Live Updates

हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश के कारण 53 सड़कें बंद, दिल्ली और राजस्थान में थमा भारी बारिश का दौर

हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश के कारण 53 सड़कें बंद, दिल्ली और राजस्थान में थमा भारी बारिश का दौर

हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश के कारण 53 सड़कें बंद, दिल्ली और राजस्थान में थमा भारी बारिश का दौर

हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश के कारण 53 सड़कें बंद कर दी गईं। राजस्थान में भारी बारिश के दौर पर ब्रेक लग गया है। यहां पिछले 24 घटों में एक-दो जगहो हल्की बारिश दर्ज की गई है। मौसम केंद्र के अनुसार अगले दो-तीन दिन राजस्थान में मौसम शुष्क रहने की संभावना है। दिल्ली और आसपास के इलाकों में आज बारिश होने की संभावना कम है। मौसम विभाग के अनुसार सोमवार को मौसम शुष्क रहेगा। वहीं उत्तराखंड में 16- 17 सितंबर से एक बार फिर मॉनसून एक्टिव होने वाला है। साथ ही भारी बारिश की भी संभावना जताई गई है।

Sep 16, 2024 | 09:26 PM IST

Jharkhand Weather: झारखंड में बारिश का ‘रेड अलर्ट' जारी

झारखंड में लगातार बारिश के बीच मौसम विभाग ने सोमवार को राज्य के गढ़वा, पलामू, लातेहार और सिमडेगा जिलों में अत्यधिक भारी बारिश का पूर्वानुमान व्यक्त करते हुए ‘रेड अलर्ट’ जारी किया है। इसके अलावा चतरा, लोहरदगा, गुमला, खूंटी और पश्चिमी सिंहभूम जिलों के कुछ हिस्सों में आज भारी से बहुत भारी वर्षा हो सकती है।
Sep 16, 2024 | 09:07 PM IST

Himachal Weather Upadte: हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश के कारण 53 सड़कें बंद

हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश के कारण कुल 53 सड़कें बंद हो गईं और पांच बिजली आपूर्ति परियोजनाओं में उत्पादन ठप पड़ गया। राज्य आपातकालीन परिचालन केंद्र (एसईओसी) ने सोमवार को यह जानकारी दी। स्थानीय मौसम विज्ञान केंद्र ने बुधवार को राज्य के छह जिलों के अलग-अलग इलाकों में आंधी-तूफान और बिजली गिरने की आशंका जताते हुए 'येलो' अलर्ट जारी किया है।
Sep 16, 2024 | 04:47 PM IST

Bihar Weather Forecast Today: बिहार के 19 जिलों में बारिश के आसार

बिहार में मॉनसून की विदाई से पहले एक बार फिर जमकर बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने आज भी बिहार के कुछ जगहों पर भारी बारिश की संभावना जताई है, जिसे लेकर अलर्ट भी जारी कर दिया है। मौसम विभाग के मुताबिक आज 16 सितंबर को बिहार के तीन जिलों में बहुत भारी बारिश होने की संभावना है। इसके साथ ही 2 जिलों भारी बारिश होने के प्रबल आसार हैं। साथ ही 19 जिलों में तेज बारिश हो सकती है, जिसे लेकर लोगों को सचेत रहने की सलाह दी गई है।
Sep 16, 2024 | 03:27 PM IST

Haryana Weather Forecast Today: हरियाणा के 8 जिलों में आज बारिश की संभावना

हरियाणा में मॉनसून का दौर खत्म होने को है। आमतौर पर हरियाणा में 401.1mm की बरसात होती है। अभी तक प्रदेश में 390.4mm बारिश हो चुकी है, जो सामान्य से सिर्फ 3% कम है। पिछले 24 घंटों में सबसे ज्यादा बारिश कुरुक्षेत्र में है, जहां 15mm बारिश दर्ज की गई है। मौसम विभाग के अनुसार आज यहां के यमुनानगर, पानीपत, सोनीपत, गुरुग्राम, फरीदाबाद, पलवल, और नूंह में हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की जा सकती है।
Sep 16, 2024 | 02:24 PM IST

Rajasthan Weather Forecast Today: राजस्थान में इस सप्ताह फिर से बारिश के आसार

मौसम विभाग के अनुसार 18-19 सितंबर को पूर्वी राजस्थान में मेघ गर्जन के साथ बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी होगी। अधिकारियों के अनुसार इस तंत्र के प्रभाव से पूर्वी राजस्थान में 18-19 सितंबर को कहीं-कहीं मेघ गर्जन के साथ बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी होने की संभावना है। वहीं 18 सितंबर को भरतपुर, जयपुर संभाग में कहीं-कहीं मेघ गर्जन, आकाशीय बिजली के साथ भारी बारिश होने की संभावना है। कोटा, उदयपुर संभाग में भी कहीं-कहीं मेघ गर्जन के साथ हल्की मध्यम बारिश होने की संभावना है।
Sep 16, 2024 | 10:53 AM IST

दिल्ली में बारिश के चलते हवा साफ, AQI 83 दर्ज

लगातार बारिश के चलते दिल्ली की हवा साफ बनी हुई है। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के अनुसार, दिल्ली में वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) सुबह नौ बजे तक 83 दर्ज किया गया जो ‘‘संतोषजनक’’ श्रेणी में आता है। बता दें कि शून्य से 50 के बीच एक्यूआई ‘अच्छा’, 51 से 100 के बीच ‘संतोषजनक’, 101 से 200 के बीच ‘मध्यम’, 201 से 300 के बीच ‘खराब’, 301 से 400 के बीच ‘बहुत खराब’ और 401 से 500 के बीच ‘गंभीर’ माना जाता है।
Sep 16, 2024 | 09:42 AM IST

अयोध्या में भारी बारिश के कारण सरयू नदी का जलस्तर बढ़ा

Sep 16, 2024 | 08:34 AM IST

NCR Weather Forecast Today: नोएडा, गाजियाबाद में दो दिन बारिश के आसार नहीं

मौसम विभाग के अनुसार बुधवार तक नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में आसमान में धूप खिली रहेगा। इस दौरान बारिश की संभावना नजर नहीं आ रही है। दिल्ली-एनसीआर में बुधवार और गुरुवार को हल्की बारिश होने के आसार बन रहे हैं।
Sep 16, 2024 | 07:18 AM IST

बंगाल की खाड़ी में आए डीप डिप्रेशन का इन राज्यों पर पड़ेगा प्रभाव

मौसम विभाग के अनुसार बंगाल की खाड़ी में आए डीप डिप्रेशन के कारण पूर्वी भारत में ओडिशा और बंगाल के आसपास काफी तेज हवाएं चल रही हैं। इन इलाकों में बारिश होने पर हवाओं का रफ्तार बढ़ जाएगी। हवाओं की रफ्तार 45 किमी प्रति घंटे से बढ़कर 55 से 65 किमी प्रति घंटे होने की संभावना है। जिसकी वजह से छत्तीसगढ़, झारखंड, बिहार, ओडिशा, पूर्वी उत्तर प्रदेश और पश्चिम बंगाल में तूफान जैसी स्तिथि बनने की संभावना है।
Sep 16, 2024 | 05:34 AM IST

Delhi Weather Forecast Today: दिल्ली में थमा भारी बारिश का दौर


दिल्ली और आसपास के इलाकों में आज बारिश होने की संभावना कम है। मौसम विभाग के अनुसार सोमवार को मौसम शुष्क रहेगा। हालांकि इस दौरान आंशिक बादल छाए रहेंगे। साथ ही 20 से 30 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने के भी आसार हैं। दिल्ली का अधिकतम तापमान 35 डिग्री और न्यूनतम तापमान 24 डिग्री के आसपास रह सकता है।
Sep 16, 2024 | 05:34 AM IST

Uttarakhand Weather Forecast Today: उत्तराखंड में बारिश मचा रही तबाही


उत्तराखंड में 16- 17 सितंबर से एक बार फिर मॉनसून एक्टिव होने वाला है। साथ ही भारी बारिश की भी संभावना जताई गई है। पिछले दो-तीन दिन से प्रदेश में बारिश ने तबाही मचाई हुई है। पहाड़ी इलाकों में भूस्खलन और भूधंसाव की घटनाओं के कारण से स्थानीय लोगों और तीर्थ यात्रियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।
Sep 16, 2024 | 05:35 AM IST

Rajasthan Weather Forecast Today: राजस्थान में भारी बारिश के दौर पर लगा ब्रेक


राजस्थान में भारी बारिश के दौर पर ब्रेक लग गया है। यहां पिछले 24 घटों में एक-दो जगहो हल्की बारिश दर्ज की गई है। जयपुर मौसम केंद्र के अनुसार पूर्वी राजस्थान में रविवार सुबह साढ़े आठ बजे तक के 24 घंटों में कहीं-कहीं पर मेघ गर्जन के साथ हल्की बारिश दर्ज हुई। वहीं पश्चिमी राजस्थान में इस अवधि में मौसम शुष्क रहा। इस दौरान सबसे अधिक बारिश कुंवारिया (राजसमंद) में दर्ज की गई। यहां 7 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई है। मौसम केंद्र के अनुसार अगले दो-तीन दिन राजस्थान में मौसम शुष्क रहने की संभावना है।
Sep 16, 2024 | 05:33 AM IST

पश्चिम बंगाल का मौसम समाचार: परगना के सुन्दरवन क्षेत्र में हुई भारी बारिश

Sep 16, 2024 | 05:32 AM IST

Himachal Weather Forecast Today: 21 सितंबर तक जारी रहेगा बारिश का दौर


हिमाचल प्रदेश में बारिश के बाद कुल 38 सड़कें बंद हो गयीं और 11 बिजली आपूर्ति योजनाएं बाधित हुईं। स्थानीय मौसम विज्ञान केंद्र ने राज्य के छह जिलों में बुधवार को अलग-अलग स्थानों पर तेज हवाएं चलने और गरज के साथ बौछारें पड़ने का 'येलो' अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने 21 सितंबर तक राज्य में बारिश का दौर जारी रहने का अनुमान जताया है।

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited