, सीतापुर, गोरखपुर, बरेली, हरदोई, अयोध्या, बहराइच, बदायूं, फर्रुखाबाद, देवरिया और उन्नाव शामिल हैं।
Jul 16, 2024 | 08:23 AM IST

आज का मौसम, 16 जुलाई 2024, Aaj Ka Mausam Kaisa Rahega Live Updates: केरल में भारी बारिश और तेज हवाओं का दौर

केरल के विभिन्न हिस्सों में लगातार भारी बारिश और तेज हवाएं चलने का दौर जारी है जिसके चलते अधिकारियों ने सोमवार को सात जिलों में शैक्षणिक संस्थानों में छुट्टी घोषित कर दी। आईएमडी ने उत्तरी मलप्पुरम, कन्नूर और कासरगोड जिलों में अत्यधिक भारी बारिश का अनुमान जताया है, जिसकी वजह से इन उत्तरी जिलों में ‘रेड अलर्ट’ जारी किया गया है। मौसम विभाग ने एर्नाकुलम, त्रिशूर, पलक्कड़, कोझिकोड और वायनाड जिलों के लिए ‘ऑरेंज अलर्ट’ जारी किया है।

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited